बड़ी खबरें

बड़ी खबर: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में पढ़ाई के साथ कमाई भी होगी: धर्मेंद्र प्रधानबड़ी खबर: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में पढ़ाई के साथ कमाई भी होगी: धर्मेंद्र प्रधान दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे?दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे? कैचअप कोर्स से बच्चों और शिक्षकों का 3 ग्रेड में होगा मूल्यांकन जाने विस्तार से उसके बाद शिक्षकों का क्या होने वाला है? कैचअप कोर्स से बच्चों और शिक्षकों का 3 ग्रेड में होगा मूल्यांकन जाने विस्तार से उसके बाद शिक्षकों का क्या होने वाला है? 3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव प्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक पद का जिला भार हुआ आवंटन पत्र हुआ जारी।:प्राथमिक शिक्षा निर्देशकप्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक पद का जिला भार हुआ आवंटन पत्र हुआ जारी।:प्राथमिक शिक्षा निर्देशक शिक्षकों को बरगला रही सरकार 15 प्रतिशत की वेतन बढ़ोतरी स्थानांतरण एवं प्रोन्नति का भी मामला लटका। शिक्षकों को बरगला रही सरकार 15 प्रतिशत की वेतन बढ़ोतरी स्थानांतरण एवं प्रोन्नति का भी मामला लटका।

महीनों बाद शिक्षकों को मिली खुशखबरी 4 वर्ष पूर्ण करने वाले शिक्षकों का होगा ऐच्छिक स्थानांतरण।

महीनों बाद शिक्षकों को मिली खुशखबरी 4 वर्ष पूर्ण करने वाले शिक्षकों का होगा ऐच्छिक स्थानांतरण।

अररिया जिला अन्तर्गत प्राथमिक/ मध्य एवं उत्क्रमित मध्य विद्यालयों में जिला संवर्ग में (नियमित शिक्षकों) कार्यरत / पदस्थापित प्रधानाध्यापक / स्नातक प्रशिक्षिक कला, विज्ञान शिक्षक / शिक्षिका एवं मैट्रिक प्रशिक्षित शिक्षक/ शिक्षिका का ऐच्छिक एवं पारस्परिक स्थानान्तरण हेतु आवेदन दिनांक-25.06.2021 तक आमंत्रित किया जाता है।

शिक्षकों के विरुद्ध कार्रवाई पर बंटे हुए हैं अधिकारी दो पदाधिकारियों के पत्रों से भ्रम की स्थिति

 (क) समान कोटि के शिक्षकों का पारस्परिक स्थानान्तरण अथवा

(ख) वर्तमान में प्रवृत्त स्थानान्तरण नियमावली के तहत प्रत्येक कोटि के शिक्षकों को अपने सेवाकाल में अधिकतम दो स्थानान्तरण लेने की छूट दी गई है। 

परन्तु प्रथम एवं द्वितीय स्थानान्तरण के मध्य कम-से-कम 04 वर्षों का अंतराल होना आवश्यक होगा। आवेदन विहित प्रपत्र में संबंधित प्रखंड के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी / पूर्व निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी के द्वारा अनुशंसा एवं मूल सेवापुस्तिका के साथ आवेदन पत्र संलग्न विहित प्रपत्र में जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय, अररिया में निर्धारित तिथि (25.06.2021) तक आवेदन करेंगे। निर्धारित तिथि के बाद आवेदन पत्र स्वीकार्य नहीं होगा। पूर्व में प्राप्त आवेदन पर विचार नहीं किया जायेगा।


Buy Amazon Product