बड़ी खबरें

शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसलाशिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसला सभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतानसभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतान

सभी कर्मचारी भविष्य निधि सब्सक्राइबर 31 दिसंबर तक इस कार्य को कर ले 8.50 प्रतिशत मिलेगा ब्याज।

सभी कर्मचारी भविष्य निधि सब्सक्राइबर 31 दिसंबर तक इस कार्य को कर ले 8.50 प्रतिशत मिलेगा ब्याज।

ईपीएफओ सब्सक्राइबर्स के लिए यूएएन आधार लिंक करने की डेडलाइन बढ़ी।
कर्मचारी PROVIDE संगठन FUND INDIA भारत
अब 31 दिसंबर तक कर सकेंगे लिंक।
कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने इपीएफ अकाउंट को आधार से लिंक करने की डेडलाइन को बढ़ाकर 31 दिसंबर कर दिया है। इससे पहले इसकी आखिरी तारीख 31 अगस्त थी । ईपीएफओ ने सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी दी है। अगर आपने 31 दिसंबर तक ईपीएफओ और आधार नंबर को लिंक नहीं किया तो आपके खाते में कंपनी की ओर से आने वाला कॉन्ट्रिब्यूशन रोक दिया जायेगा। इसके अलावा इससे आपको ईपीएफ अकाउंट से पैसा निकालने में भी परेशानी हो सकती है।

अगर ईपीएफ अकाउंट होल्डर का अकाउंट आधार से लिंक्ड नहीं है, तो वे ईपीएफओ की सर्विसेस का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे । ईपीएफओ एक्ट के तहत कर्मचारी की बेसिक सैलरी प्लस डीए का 12 फसद ईपीएफ अकाउंट में जाता है । तो वहीं, एम्प्लॉयर (कंपनी) भी कर्मचारी की बेसिक सैलरी प्लस डीए का 12 फीसदी कॉन्ट्रिब्यूट करती है। कंपनी के 12 फीसदी कॉन्ट्रिब्यूशन में से 3.67 फीसदी कर्मचारी के पीएफ अकाउंट में जाता है और बाकी 8.33 फीसदी कर्मचारी पेंशन स्कीम में जाता है । ईपीएफ अकाउंट पर सालाना 8.50 फीसदी ब्याज मिल रहा है । भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) में पंजीकृत होने के साथ ही कर्मचारी इस संगठन का सदस्य बन जाता है और इसके साथ ही उसे 12 अंकों का यूएएन।

बिहार बोर्ड ने जारी की इंटर की दूसरी मेधा सूची।
पटना: बिहार बोर्ड ने सोमवार को इंटर की दूसरी मेधा सूची जारी कर दी। प्रथम सूची पिछले माह जारी की गई थी। दूसरी मेधा सूची के आधार पर आगामी 17 सितंबर तक इंटर स्कूल-कालेजों में छात्र-छात्राओं का नामांकन होगा। दूसरी सूची में लगभग चार लाख छात्र-छात्राओं को शामिल किया गया है। सामान्यतः दूसरी सूची में द्वितीय श्रेणी से पास करने वाले छात्रों को शामिल किया गया है। दूसरी सूची के आधार पर एक बार फिर सोमवार से स्कूल- कालेजों में नामांकन तेज हो जाएगा।
बिहार बोर्ड ने कहा है कि वे गलतियों में आनलाइन सुधार कर सकते हैं। 17 तक भरे जाएंगे मैट्रिक के परीक्षा फार्म
आगामी 17 सितंबर तक मैट्रिक के परीक्षा फार्म भरे जाएंगे। बिहार बोर्ड ने इसके लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिया है। पहले दस सितंबर तक परीक्षा फार्म भरने के लिए तिथि निर्धारित की गई थी। 13 से 17 तक परीक्षा फार्म भरने वाले छात्रों को 150 रुपये विलंब शुल्क देना होगा।


Buy Amazon Product