बड़ी खबरें

नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा ।नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा । नियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगानियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगा सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी ।डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी । प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश।प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश। नियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DAनियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DA

बिहार के साढे चार लाख नियोजित शिक्षकों में खुशी की लहर 29 मार्च से पहले वेतन के साथ कैरियर का होगा भुगतान।

बिहार के साढे चार लाख नियोजित शिक्षकों में खुशी की लहर 29 मार्च से पहले वेतन के साथ कैरियर का होगा भुगतान।

शिक्षकों ने की होली के पहले मार्च के वेतन की मांग।
पटना । पंचायती राज एवं नगर निकाय शिक्षकों ने होली के पहले मार्च तक का वेतन मांगा है । इस बाबत पंचायती राज एवं नगर निकाय शिक्षकों का एक संगठन परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ ने शिक्षा विभाग का दरवाजा खटखटाया है। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष वंशीधर ब्रजवासी द्वारा शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव एवं प्राथमिक शिक्षा निदेशक को भेजे गये ज्ञापन में कहा गया है कि गत फरवरी तक के वेतन का भुगतान अद्यतन करते हुए चालू मार्च माह के वेतन का भुगतान होली के पहले करने की व्यवस्था की जाय । होली 29 मार्च को है। ज्ञापन में कहा गया है कि अगर मार्च का वेतन 29 मार्च के पहले नहीं हुआ, लाखों शिक्षकों की होली फीकी हो जायेगी।

राज्य में 31 मार्च तक सभी सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को मिलेगी विशेष कार्य जरूर जान लें

इसे भी पढ़ें।
मेधासॉफ्ट में नये आंकड़ों की इंट्री पर रोक।
पटना ( आशिप्र)। स्कूलों द्वारा मेधासॉफ्ट में वर्तमान वित्तीय वर्ष में नये आंकड़ों की इंट्री पर रोक लग गयी है। अगर अब तक किसी स्कूल द्वारा अपने यहां नामांकित किसी भी छात्र- छात्रा की इंट्री नहीं हो पायी है, तो संबंधित प्रधानाध्यापकों को चिन्हित करते हुए उन पर काररवाई होगी। इस बाबत शिक्षा विभाग के डीबीटी कोषांग के नोडल पदाधिकारी द्वारा सभी जिलों के जिला शिक्षा पदाधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं ।

दरअसल, वर्तमान वित्तीय वर्ष 2020-21 में लाभुक आधारित योजनाओं की राशि पिछले वित्तीय वर्ष की भांति ही मेधासॉफ्ट के माध्यम से पीएफएमएस प्लेटफॉर्म का प्रयोग करते हुए केंद्रीकृत स्तर से सीधे संबंधित योजनाओं के लाभुकों के बैंक खाते में अंतरित (डीबीटी) की जानी है। इसके लिए पिछले वर्ष की कक्षाओं में नामांकित छात्र-छात्रा अगली कक्षा में प्रोन्नत किये गये थे। इसके अलावा नवनामांकित छात्र-छात्राओं की इंट्री भी मेधासॉफ्ट में स्कूलों द्वारा की गयी है। वर्तमान में छात्र - छात्राओं के आंकड़ों की इंट्री का कार्य पूरा हो चुका है।

अब, प्रखंड एवं जिला स्तर पर उसकी जांच होनी है इसके मद्देनजर शिक्षा विभाग के डीबीटी कोषांग के नोडल पदाधिकारी द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारियों को आंकड़ों का एप्रूवल 12 मार्च तक पूरा करने का निर्देश दिया गया है । प्राथमिक एवं मध्य विद्यालयों के आंकड़ों की जांच कर उसे प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी एप्रूव करेंगे। इससे इतर । माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों के | आंकड़ों को जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (माध्यमिक शिक्षा) एप्रूच करेंगे।


Buy Amazon Product