बड़ी खबरें

नियोजित शिक्षकों के कालबद्ध प्रोन्नति के लिए स्थापना ले नियोजन इकाई से मांगी शिक्षकों की सूचीनियोजित शिक्षकों के कालबद्ध प्रोन्नति के लिए स्थापना ले नियोजन इकाई से मांगी शिक्षकों की सूची राज्य के लाखों नियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खबर आखिरकार मिल ही गया समय अत्यंत खुशी कि लहरराज्य के लाखों नियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खबर आखिरकार मिल ही गया समय अत्यंत खुशी कि लहर सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी आठवें वेतन आयोग पर बड़ी खबर बढ़ेगी सैलरी अब होंगे 95 हजार वेतनसरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी आठवें वेतन आयोग पर बड़ी खबर बढ़ेगी सैलरी अब होंगे 95 हजार वेतन 80 हजार सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के लिए अपर मुख्य सचिव ने जारी किया निर्देश अब ऐसे कटेंगे वेतन  इसे जल्द कर ले80 हजार सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के लिए अपर मुख्य सचिव ने जारी किया निर्देश अब ऐसे कटेंगे वेतन इसे जल्द कर ले शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने जारी किया निर्देश 15 नवंबर तक हर हाल में सरकारी स्कूल के शिक्षक कर ले अन्यथा विधि सम्मत होगी कार्यवाही पत्र हुआ जारीशिक्षा विभाग के अधिकारियों ने जारी किया निर्देश 15 नवंबर तक हर हाल में सरकारी स्कूल के शिक्षक कर ले अन्यथा विधि सम्मत होगी कार्यवाही पत्र हुआ जारी राज्य के शिक्षा मंत्री का बड़ा ऐलान कल से सभी सरकारी स्कूल में हो गए लागू शिक्षक को मिला आरामराज्य के शिक्षा मंत्री का बड़ा ऐलान कल से सभी सरकारी स्कूल में हो गए लागू शिक्षक को मिला आराम

सभी शिक्षक, सीआरसीसी, बीआरपी एवं प्रधानाध्यापक के लिए अपर मुख्य सचिव ने जारी किया निर्देश, पत्र हुआ जारी।

सभी शिक्षक, सीआरसीसी, बीआरपी एवं प्रधानाध्यापक के लिए अपर मुख्य सचिव ने जारी किया निर्देश, पत्र हुआ जारी।

राज्य के प्रखंड संसाधन केन्द्र एवं संकुल संसाधन केन्द्र में क्रमश: प्रखंड साधन सेवी (BRP) एवं संकुल संसाधन केन्द्र समन्वयक (CRCC) की उपादेयता के संबंध में अनुशंसा देने हेतु विभागीय आदेश संख्या 4820 दिनांक 03.08.2021 के द्वारा गठित उच्चस्तरीय समिति की दिनांक 18 अगस्त, 2021 को सम्पन्न बैठक में की गयी अनुशंसा के आलोक में वर्तमान में कार्यरत सभी CRCC को तत्काल प्रभाव से अपने मूल विद्यालय में अध्यापन कार्य सम्पादित करने हेतु कार्य विरमित किया जाता है। CRCC के प्रतिनियुक्ति के संदर्भ में किसी भी स्तर से निर्गत सभी आदेश तत्काल प्रभाव से निरस्त माने जायेंगे।
सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी तथा जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (EE & SSA ) तत्काल प्रभाव से उक्त आदेश का अनुपालन सुनिश्चित करायेंगे। साथ ही, दिनांक 16/09/2021 तक सभी CRCC का प्रभार संकुल विद्यालय के प्रधानाध्यापक / विद्यालय प्रधान को हस्तांतरित कराते हुए अनुपालन प्रतिवेदन राज्य परियोजना निदेशक बिहार शिक्षा परियोजना परिषद को उपलब्ध करायेंगे।
प्रस्ताव पर माननीय मंत्री, शिक्षा विभाग, बिहार का अनुमोदन प्राप्त है।

दिव्यांग बच्चों को शिक्षा से जोड़ने पर मिला सम्मान
रामवि कपरपुरा के शिक्षक डॉ राम इकबाल को मिला शिक्षक सम्मान।
कॉटी : प्रखंड अंतर्गत रामवि कपरपुरा के शिक्षक डॉ राम इकबाल राम का नाम राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान के घोषणा से विद्यालय के साथ गांव में भी बुधवार को खुशी का माहौल रहा. जिला शिक्षा पदाधिकारी अब्दुस सलाम अंसारी ने बताया कि रामवि कपरपुरा के शिक्षक डॉ राम इकबाल राम को राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान मिलना जिला और प्रखंड के लिए गौरव की बात है, मूल रूप से बरियारपुर निवासी शिक्षक डॉ राम इकबाल राम ने कहा कि उनका सम्मान तो शिक्षा से वंचित बच्चों को शिक्षा देना है. उन्होंने बताया कि इसी विद्यालय से प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त कर इसी विद्यालय में राज्य स्तरीय सम्मान प्राप्त करने की अनुभूति को शब्दों में व्यक्त नही किया जा सकता जिला शिक्षा पदाधिकारी अब्दुस सलाम अंसारी के साथ प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अरविंद कुमार, शिक्षक प्रमोद कुमार पांडे, मनोज कुमार सिंह, दिनेश कुमार सिंह, दिनेश रजक, उमाशंकर कुमार, आशुतोष कुमार, राजीव कुमार आदि ने सम्मान की घोषणा पर बधाई दी।

17 साल से कपरपुरा में है तैनात. शिक्षक डॉ राम इकबाल राम ने दलित ने समाज के उत्थान के लिए बौद्ध धर्म और डॉ अंबेडकर की भूमिका विषय पर पीएचडी किया. 1994 में बीपीएससी द्वारा शिक्षक प्रतियोगिता में सफल हुए. पहली पोस्टिंग साहेबगंज के प्रावि संग्रामपुर में हुई. उसके बाद 2004 से वे रा म वि कंपरपुरा में शिक्षक के पद पर तैनात हैं। दिव्यांग बच्चे को किया प्रेरित उन्होंने विशेष रूप से दिव्यांग बच्चे के अभिभावकों को बच्चों को शिक्षित बनाने को प्रेरित किया जिसमें अन्य लोगों की सहायता और अपनी तरफ से दिव्यांग बच्चों को वैशाखी, स्लेट, किताब, कॉपी, कलम भी प्रदान किया. डॉ राम इकबाल राम ने बताया कि सन 2019-20 में उनकी मेहनत को सफलता मिली जिसमें विद्यालय की छात्रा मनीषा कुमारी को नाट्य अभिनय में राज्य स्तर का सम्मान प्राप्त हुआ. उन्होंने खुद मनीषा को इस नाट्य रूपांतरण के लिए तैयारी करवाई थी


Buy Amazon Product