बड़ी खबरें

शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसलाशिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसला सभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतानसभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतान

दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे?

दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे?

Pay Commission: कर्मचारियों ब शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है. इस साल दिवाली पर कर्मचारियों को तीन सौगातें मिलने वाली हैं.  पहला कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (Dearness Allowance DA) में एक बार फिर बढ़ोतरी हो सकती है. वहीं दूसरी सौगात के तौर पर कर्मचारियों के  DA एरियर पर सरकार से चल रही बातचीत पर कोई नतीजा निकल सकता है. इसके साथ ही पीएफ (Provident Fund) पर ब्याज दिवाली से पहले खाते में जमा हो सकता है।

 

यह भी पढ़ें - 3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव

फिर से बढ़ सकता है DA 
अभी तक जुलाई 2021 का महंगाई भत्ता (DA) तय नहीं किया गया है, लेकिन जनवरी से मई 2021 के AICPI आंकड़ों से पता चलता है कि इसमें 3% तक की बढ़त हो सकती है. इस तरह DA 3% और बढ़ने के बाद 31 फीसद पर पहुंच जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केंद्र सरकार दशहरे या दिवाली के आसपास DA बढ़ाने का ऐलान कर सकती है।
बता दें, पिछले साल के मुकाबले इस साल अब तक महंगाई भत्ता 11 फीसदी बढ़ चुका है. सरकार ने जुलाई 2021 से इसे 28 फीसदी कर दिया है. अगर अब ये जून 2021 में 3 फीसदी बढ़ता है तो इसके बाद  DA (17+4+3+4+3) के साथ 31 फीसदी पर पहुंच जाएगा. यानी अगर किसी कर्मचारी की बेसिक सैलरी 50,000 रुपये है तो उसे 15,500 रुपये DA मिलेगा।

यह भी पढ़ें - 3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव

DA एरियर मिलने की भी उम्मीद
कर्मचारी उम्मीद कर रहे हैं कि उन्हें दिवाली से पहले उन्हें 18 महीने से रुका हुआ DA एरियर मिल जाए. अब 18 महीने से पेंडिंग एरियर का मामला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंच गया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पीएम मोदी इसका हल जल्द से जल्द निकाल सकते हैं, जिसके बाद कर्मचारियों को दिवाली तक 18 महीने का रूका हुआ महंगाई भत्ता मिल सकता है. वित्त मंत्रालय ने कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) की वजह से मई 2020 में DA बढ़ोतरी को 30 जून 2021 तक के लिए रोक दिया था।

आएगा PF के ब्याज का पैसा
इस दिवाली कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के 6 करोड़ से अधिक अकाउंट होल्डर्स को खुशखबरी मिल सकती है. दिवाली से पहले EPFO अकाउंट होल्डर्स को बंपर तोहफा दे सकता है. PF खाताधारकों के बैंक खाते में जल्दी ही ब्याज का पैसा ट्रांसफर हो सकता है. यानी  EPFO जल्द ही अपने 6 करोड़ से अधिक ग्राहकों के खातों में 2020-21 के लिए ब्याज ट्रांसफर करने की घोषणा कर सकता है।


Buy Amazon Product