बड़ी खबरें

नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा ।नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा । नियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगानियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगा सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी ।डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी । प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश।प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश। नियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DAनियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DA

शिक्षकों के लिए बड़ी खबर समग्र शिक्षा अभियान के लिए 260.75 करोड़ रुपये जारी। 

शिक्षकों के लिए बड़ी खबर समग्र शिक्षा अभियान के लिए 260.75 करोड़ रुपये जारी। 

पटना:- समग्र शिक्षा अभियान के तहत दो अरब 60 करोड़ 75 लाख 87 हजार रुपये जारी हुए हैं। यह राशि वर्तमान वित्तीय वर्ष 2020-2021 के लिए है । इसमें एक अरब 56 करोड़ 45 लाख 52 हजार 250 रुपये केंद्रांश मद की है । बाकी एक अरब चार करोड़ 30 लाख 34 हजार 833 रुपये राज्यांश मद की है।

 

केंद्रांश मद की एक अरब 56 करोड़ 45 लाख 52 हजार 250 रुपये की राशि पहली किस्त के रूप में केंद्र द्वारा दी गयी है। समग्र शिक्षा अभियान केंद्र प्रायोजित योजना है, जिसमें केंद्र एवं राज्य की हिस्सेदारी 60:40 की है।


Buy Amazon Product