बड़ी खबरें

78 हजार केंद्रीय राज्य कर्मियों को 188 करोड़ से ज्यादा दिवाली बोनस के रूप में बड़ी धनराशि मिलेगी।78 हजार केंद्रीय राज्य कर्मियों को 188 करोड़ से ज्यादा दिवाली बोनस के रूप में बड़ी धनराशि मिलेगी। राज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दियाराज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दिया बेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहरबेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहर सरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धिसरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धि हो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबितहो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबित 2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी

शिक्षकों की उपस्थिति वाट्स एप ग्रुप में शेयर करने इस नियम के अनुसार शिक्षा विभाग का फरमान जारी।

शिक्षकों की उपस्थिति वाट्स एप ग्रुप में शेयर करने इस नियम के अनुसार शिक्षा विभाग का फरमान जारी।

पीरो (भोजपुर)। जिला शिक्षा पदाधिकारी अहसन ने जिले के सभी प्राथमिक, मध्य व माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापक को शिक्षकों की उपस्थिति पंजी का स्पष्ट फोटोग्राफ प्रतिदिन वाट्स एप ग्रुप में ससमय शेयर करने का फरमान जारी किया है। इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा जारी पत्र में जिले के सभी सरकारी विद्यालयों के प्रधाना- ध्यापक को निदेश दिया गया है कि वे प्रतिदिन विद्यालय खुलने के 20 मिनट के अंदर शिक्षकों की उपस्थिति पंजी का स्पष्ट फोटो ग्राफ निर्धारित ग्रुप में शेयर करें ताकि आदतन देर से विद्यालय पहुंचने या मनमाने तरीके से  विद्यालय से गायब रहने वाले शिक्षकों पर अंकुश लगाया जा सके।

यह भी पढ़ें - 8th Pay Commission: केंद्रीय व राज्य कर्मचारियों के साथ शिक्षकों लिए बड़ी खबर, लागू होगा आठवां वेतन आयोग! 18 से 26 हजार बढ़ जाएगी सैलरी।

इस संबंध में सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को अपने अपने प्रखंड के लिए ब्लाक शिक्षक एटेंडेंस ग्रुप बनाने तथा उसमें सभी प्राथमिक व मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक या प्रधान शिक्षक को शामिल करने का   निर्देश दिया गया है। इसी हाई स्कूल शिक्षक एटेंडेंस ग्रुप के एडमिन प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी व जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (माध्यमिक शिक्षा) को बनाया जाना है। ससमय उपस्थिति पंजी का फोटोग्राफ नहीं भेजने वाले प्रधानाध्यापक से उक्त अधिकारी कारणपृच्छा कर इससे जिला शिक्षा पदाधिकारी को अवगत कराएंगे। यदि कोई शिक्षक विलंब से विद्यालय आते हैं तो अपना अभ्यावेदन वाट्स एप ग्रुप में शेयर करेगें और बीइओ से अनुमति मिलने पर ही अपनी उपस्थिति दर्ज कर सकेगें ।  जिला शिक्षा पदाधिकारी के इस  फरमान से लेटलतीफ शिक्षकों में हडकंप मच गया है। प्राथमिक शिक्षक संघ के एक प्रखंड सचिव ने तो इस फरमान को अनुचित करार देते हुए कहा है कि यह शिक्षकों को प्रताड़ित करने का प्रयास मात्र है।

यह भी पढ़ें - पीएफ की ब्याज में 20% की होगी काफी वृद्धि 29 की होगी बैठक भी अपना जान ले कितना बढ़ेगा।

प्रशिक्षण में महिला प्रतिनिधि के पति की उपस्थित चर्चा में, मांगा गया स्पष्टीकरण।
परैया : किसान भवन में पिछले गुरुवार से संचालित प्रतिनिधियों का प्रशिक्षण बुधवार को समाप्त हुआ। पहले दौर में मुखिया व उपमुखिया का प्रशिक्षण हुआ। दूसरे दौर के प्रशिक्षण में पंचायत समिति सदस्य को जिला से आये प्रशिक्षक द्वारा प्रशिक्षित किया गया। इस बीच प्रशिक्षण में महिला प्रतिनिधियों के साथ उनके पति की उपस्थिति चर्चा का विषय बनी रही। नियम से हटकर संचालित तीन दिवसीय प्रशिक्षण का पदाधिकारी ने भी कोई संज्ञान नहीं लिया जिसके परिणाम स्वरूप आगे चलकर महिला प्रतिनिधियों की अनुपस्थिति में उनके पति उपस्थित रहे। इसी क्रम में पुनाकला के पंसस प्रीति सिन्हा के शिक्षक पति कंचन कुमार पर विभाग ने संज्ञान लिया है। बोकनारी मध्य विद्यालय में प्रभारी प्रधानाध्यापक रहे पति मंगलवार के प्रतिनिधि प्रशिक्षण के बीच किसान भवन सभागार में अपनी पंसस पत्नी प्रीति सिन्हा के साथ उपस्थित रहे। जिस पर विभाग ने संज्ञान लेते हुए शिक्षक से स्पष्टीकरण मांगा है। बीईओ योगेंद्र प्रसाद मंडल द्वारा शिक्षक कंचन कुमार से प्रतिनिधि प्रशिक्षण में शामिल होने का जवाब तलब किया है। इधर इस व्यवस्था को लेकर परैया बीडीओ वीर बहादुर पाठक ने अनभिज्ञता जताते हुए उसके जांच की बात कही।


Buy Amazon Product