बड़ी खबरें

राज्य के प्रारंभिक शिक्षकों के वेतन के लिए 914 करोड़ रुपए हो गए जारी नए वेतन में अब कितना बढ़कर मिलेगा जान ले।राज्य के प्रारंभिक शिक्षकों के वेतन के लिए 914 करोड़ रुपए हो गए जारी नए वेतन में अब कितना बढ़कर मिलेगा जान ले। नई नीति के तहत स्कूली पाठ्यक्रम को नए ढांचे में गढ़ने की तैयारी शिक्षकों को ऐसा करना होगा? नई नीति के तहत स्कूली पाठ्यक्रम को नए ढांचे में गढ़ने की तैयारी शिक्षकों को ऐसा करना होगा?  पप्पू यादव की ‘दहाड़’, कहा- नित्यानंद राय और तेजस्वी को चुल्लू भर पानी में डूब मर जाना चाहिए, जानें पूरा मामला पप्पू यादव की ‘दहाड़’, कहा- नित्यानंद राय और तेजस्वी को चुल्लू भर पानी में डूब मर जाना चाहिए, जानें पूरा मामला शिक्षकों के ग्रेड पे में हुआ बड़ा बदलाव, नियोजित शिक्षक फिर किए दक्षता परीक्षा की मांग।शिक्षकों के ग्रेड पे में हुआ बड़ा बदलाव, नियोजित शिक्षक फिर किए दक्षता परीक्षा की मांग।  महागठबंधन में दरार, कांग्रेस से पीछा छुड़ाने की फिराक में राजद! महागठबंधन में दरार, कांग्रेस से पीछा छुड़ाने की फिराक में राजद! प्रशिक्षित नियोजित शिक्षकों के लिए शिक्षा विभाग के प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने वेतन निर्धारण को लेकर जारी किया निर्देश पत्र हुआ जारी।प्रशिक्षित नियोजित शिक्षकों के लिए शिक्षा विभाग के प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने वेतन निर्धारण को लेकर जारी किया निर्देश पत्र हुआ जारी।

महीनों बाद शिक्षकों को मिली खुशखबरी 4 वर्ष पूर्ण करने वाले शिक्षकों का होगा ऐच्छिक स्थानांतरण।

महीनों बाद शिक्षकों को मिली खुशखबरी 4 वर्ष पूर्ण करने वाले शिक्षकों का होगा ऐच्छिक स्थानांतरण।

अररिया जिला अन्तर्गत प्राथमिक/ मध्य एवं उत्क्रमित मध्य विद्यालयों में जिला संवर्ग में (नियमित शिक्षकों) कार्यरत / पदस्थापित प्रधानाध्यापक / स्नातक प्रशिक्षिक कला, विज्ञान शिक्षक / शिक्षिका एवं मैट्रिक प्रशिक्षित शिक्षक/ शिक्षिका का ऐच्छिक एवं पारस्परिक स्थानान्तरण हेतु आवेदन दिनांक-25.06.2021 तक आमंत्रित किया जाता है।

शिक्षकों के विरुद्ध कार्रवाई पर बंटे हुए हैं अधिकारी दो पदाधिकारियों के पत्रों से भ्रम की स्थिति

 (क) समान कोटि के शिक्षकों का पारस्परिक स्थानान्तरण अथवा

(ख) वर्तमान में प्रवृत्त स्थानान्तरण नियमावली के तहत प्रत्येक कोटि के शिक्षकों को अपने सेवाकाल में अधिकतम दो स्थानान्तरण लेने की छूट दी गई है। 

परन्तु प्रथम एवं द्वितीय स्थानान्तरण के मध्य कम-से-कम 04 वर्षों का अंतराल होना आवश्यक होगा। आवेदन विहित प्रपत्र में संबंधित प्रखंड के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी / पूर्व निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी के द्वारा अनुशंसा एवं मूल सेवापुस्तिका के साथ आवेदन पत्र संलग्न विहित प्रपत्र में जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय, अररिया में निर्धारित तिथि (25.06.2021) तक आवेदन करेंगे। निर्धारित तिथि के बाद आवेदन पत्र स्वीकार्य नहीं होगा। पूर्व में प्राप्त आवेदन पर विचार नहीं किया जायेगा।


Buy Amazon Product