बड़ी खबरें

नई सरकार राज्य के लगभग साढे चार लाख नियोजित शिक्षकों के लिए होगा वरदान साबित मंत्रिमंडल की गठन होते ही उपमुख्यमंत्री ने दे दिया। नई सरकार राज्य के लगभग साढे चार लाख नियोजित शिक्षकों के लिए होगा वरदान साबित मंत्रिमंडल की गठन होते ही उपमुख्यमंत्री ने दे दिया। सरकारी कर्मी के साथ शिक्षकों के लिए खुशखबरी 18 महीने के DA Arrears ₹150000 एकमुश्त हो सकेगा भुगतान इंतजार की घड़ी खत्म। सरकारी कर्मी के साथ शिक्षकों के लिए खुशखबरी 18 महीने के DA Arrears ₹150000 एकमुश्त हो सकेगा भुगतान इंतजार की घड़ी खत्म। सभी राज्य कर्मी एवं शिक्षकों को पुरानी पेंशन योजना लागू हो जाएगी इंतजार की घड़ी होगी खत्मसभी राज्य कर्मी एवं शिक्षकों को पुरानी पेंशन योजना लागू हो जाएगी इंतजार की घड़ी होगी खत्म 7th Pay कर्मचारियों व शिक्षकों को दोहरी खुशी, DA के साथ Fitment Factor में होगी बढ़ोतरी 2.57 से बढ़ाकर 3.68 फीसदी सैलरी में होगी बढ़ोतरी। 7th Pay कर्मचारियों व शिक्षकों को दोहरी खुशी, DA के साथ Fitment Factor में होगी बढ़ोतरी 2.57 से बढ़ाकर 3.68 फीसदी सैलरी में होगी बढ़ोतरी। राज्य में कार्यरत संविदा कर्मियों की सेवा नियमित नहीं होगी सामान्य प्रशासन विभाग के संयुक्त सचिव ने दिया बयान नियोजित शिक्षक जान लें।राज्य में कार्यरत संविदा कर्मियों की सेवा नियमित नहीं होगी सामान्य प्रशासन विभाग के संयुक्त सचिव ने दिया बयान नियोजित शिक्षक जान लें। शिक्षकों के 3 महीने की वेतन राशि 280 करोड़ हुए आवंटन जुलाई से DA का बढ़ा हुआ वेतन मिलेगा, जान ले कितना?शिक्षकों के 3 महीने की वेतन राशि 280 करोड़ हुए आवंटन जुलाई से DA का बढ़ा हुआ वेतन मिलेगा, जान ले कितना?

नियोजित शिक्षकों के 3 माह के वेतन का हुआ आवंटन 15% वृद्धि का एरियर एवं वेतन का लिस्ट हुआ जारी एक मुश्त होगा भुगतान।

नियोजित शिक्षकों के 3 माह के वेतन का हुआ आवंटन 15% वृद्धि का एरियर एवं वेतन का लिस्ट हुआ जारी एक मुश्त होगा भुगतान।

SSA मद का फाइल आज परियोजना में चला गया है सारी प्रक्रिया पूर्ण हो गई है अब कल केवल जिलों को जो राशि आवंटित है उसे भेज देनी है। आवंटन का फाइल आज शाम में BEP चला गया है, क्योंकि BEP से हम अभी 7:00 PM बजे निकले हैं।

SSA की राशि सभी जिलो की DPO के मांगपत्र के अनुसार भेजा जा रहा है, यह राशि काफी बड़ी मात्रा में होने के कारण अबतक बिलम्ब हुआ है, परंतु सारा कार्य आज 28 जून को शाम 7 बजे तक फाइनल हो गया है सारा प्रक्रिया पूरी हो चुकी है अब कल 29 जून को प्रथम आवर में सभी जिलो में राशि मांगपत्र के अनुसार भेजा जाएगा।

03 माह का वेतन भुगतान हेतु एवम 15% वेतन वृद्धि का भुगतान हेतु राशि जारी हुआ है।

DLED, अंतर वेतन या अन्य मद के भुगतान हेतु राशि अलग से 10 जुलाई तक जारी करने का अस्वाशन हमे मिला है।

यह भी पढ़ें - सबसे बड़ी खुशखबरी 15 अगस्त से सभी कर्मचारियों के साथ शिक्षकों को पुरानी पेंशन योजना हो जाएगी लागू।

संचिका संख्या- 10 / व-23/2021..... विभागीय संकल्प संख्या-319 दिनांक 27.04.2020 के तहत राज्य के गैर सरकारी मान्यता प्राप्त अल्पसंख्यक माध्यमिक विद्यालयों में दिनांक 27.05.2011 के पश्चात् नियुक्त एवं कार्यरत माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षकों को 5200-20200 वेतनमान के साथ ग्रेड वेतन 2400 एवं 2800 स्वीकृत किया गया है।

2 विभागीय संकल्प संख्या-984 दिनांक- 18.11.2020 के द्वारा राज्य के गैर सरकारी मान्यता प्राप्त अल्पसंख्यक माध्यमिक विद्यालयों में दिनांक 27.05.2011 के पश्चात् नियुक्त एवं कार्यरत माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षकों को दिनांक 01.01.2016 के प्रभाव से पुनरीक्षित वेतनमान के समतुल्य (पे मैट्रिक्स) आधारित) वेतनानुदान स्वीकृत किया गया है तथा 01 अप्रैल, 2021 के प्रभाव से देय वेतन में 15 प्रतिशत की वृद्धि करने का निर्णय लिया गया है।

3. विभागीय संकल्प संख्या-984 दिनांक- 18.11.2020 के कंडिका (9) के अनुसार वर्द्धित दर से वेतन के निर्धारण हेतु वित्त विभाग के परामर्श से प्रशासी विभाग द्वारा विस्तृत दिशा-निर्देश अलग से निर्गत किया जाना है।

4. उक्त संकल्प के आलोक में पूर्व से निर्गत पे मैट्रिक्स को निम्न रूपेन प्रतिस्थापित किया जाता है:-

यह भी पढ़ें - शिक्षा विभाग के बड़े अधिकारी ने जारी किया आदेश अब शिक्षकों को मिलेगा वरीय वेतनमान का लाभ शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहर।

(i) संबंधित शिक्षक को 01 अप्रैल 2021 को विभागीय संकल्प संख्या-984 दिनांक- 18.11.2020 द्वारा निर्धारित पे-मैट्रिक्स में पूर्व से प्राप्त मूल वेतन में 1.15 से गुणा कर जो राशि आयेगा, उसे उपर्युक्त पे-मैट्रिक्स के सापेक्ष अथवा ठीक उपर के लेबल के अनुसार निर्धारित करते हुए 01 अप्रैल, 2021 से वित्तीय लाभ अनुमान्य होगा। भत्तों का भुगतान पूर्व की भांति होगा।

(ii) 01 अप्रैल, 2021 के प्रभाव से उपर्युक्त पे मैट्रिक्स में जिन शिक्षकों के मूल वेतन का निर्धारण होगा, उन्हें वार्षिक वेतन वृद्धि का लाभ 01 जनवरी, 2022 से देय होगा।

(iii) उपर्युक्त पे मैट्रिक्स में वेतन निर्धारण में यदि किसी शिक्षक का मूल वेतन अपने से कनीय शिक्षक से कम निर्धारित हो, तो उनका मूल वेतन कनीय शिक्षक के मूल वेतन के अनुरूप निर्धारित किया जायेगा।

5. पंचायती राज संस्थानों एवं नगर निकाय संस्थानों के अन्तर्गत कार्यरत शिक्षकों एवं पुस्तकालयाध्यक्षों के वेतन निर्धारण हेतु निर्मित online calculator के द्वारा ही अल्पसंख्यक माध्यमिक विद्यालयों में नियुक्त एवं कार्यरत शिक्षकों का वेतन निर्धारण किया जायेगा।

यह भी पढ़ें - 1 जुलाई से सभी सरकारी कर्मी व शिक्षकों का बढ़ेगा महंगाई भत्ता DA 39% एवं HR 9% से 27% तक बढ़ेगा वेतन में ₹10,000 से ₹20,000 तक हो जाएगा बढ़ोतरी

6. उक्त निर्णय के त्वरित कार्यान्वयन की जिम्मेवारी संबंधित जिले के जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) की होगी पुनरीक्षित वेतनमान में वेतन निर्धारण होने तक पूर्ववत वेतन का भुगतान होता रहेगा।

7. उक्त संकल्प अथवा उक्त आदेश के क्रियान्वयन में किसी बिन्दु पर विभेद होने की स्थिति में एतद् संबंधी पूर्व निर्गत आदेशों / परिपत्रों का अवलोकन किया जा सकता है अथवा आवश्यकतानुसार प्रशासी विभाग द्वारा वित्त विभाग से सम्पर्क कर आवश्यक निदेश निर्गत किए जा सकते है।

8. उक्त पर माननीय मंत्री, शिक्षा विभाग का अनुमोदन एवं वित्त विभाग की सहमति प्राप्त है।


Buy Amazon Product