बड़ी खबरें

राज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दियाराज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दिया बेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहरबेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहर सरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धिसरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धि हो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबितहो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबित 2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी मुख्यमंत्री का कार्यालय बिहार सरकार (जनसंपर्क कोपांग) से शिक्षकों के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी हो गई आखिरकार शिक्षकों को मिल ही गयामुख्यमंत्री का कार्यालय बिहार सरकार (जनसंपर्क कोपांग) से शिक्षकों के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी हो गई आखिरकार शिक्षकों को मिल ही गया

नियोजित शिक्षकों के 15% बड़े हुए वेतन निर्धारण के लिए भरना होगा फॉर्म इन कागजात के बिना नहीं होगा निर्धारण।

नियोजित शिक्षकों के 15% बड़े हुए वेतन निर्धारण के लिए भरना होगा फॉर्म इन कागजात के बिना नहीं होगा निर्धारण।

पंचायतीराज संस्था एवं नगर निकाय संस्था अंतर्गत कार्यरत शिक्षक एवं पुस्तकालयाध्यक्ष को संशोधित वेतन निर्धारण की कार्रवाई के संबंध में कहना है कि विभागीय संकल्प संख्या-1157 दिनांक 29.08.2020 एवं आदेश ज्ञापांक-1816 दिनांक 12.11.2021 के आलोक में पंचायतीराज संस्था एवं नगर निकाय संस्था अंतर्गत कार्यरत शिक्षक एवं पुस्तकालयाध्यक्ष को संशोधित वेतन के निर्धारण हेतु NIC पटना के द्वारा ऑनलाईन Calculator तैयार किया गया है। इस हेतु जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय से सूचनाओं के संकलन हेतु विहित प्रपत्र (अनुलग्नक-1) तैयार किया गया है, जिसकी प्रति संलग्न है सभी जिला उक्त प्रपत्र को नीचे दिए गए Link से डाउनलोड कर लेगे।

यह भी पढ़ें - शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने शिक्षकों के लिए जारी किया निर्देश पत्र हुआ जारी।

(https://education.bih.nic.in/ Edusal/EDUSALARY / Default.aspx) | 2. विहित प्रपत्र में जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) के द्वारा सूचना अंकित कर उसे NIC पटना के निर्धारित वेब पोर्टल पर दिनांक 31.122021 तक ऑपलोड करना सुनिश्चित करेंगे।
3. NIC पटना के द्वारा जिलों से प्राप्त विहित प्रपत्र में सूचना को मेधा सॉफ्ट के माध्यम से शिक्षकों के अवलोकन हेतु दिनांक 03.01.2022 से 07.01.2022 तक उपलब्ध रहेंगा इसको स्कूल के आई०डी० से देखा जा सकता है। किसी प्रकार की आपति होने पर संबंधित शिक्षक के द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय का ध्यान आमंत्रित किया जा सकता है। जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय द्वारा प्राप्त आपति का निराकरण करते हुए उसे NIC पटना के वेब पोर्टल पर परिष्कृत किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें - सीएम नीतीश के आदेश के बाद शिक्षा विभाग ने जारी कर दिया पत्र अब खाते में जल्द जाएंगे पैसे शिक्षकों को मिली राहत।

4. दिनांक 10.01.2022 से विद्यालय के लॉगइन से मेधा Soft के माध्यम से पे स्लिप डाउनलोड संबंधित शिक्षक के द्वारा किया जा सकता है। इसे दो प्रतियों में तैयार किया जायेगा, जिसमें एक प्रति को सेवापुस्त में चस्पा किया जायेगा।
5. पे स्लिप पर संबंधित शिक्षक एवं विद्यालय के प्रधानाध्यापक / प्रभारी प्रधानाध्यापक के द्वारा हस्ताक्षर किया जायेगा। तदोपरांत प्रारंभिक विद्यालय के संदर्भ में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी एवं माध्यमिक / उच्च माध्यमिक विद्यालयों के संदर्भ में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (मा०शि०) के माध्यम से पे रिलप (सेवापुस्ति सहित ) जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) को दिया जायेगा। इनके स्तर से अनुमोदित एवं हस्ताक्षरित होने के उपरांत सेवापुस्ति पर नियोजन इकाई के सदस्य सचिव का अवलोकन करा लिया जायेगा। इस प्रक्रिया के तहत जनवरी, 2022 माह के वेतनादि का वर्द्धित दर से भुगतान करने का लक्ष्य लेकर सभी हितधारक अपने निर्धारित दायित्वों का निर्वाहन करेंगे।

 


Buy Amazon Product