बड़ी खबरें

बड़ी खबर: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में पढ़ाई के साथ कमाई भी होगी: धर्मेंद्र प्रधानबड़ी खबर: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में पढ़ाई के साथ कमाई भी होगी: धर्मेंद्र प्रधान दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे?दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे? कैचअप कोर्स से बच्चों और शिक्षकों का 3 ग्रेड में होगा मूल्यांकन जाने विस्तार से उसके बाद शिक्षकों का क्या होने वाला है? कैचअप कोर्स से बच्चों और शिक्षकों का 3 ग्रेड में होगा मूल्यांकन जाने विस्तार से उसके बाद शिक्षकों का क्या होने वाला है? 3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव प्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक पद का जिला भार हुआ आवंटन पत्र हुआ जारी।:प्राथमिक शिक्षा निर्देशकप्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक पद का जिला भार हुआ आवंटन पत्र हुआ जारी।:प्राथमिक शिक्षा निर्देशक शिक्षकों को बरगला रही सरकार 15 प्रतिशत की वेतन बढ़ोतरी स्थानांतरण एवं प्रोन्नति का भी मामला लटका। शिक्षकों को बरगला रही सरकार 15 प्रतिशत की वेतन बढ़ोतरी स्थानांतरण एवं प्रोन्नति का भी मामला लटका।

SSA एवं GOB मद के पाने वाले नियोजित शिक्षकों के लिए वेतन के लिए हुआ आवंटन वेतन के साथ एरियर का होगा भुगतान।

SSA एवं GOB मद के पाने वाले नियोजित शिक्षकों के लिए वेतन के लिए हुआ आवंटन वेतन के साथ एरियर का होगा भुगतान।

उपर्युक्त विषयक आपके द्वारा उपलब्ध कराये गये वेतन मांग पत्र के आधार पर समग्र शिक्षा अन्तर्गत कार्यरत प्रारंभिक शिक्षकों का माह अगस्त 2021 के वेतन भुगतान हेतु आवश्यक राशि रू0 910,69,58,464 /- (रू0 नौ अरब दस करोड़ उन्हत्तर लाख अन्ठावन हजार चार सौ चौसठ मात्र) आपको उपलब्ध करायी जा रही है, जिसमें SSA मद से रू० 7.83,30,10,000/- एवं GOB मद से रू0 1,27,39,48,464 /-शामिल है (जिलावार विवरणी सलग्न)

यह भी पढ़ें - पटना उच्च न्यायालय ने मुख्य सचिव से कार्रवाई रिपोर्ट तलब शिक्षक अब क्या करें?

उपर्युक्त संदर्भ में निदेश दिया जाता है कि जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) एवं आपके कार्यालय में प्रारंभिक शिक्षक वेतन हेतु पूर्व से अवशेष राशि का अपने स्तर से समीक्षा करते हुए एवं शिक्षक वेतन हेतु मुख्यालय से निर्गत पूर्व के निदेशों का अनुपालन करते हुए राशि प्राप्ति के 24 घंटे के अंदर वेतन भुगतान कर राज्य कार्यालय को सूचित करना सुनिश्चित करेंगे।

यह भी पढ़ें - प्रारंभिक विद्यालयों में pt शिक्षकों की इंतजार की घड़ी हुई खत्म सालाना होगी वृद्धि मंत्री मंडल से मिली स्वीकृति।


Buy Amazon Product