बड़ी खबरें

नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा ।नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा । नियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगानियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगा सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी ।डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी । प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश।प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश। नियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DAनियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DA

बड़ी खबर 4,726 पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट आज, 12वीं पास करें अप्लाई

बड़ी खबर 4,726 पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट आज, 12वीं पास करें अप्लाई

SSC CHSL Recruitment 2020: कर्मचारी चयन आयोग, एसएससी की ओर से निकाली गई कंबाइंड हॉयर सेकेंडरी लेवल (Combined Higher Secondary Level, CHSL 2020) भर्ती 2020 के लिए आवेदन की आज यानी कि 26 दिसंबर, 2020 है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार अभी तक ऑनलाइन आवेदन नहीं कर पाए हैं, वे आयोग के पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर लें, क्योंकि इसके बाद अभ्यर्थियों को दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। इसलिए इस बात का विशेष ध्यान रखें। उम्मीदवार ध्यान दें कि आवेदन करने के लिए आवेदकों को ऑफिशियल पोर्टल ssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन की समय सीमा पहले ही तीन बार बढ़ाई जा चुकी है। इसके पहले इस भर्ती के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 19 दिसंबर थी, जिसे बढ़कार आयोग ने 26 दिसंबर किया है। वहीं इस भर्ती के लिए फीस जमा करने की लास्ट डेट 28 दिसंबर तक है। इसके अलावा चालान (बैंक के काम के घंटों के दौरान) जमा करने के लिए भुगतान की अंतिम तिथि 1 जनवरी है। बता दें कि SSC CHSL टियर I परीक्षा 12 अप्रैल से 27 अप्रैल, 2021 के बीच आयोजित होने वाली है। वहीं SSC CHSL टियर II परीक्षा के लिए शेड्यूल बाद में नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

 

ये होनी चाहिए योग्यता

सीएचएसएल भर्ती परीक्षा 2020 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से12वीं पास कर चुके अभ्यर्थी इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं। वहीं इस पोस्ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 27 वर्ष तक है। हालांकि SC और ST वर्ग को आयु में 5 वर्ष और ओबीसी को तीन साल की छूट दी जाएगी।

इन पदों पर होंगी भर्तियां

SSC केंद्र सरकार के अलग-अलग मंत्रालयों, विभागों और एजेंसियों में कुल 4,726 पदों पर नियुक्तियां करेगा। इसके अलावा भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आयोग के आधिकारिक पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं। 


Buy Amazon Product