बड़ी खबरें

 राज्य के नियोजित शिक्षकों को वरीयता को लेकर शिक्षा मंत्री मुख्यमंत्री अपर मुख्य सचिव का संयुक्त बयान जारी राज्य के नियोजित शिक्षकों को वरीयता को लेकर शिक्षा मंत्री मुख्यमंत्री अपर मुख्य सचिव का संयुक्त बयान जारी सुबे के लाखों शिक्षकों को मिलेगी बड़ी राहत शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह को मिलीसुबे के लाखों शिक्षकों को मिलेगी बड़ी राहत शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह को मिली शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं

हेडमास्टर के लिखित परीक्षा शुरू होने से पहले नए नियम हुए लागू जान ले जरूर।

हेडमास्टर के लिखित परीक्षा शुरू होने से पहले नए नियम हुए लागू जान ले जरूर।


पटना। डीएम पटना डॉ चन्द्रशेखर सिंह एवं एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने कहा है कि बिहार लोक सेवा आयोग पटना द्वारा आयोजित उच्च माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापक के पदों पर नियुक्ति हेतु लिखित प्रतियोगिता परीक्षा स्वच्छ, कदाचारमुक्त एवं शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न करायी जाएगी। इसके लिए दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। डीएम डॉ सिंह व एसएसपी श्री ढिल्लो ने कहा कि बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं पर बिहार परीक्षा संचालन अधिनियम 1981 लागू है। यदि कोई उम्मीदवार इस उपबंध का उल्लंघन करते हुए पाया जाता है तो नियमानुसार उसके विरूद्ध आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। परीक्षार्थियों के हित में यह आवश्यक है कि परीक्षा स्वच्छ वातावरण में एवं कदाचारमुक्त सम्पन्न हो । प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारियों पुलिस तथा पदाधिकारियों द्वारा यह सुनिश्चित की जाएगी कि परीक्षा केन्द्र के परिसर में किसी भी हालत में भीड़ या असामाजिक तत्व न जुटे।

यह भी पढ़ें - वर्ष 2006 से 2012 में नियुक्त नियोजित शिक्षकों के दक्षता एवं वेतन वृद्धि को लेकर आ गई बड़ी खबर

 कदाचार में लिप्त या प्रश्रय देने वाले व्यक्तियों पर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। बिहार लोक सेवा आयोग पटना द्वारा आयोजित उच्च माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापक के पदों पर नियुक्ति हेतु लिखित प्रतियोगिता परीक्षा 31 मई को एकल पाली में आयोजित होगी। पटना जिले में परीक्षार्थियों की कुल संख्या 14885 है। जिले में यह परीक्षा 25 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित होगी। इस परीक्षा से संबद्ध सभी उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र आयोग के वेबसाईट के माध्यम से उपलब्ध कराया गया है और वैसे प्रवेश पत्र ही परीक्षा में बैठने के लिए मान्य है। डीएम डॉ सिंह एसएसपी श्री ढिल्लो ने सभी केन्द्राधीक्षकों, दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को बिहार लोक सेवा आयोग, पटना से प्राप्त निदेशों का अक्षरश: अनुपालन करने को कहा है। उनकी यह जिम्मेवारी होगी कि परीक्षा स्व छ कदाचाररहित एवं शांतिपूर्ण संचालित हो परीक्षा के अवसर पर आयोग कार्यालय पटना अवस्थित नियंत्रण कक्ष 0612.2215354 कार्यरत रहेगा। यह नियंत्रण कक्ष 31 मई से 10:00 बजे पूर्वाह्न से 6 बजे अपराह्न तकद्ध सक्रिय रहेगा। संबंधित अनुमंडल दण्डाधिकारी परीक्षा के दिन परीक्षा की पूरी अवधि के लिए परीक्षा केन्द्रों के परिसर एवं बाहर दण्डप्रक्रिया संहिता की धारा 144 के अन्तर्गत निषेधाज्ञा आदेश लागू करेंगे।

यह भी पढ़ें - बीपीएससी के तहत होने वाले नियोजित शिक्षकों की परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए इन प्रमाण पत्र को बनवाना होगा, लिंक हुआ जारी।

 संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी एवं संबंधित अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पटना जिला  अपने अपने क्षेत्रान्तर्गत परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा स्वच्छए कदाचारमुक्तए शांतिपूर्ण संचालन हेतु विधि व्यवस्था संधारण के सम्पूर्ण प्रभार में रहेंगे एवं परीक्षा कार्य समाप्ति तक भ्रमणशील रहकर सतत निगरानी रखेंगे। अपर जिला दण्डाधिकारीए विधि. व्यवस्थाए पटना के साथ नगर पुलिस अधीक्षकए मध्यए पटनाए नगर पुलिस अधीक्षकए पूर्वी पटनाए नगर पुलिस अधीक्षकए पश्चिमीए पटना उक्त परीक्षा के अवसर पर अपने अपने क्षेत्रान्तर्गत विधि व्यवस्था के वरीय प्रभार में रहेंगे। डीएम डॉ सिंह व एसएसपी श्री ढिल्लो ने कहा कि सभी संलग्न पदाधिकारीए कर्मी एवं अभ्यर्थी कोविड. अनुकूल व्यवहार एवं अद्यतन मानक संचालन प्रक्रिया का अनिवार्य रूप से अनुपालन सुनिश्चित करेंगे। डीएम डॉण् सिंह व एसएसपी श्री ढिल्लो ने कहा है कि परीक्षार्थियों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो यह सभी केन्द्राधीक्षक एवं प्रतिनियुक्त पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है।


Buy Amazon Product