बड़ी खबरें

शिक्षा विभाग की नई शिक्षा नीति को लेकर प्रधान सचिव माध्यमिक शिक्षा निर्देशक एवं प्राथमिक शिक्षा निदेशक का संयुक्त फैसला आ गया।

शिक्षा विभाग की नई शिक्षा नीति को लेकर प्रधान सचिव माध्यमिक शिक्षा निर्देशक एवं प्राथमिक शिक्षा निदेशक का संयुक्त फैसला आ गया।

पटना। राज्य में नयी शिक्षा नीति की कार्यान्वयन की तैयारी शुरू हो गयी है। तैयारियां मानक के अनुरूप चल रही हैं । इसे पोर्टल पर समयबद्ध कार्यक्रम के तहत अपलोड करने के निर्देश शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने दिये हैं। प्रधान सचिव संजय कुमार शुक्रवार को नयी शिक्षा नीति के कार्यान्वयन की चल रही तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे । तैयारियों के लिए अलग-अलग ग्रुप पहले ही बनाये जा चुके हैं । हर ग्रुप अपने जिम्मे की तैयारियों में लगा हैं ।

बिहार के सभी राज्यों के नियोजित शिक्षकों को लेकर न पाएंगे डीईओ अब होगी कार्रवाई।

बिहार के सभी राज्यों के नियोजित शिक्षकों को लेकर न पाएंगे डीईओ अब होगी कार्रवाई।

 

 हर ग्रुप के साथ शिक्षा विभाग के स्तर पर समन्वय कायम किये जा रहे हैं । प्रधान सचिव श्री कुमार ने कहा कि तैयारियों को लेकर हर ग्रुप नीतिमूलक समस्याओं को सामने लाये । इसके लिए हर माह के अंतिम सप्ताह को प्रधान सचिव की अध्यक्षता में बैठक होगी । बैठक में प्राथमिक शिक्षा निदेशक डॉ. रणजीत कुमार सिंह, माध्यमिक शिक्षा निदेशक गिरिवर दयाल सिंह एवं बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के राज्य निदेशक संजय सिंह सहित सभी संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

बिहार सरकार का बड़ा एलान सोमवार से 6ठीं से आठवीं के स्कूल खुल गए छात्र 50% टीचर100% उपस्थित होंगे लेकिन इस नियम से।

 

पंचायत चुनाव के लिए नौ अधिकारी आयोग में प्रतिनियुक्त
पटना।
पंचायत चुनाव २०२१ में सहयोग के लिए नौ प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारियों को राज्य निर्वाचन आयोग में प्रतिनियुक्त किया गया है। विभाग से जारी आदेश के अनुसार फलवरीशरीफ के पंचायत राज पदाधिकारी महेश प्रसाद चौधरी, रोह नवादा के पचायत राज पदाधिकारी मनीष कुमार। 

 

पंचायती राज मुख्यालय के अजय राज एवं जय प्रकाश मिश्र, जगदीशपुर के झा केशव शिवरुद्रा, हरनौत के शिव कुमार राउत, नावानगर बक्सर के सुनील कुमार रजक, रुन्नीसैदपुर के अभिषेक कुमार एवं भगवानपुर हाट के अवनीश कुमार को आयोग में प्रतिनियुक्त किया गया है। इन्हें तीन दिनों के अंदर योगदान करने को कहा गया है।

 

राज्य निर्वाचन आयोग अब सोशल साइट्स पर
पटना।
पंचायत आम निर्वाचन २०२१ के म्देनजर राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा आवाम तक पहुंचने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म का इस्तेमाल किया जा रहा है। फेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम के माध्यम से आयोग दिन प्रतिदिन की गतिविधियों की जानकारी आम लोगों को देगा तथा प्राप्त सुझाव एवं शिकायतों का निष्पादन करेगा। आयोग के सचिव योगेंद्र राम ने बताया कि कोई भी व्यक्ति आयोग के सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर सर्च कर सकते हैं।


Buy Amazon Product