बड़ी खबरें

नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा ।नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा । नियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगानियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगा सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी ।डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी । प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश।प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश। नियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DAनियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DA

बड़ी खबर इंडिया बार परीक्षा का शेड्यूल जारी, साल 2021 सेशन के लिए 21 मार्च को होगी परीक्षा

बड़ी खबर इंडिया बार परीक्षा का शेड्यूल जारी, साल 2021 सेशन के लिए 21 मार्च को होगी परीक्षा

बार काउंसिल ऑफ इंडिया (BCI) ने ऑल इंडिया बार परीक्षा (AIBE) का शेड्यूल जारी कर दिया है। साल 2021 सेशन के लिए आयोजित होने वाली यह परीक्षा 21 मार्च को होगी। इन परीक्षाओं की तैयारी कर रहे अभ्यार्थी ऑफिशियल वेबसाइट allindiabarexamination.com के जरिए पूरा शेड्यूल देख सकते हैं। इन परीक्षाओं के लिए चार दिन बाद आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो रही है।

 

26 दिसंबर से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

देश में वकीलों की शीर्ष संस्थाओं में से एक बार काउंसिल ऑफ इंडिया कानून की शिक्षा की नियामक संस्था भी है। इन परीक्षाओं के लिए 26 दिसंबर से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू हो रही है। परीक्षा में शामिल होने के लिए कैंडिडेट्स 21 फरवरी, 2021 तक अप्लाय कर सकते हैं। वहीं, एग्जाम फीस जमा करने की तारीख 23 फरवरी, 2021 तय गई है। इस बारे में काउंसिल ऑफ इंडिया ने 21 दिसंबर को अधिसूचना भी जारी की।

 

6 मार्च को जारी होंगे एडमिट कार्ड

AIBE 2021 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 6 मार्च को ऑनलाइन जारी किए जाएंगे। जारी नोटिफिकेशन में यह भी बताया गया कि 2021 सेशन की परीक्षा के अलावा इस साल की परीक्षा की 24 जनवरी 2021 को होगी, जो 50 शहरों में आयोजित की जाएगी। AIBE की 15वीं परीक्षा कोरोना वायरस से पहले इस साल कई बार स्थगित हुई थी, लेकिन अब यह परीक्षा अगले महीने होगी, जिसमें अब किसी भी तरह का बदलाव नहीं होगा।


Buy Amazon Product