बड़ी खबरें

नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा ।नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा । नियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगानियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगा सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी ।डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी । प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश।प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश। नियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DAनियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DA

18 साल बाद आखिरकार नियोजित शिक्षकों को मिला इंसाफ होंगे ऑनलाइन आवेदन।

18 साल बाद आखिरकार नियोजित शिक्षकों को मिला इंसाफ होंगे ऑनलाइन आवेदन।

जुलाई में होंगे  तबादले महिला एवं दिव्यांग शिक्षकों को मिलेगा ऐच्छिक स्थानातंरण अगले माह से ऑनलाइन आवेदन। 
राज्य में लंबे अरसे से तबादले की प्रतीक्षा कर रहे पौने चार लाख शिक्षकों के लिए यह अच्छी खबर है। शिक्षा विभाग ने पंचायती राज और नगर निकायों के प्रारंभिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों के एच्छिक स्थानातंरण को लेकर तैयारी तेज कर दी है। अगले माह से आनलाइन आवेदन लिए जाएंगे और जुलाई में साफ्टवेयर के माध्यम से इच्छुक शिक्षकों के तबादले होंगे।

बिहार के साढे चार लाख नियोजित शिक्षकों को इपीएफओ में 3750 रुपये प्रति शिक्षक होना है जमा।


 सबसे पहले इच्छित तबादले लेने वालों में महिला एवं दिव्यांग शिक्षक होंगे, जबकि पुरुष शिक्षक पारस्परिक तबादले के जरिए इच्छित स्थान पर जा सकेंगे।पूरे सेवा काल में एक बार मिलेगा स्थानातंरण का लाभ शिक्षा विभाग ने संशोधित सेवा एवं शर्त नियमावली में प्रविधान किया है कि पूरे सेवा काल में शिक्षकों को एक ही बार तबादले की सुविधा मिलेगी। राज्य में शिक्षकों की साढ़े आठ हजार नियोजन इकाइयाँ हैं। 

एच्छिक स्थानांतरण के जरिये इन नियोजन इकाइयों के महिला व दिव्यांग शिक्षक अपने अंतर नियोजन इकाई या अंतर जिला स्थानातंरण ले सकेंगे। महिला व दिव्यांग शिक्षकों का अंतरनियोजन तथा अंतर जिला स्थानातंरण साफ्टवेयर से होगा इच्छुक महिला एवं दिव्यांग शिक्षकों से आनलाइन आवेदन एवं विकल्प मांगे जाएंगे। यही शर्त पुरुष शिक्षकों के पारस्परिक स्थानांतरण की होगी।


Buy Amazon Product