बड़ी खबरें

शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसलाशिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसला सभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतानसभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतान

3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव

3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव

एक अप्रैल 2021 ही पंचायत और नगर निकायों के माध्यम से बहाल शिक्षकों और पुस्तकालयाध्यक्षों को 15 प्रतिशत वेतन वृद्धि का लाभ मिलेगा। वित्त विभाग को इस पर गाइडलाइन के लिए फाइल भेजी गई। है। वित्त विभाग से फाइल लौटने के बाद वेतन वृद्धि का लाभ मिलेगा संजय कुमार शिक्षा विभाग अपर मुख्य सचिव ।           
पटना:राज्य के 3.57 लाख शिक्षकों को 1 अप्रैल से बढ़े हुए वेतन की राशि का मामला वित्त विभाग में अटका हुआ है। शिक्षा विभाग ने वेतन वृद्धि पर गाइडलाइन के लिए जुलाई में ही वित्त विभाग को फाइल भेजी है। वित्त विभाग की गाइडलाइन के आधार पर जिलों से शिक्षकों के वेतन वृद्धि की रिपोर्ट मिलेगी। ऐसे में अनुमान है कि अगले साल 2022 में ही शिक्षकों और पुस्तकालयाध्यक्षों को वेतनवृद्धि का लाभ एरियर के साथ मिलेगा। पंचायत और नगर निकायों के विभिन्न नियोजन इकाइयों से बहाल शिक्षकों और पुस्तकालयाध्यक्षों मूल वेतन में 15 प्रतिशत वेतन में वृद्धि का लाभ मिलना है। गाइडलाइन के लिए शिक्षा विभाग ने वित्त विभाग को फाइल भेजी है।

यह भी पढ़ें - प्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक पद का जिला भार हुआ आवंटन पत्र हुआ जारी।:प्राथमिक शिक्षा निर्देशक

मारे शिक्षक की को पढ़ाएगा जम्मू कश्मीर प्रशासन, पत्नी को मिलेगी नौकरी।
जम्मू श्रीनगर में आतंकी हमले में मारे गए जम्मू निवासी शिक्षक दीपक चंद मेहरा की पत्नी को प्रदेश सरकार सरकारी नौकरी देगी। उनकी बेटी की शिक्षा का पूरा खर्च भी प्रशासन उठाएगा। यह भरोसा उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दिया है। बुधवार को वह दीपक के स्वजन को सांत्वना देने के लिए उनके पटोली मंगोत्रियां स्थित घर पहुंचे। आतंकियों ने शिक्षक दीपक और सुपिंदर कौर की हत्या गत सात अक्टूबर को स्कूल में घुसकर कर दी थी। हत्या करने से पहले आतंकियों ने उनके पहचानपत्र भी देखे थे। उपराज्यपाल ने दीपक के स्वजन से कहा कि उनके बेटे ने देश के लिए अपनी जान दी है।

यह भी पढ़ें - प्रारंभिक विद्यालयों के शिक्षकों का भविष्य निधि खाता अद्यतन होगा वेतन में होगी काफी वृद्धि।

वह शहीद हुए हैं। दुख की इस घड़ी में जम्मू-कश्मीर प्रशासन ही नहीं, पूरा देश उनके साथ है। परिवार को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने घोषणा की कि दीपक की तीन वर्षीय बेटी मृदु की शिक्षा का सारा खर्च प्रशासन उठाएगा। पत्नी अनुराधा कुमारी को शिक्षक दीपक चंद के स्थान पर सरकारी नौकरी दी जाएगी। उपराज्यपाल ने कहा कि परिवार को यदि किसी भी तरह की परेशानी होगी प्रशासन के समक्ष रखे, उसका तुरंत निपटारा होगा। उपराज्यपाल ने कहा कि दीपक की हत्या करने वाले आतंकियों को छोड़ा नहीं जाएगा। उनकी पहचान कर ली गई है। जल्द ही सुरक्षाबल इस मामले को अंजाम तक पहुंचाएंगे। उपराज्यपाल साथ जम्मू संभाग के मंडलायुक्त राघ लंगर, जम्मू के एडीसी घनश्याम सिंह मौजूद थे। दीपक के भाई कमल कुमार मदद के लिए आभार जताया है।


Buy Amazon Product