बड़ी खबरें

78 हजार केंद्रीय राज्य कर्मियों को 188 करोड़ से ज्यादा दिवाली बोनस के रूप में बड़ी धनराशि मिलेगी।78 हजार केंद्रीय राज्य कर्मियों को 188 करोड़ से ज्यादा दिवाली बोनस के रूप में बड़ी धनराशि मिलेगी। राज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दियाराज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दिया बेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहरबेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहर सरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धिसरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धि हो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबितहो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबित 2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी

नियोजित शिक्षकों की ज्ञापन के बाद अपर मुख्य सचिव ने दीया भरोसा अब इसी माह से मिलना शुरू होगा

नियोजित शिक्षकों की ज्ञापन के बाद अपर मुख्य सचिव ने दीया भरोसा अब इसी माह से मिलना शुरू होगा

पटना। अप्रशिक्षित प्रारंभिक शिक्षकों के वेतन भुगतान का रास्ता साफ हो गया है। प्राथमिक शिक्षा निदेशक रवि प्रकाश ने अताउर रहमान एवं अन्य बनाम राज्य सरकार में उच्च न्यायालय द्वारा पारित अंतरिम आदेश के अनुपालन का निर्देश जिला शिक्षा पदाधिकारियों को शुक्रवार को दिया है। निर्देश में कहा गया है कि विषयांकित वाद में उच्च न्यायालय द्वारा पारित अंतरिम आदेश का अनुपालन करते हुए इस वाद के सदृश्य वाद में भी इसका अनुपालन किया जाना सुनिश्चित करें, जब तक विषयांकित वाद में उच्च न्यायालय का अंतिम रूप से आदेश पारित हो जाता है।

 

अपर मुख्यसचिव ने सुनी बात, दिया भरोसा

टीईटी शिक्षकों का प्रदर्शन, अधिकारियों को ज्ञापन

पटना। प्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षकों की होने वाली बहाली में प्रशिक्षण तिथि से आठ वर्षों के शिक्षण अनुभव की समाप्ति की मुख्य मांग को लेकर शिक्षा विभाग के अपर मुख्यसचिव एवं प्राथमिक शिक्षा निदेशक से शुक्रवार को टीईटी शिक्षक मिले। प्रतिनिधिमंडल में टीईटी प्रारंभिक संघ के राज्य संयोजक राजू सिंह, वैशाली जिला इकाई के महासचिव मधुरेन्द्र भारतीय और भूषण राय शामिल थे । प्रतिनिधिमंडल ने प्रधान शिक्षक बहाली के लिए आवेदन करने में आ रही परेशानी से अवगत कराते हुए कहा कि स्नातक ग्रेड के शिक्षकों के लिए सेवा संपुष्टि प्रमाण पत्र एवं बेसिक ग्रेड शिक्षकों के लिए आवेदन में अनुभव प्रमाण संग्लन करना है। इसमें शिक्षकों को परेशानियों का सामना करना पर रहा है। प्रतिनिधिमंडल ने सेवा संपुष्टि और अनुभव प्रमाण पत्र बनाने वाले सक्षम प्राधिकार को चिन्हित करते हुए स्पष्ट आदेश जारी करने की मांग की।

 

टीईटी प्रारंभिक संघ के राज्य संयोजक राजू सिंह ने बताया कि सेवा संपुष्टि और अनुभव प्रमाण पत्र को लेकर सोमवार तक स्पष्ट दिशा-निर्देश का आश्वासन प्रतिनिधिमंडल को मिला है। दूसरी ओर प्रधान शिक्षक के पदों पर टीईटी शिक्षकों की प्रोन्नति की मुख्य मांग को लेकर शुक्रवार को ही टीईटी शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन किया गया तथा जिलाधिकारियों को ज्ञापन दिया गया। समन्वय समिति के अमरदीप डिसूजा ने बताया ज्ञापन में आठ वर्षों के शिक्षण अनुभव की अनिवार्यता समाप्त करते हुए प्रधान शिक्षकों की नियुक्ति में सभी टीईटी शिक्षकों को मौका देने की मांग की गयी है। इस बीच परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष वंशीधर ब्रजवासी ने शिक्षा विभाग के मंत्री, अपर मुख्यसचिव एवं प्राथमिक शिक्षा निदेशक को ज्ञापन देकर प्रधान शिक्षक नियुक्ति नियमावली की विसंगतियों को दूर करने का आग्रह किया है।


Buy Amazon Product