बड़ी खबरें

 राज्य के नियोजित शिक्षकों को वरीयता को लेकर शिक्षा मंत्री मुख्यमंत्री अपर मुख्य सचिव का संयुक्त बयान जारी राज्य के नियोजित शिक्षकों को वरीयता को लेकर शिक्षा मंत्री मुख्यमंत्री अपर मुख्य सचिव का संयुक्त बयान जारी सुबे के लाखों शिक्षकों को मिलेगी बड़ी राहत शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह को मिलीसुबे के लाखों शिक्षकों को मिलेगी बड़ी राहत शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह को मिली शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं

सीएम नीतीश के आदेश के बाद शिक्षा विभाग ने जारी कर दिया पत्र अब खाते में जल्द जाएंगे पैसे शिक्षकों को मिली राहत।

सीएम नीतीश के आदेश के बाद शिक्षा विभाग ने जारी कर दिया पत्र अब खाते में जल्द जाएंगे पैसे शिक्षकों को मिली राहत।

शिक्षा विभाग ने भेजा पत्र, छात्राओं के खाते में जाएगी राशि।
30.85 लाख छात्राओं को सेनेटरी नैपकिन के लिए ₹92.56 करोड़।
पटना | मुख्यमंत्री किशोरी स्वास्थ्य कार्यक्रम योजना के तहत 7वीं से 12वीं कक्षा की 30 लाख 85 हजार 345 छात्राओं को सेनेटरी नैपकिन के लिए 92 करोड़ 56 लाख की राशि जारी कर दी गई। इस संबंध में शिक्षा विभाग ने महालेखाकार को पत्र भेज दिया है। 2021-22 के लिए यह राशि राज्य के सरकारी और मान्यताप्राप्त स्कूलों की 7वीं से 12वीं कक्षा की 12 से 18 वर्ष तक की छात्राओं के बैंक खाता में 300 रुपए प्रति छात्रा की दर से मिलेगी। कोरोना के कारण स्कूल बंद रहने के कारण • योजना का लाभ के लिए कक्षा में 75 प्रतिशत उपस्थिति की अनिवार्यता समाप्त कर दी गई है। पीएफएमएस के माध्यम से पात्र लाभुकों के बैंक खाता में राशि भेजने के लिए एनआईसी द्वारा विकसित ई-कल्याण पोर्टल और मेधासॉफ्ट सॉफ्टवेयर का उपयोग होगा।

यह भी पढ़ें - राज्य के हजारों शिक्षकों के सेवा शर्त नियमावली में हुआ बड़ा बदलाव 1 तारीख से यह शिक्षक हो जाएंगे सहायक अध्यापक।

पिछड़ा-अतिपिछड़ा वर्ग के 9 व 10 के विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति के लिए 353.38 करोड़ जारी।
पटना वित्तीय वर्ष 2021-22 में पिछड़ा वर्ग व अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग द्वारा राज्य स्कीम के तहत पिछड़ा व अति पिछड़ा वर्ग की 9वीं व 10वीं की छात्र-छात्राओं की छात्रवृत्ति के लिए 353.38 करोड़ जारी कर दिया गया। इस संबंध में शिक्षा विभाग ने मंगलवार को महालेखाकार को पत्र भेजा है। 2021-22 सत्र में प्राइमरी से हाईस्कूल तक के विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति के लिए 1576.65 करोड़ बजट का प्रावधान किया गया है। 9वीं व 10वीं कक्षा के अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को मैट्रिक छात्रवृत्ति की राशि पीएफएमएस के माध्यम से उनके बैंक खाता में जाएगी।

यह भी पढ़ें - राज्य के हजारों शिक्षकों के सेवा शर्त नियमावली में हुआ बड़ा बदलाव 1 तारीख से यह शिक्षक हो जाएंगे सहायक अध्यापक।

माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष सीताराम चौधरी का निधन, शोक की लहर।
नगर पंचायत परबत्ता के कन्हैयाचक निवासी सह माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष सीताराम चौधरी का सोमवार रात आकस्मिक निधन हो गया। उनके निधन की सूचना मिलते ही खगड़िया जिला के राजनीतिक, सामाजिक तथा शिक्षा जगत में शोक की लहर दौड़ गई। सोशल मीडिया पर शोक संवेदना प्रकट करने की बाढ़ आ गई खगड़िया जिला परिषद सदस्य 18 के सदस्य जयप्रकाश यादव ने बताया कि सीताराम चौधरी का निधन जिला को एक अपूरणीय क्षति दे गया उनकी प्रतिभा तथा वाकपटुता से बरसों से प्रभावित रहे। माध्यमिक शिक्षक संघ की दुनिया में रहकर शिक्षक भवन पटना से होते हुए खगडिया जिला तक सदैव सतत संघर्षरत रहते थे। अब उनकी कमी हमेशा खलेगी । मौके पर अराजपत्रित कर्मचारी संघ के जिला सचिव ललन कुमार, शिक्षक मो रियाज उद्दीन, रणजीत यादव प्रभाष कुमार, प्रवीण गौतम, सौरभ कुमार, प्रदूमन कुमार, रविश कुमार, नयागांव निवासी सर्वेश कुमार, श्रवण राय, समेत सैंकड़ों अन्य लोगों ने शोक व दुख व्यक्त किया है ।


Buy Amazon Product