बड़ी खबरें

इस वक्त बिहार के सरकारी शिक्षकों के लिए बड़ी खबर आ रही है सरकार के निर्देशानुसार विद्यालय खुलते ही प्रधानाध्यापक हुए संक्रमित।

इस वक्त बिहार के सरकारी शिक्षकों के लिए बड़ी खबर आ रही है सरकार के निर्देशानुसार विद्यालय खुलते ही प्रधानाध्यापक हुए संक्रमित।

 बिहार के गया जिला के उत्क्रमित उच्च विद्याल खिजरसराय हेड मास्टर क्रोना पॉजिटिव पाए गए हैं इस घटना से आहत होकर सभी शिक्षक विद्यालय पहुंचने में आशंका जता रहे हैं क्योंकि बिहार में जारी करो ना संक्रमण के बीच स्कूलों समेत अन्य शिक्षण संस्थानों को खोलने के आदेश के साथ हैं विद्यालय के हेड मास्टर के करो ना प्लीज यह मामला आया है गया जिले के उत्क्रमित उच्च विद्यालय खिजरसराय से इस घटना के बाद उनका इलाज पटना के एक निजी अस्पताल में चल रहा है जहां उनकी हालत चिंताजनक और गंभीर बताई जा रही है। 

नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर आज इन विद्यालयों में होगी पदाधिकारी द्वारा निरीक्षण सतर्क रहें सुरक्षित रहें कार्य पर बने रहें। 

 

प्रधानाध्यापक के साथ ही स्कूल के कई अन्य शिक्षकों में भी संक्रमण की आशंका हो रही है इसको लेकर स्कूल के प्रधानाध्यापक ने पत्र लिखकर विभाग से स्कूल बंद करने का अनुरोध किया है इस संबंध में स्कूल के प्रधानाध्यापक द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी को भी पत्र लिखकर सूचना कर दिया गया है जिसमें स्कूल को बंद रखने का अनुरोध किया गया है प्रधानाध्यापक के कोरोनावायरस पॉजिटिव हो जाने के बाद उनके संपर्क में सभी शिक्षकों को भी जांच की जाएगी इस घटना के बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी ने डीईओ को तत्काल स्कूल को सैनिटाइज करने का निर्देश जारी कर दिया है। 

प्राथमिक शिक्षा निदेशक डॉ रंजीत कुमार सिंह  ने गृह मंत्रालय से प्राप्त दोबारा विद्यालय खोलने को लेकर जारी किया प्रोटोकॉल एवं दिशा निर्देश :- पत्र हुआ जारी

 

ऐसे में अब बच्चों की सुरक्षा पर भी खतरा बढ़ गया है मालूम हो कि बिहार में लॉकडाउन के बाद पहली बार स्कूल खुलने को लेकर निर्देश जारी किया गया था जिसके बाद 4 जनवरी से स्कूल कॉलेज नौवीं से बारहवीं तक खुल गए हैं

 


Buy Amazon Product