बड़ी खबरें

राज्य के प्रारंभिक शिक्षकों के वेतन के लिए 914 करोड़ रुपए हो गए जारी नए वेतन में अब कितना बढ़कर मिलेगा जान ले।राज्य के प्रारंभिक शिक्षकों के वेतन के लिए 914 करोड़ रुपए हो गए जारी नए वेतन में अब कितना बढ़कर मिलेगा जान ले। नई नीति के तहत स्कूली पाठ्यक्रम को नए ढांचे में गढ़ने की तैयारी शिक्षकों को ऐसा करना होगा? नई नीति के तहत स्कूली पाठ्यक्रम को नए ढांचे में गढ़ने की तैयारी शिक्षकों को ऐसा करना होगा?  पप्पू यादव की ‘दहाड़’, कहा- नित्यानंद राय और तेजस्वी को चुल्लू भर पानी में डूब मर जाना चाहिए, जानें पूरा मामला पप्पू यादव की ‘दहाड़’, कहा- नित्यानंद राय और तेजस्वी को चुल्लू भर पानी में डूब मर जाना चाहिए, जानें पूरा मामला शिक्षकों के ग्रेड पे में हुआ बड़ा बदलाव, नियोजित शिक्षक फिर किए दक्षता परीक्षा की मांग।शिक्षकों के ग्रेड पे में हुआ बड़ा बदलाव, नियोजित शिक्षक फिर किए दक्षता परीक्षा की मांग।  महागठबंधन में दरार, कांग्रेस से पीछा छुड़ाने की फिराक में राजद! महागठबंधन में दरार, कांग्रेस से पीछा छुड़ाने की फिराक में राजद! प्रशिक्षित नियोजित शिक्षकों के लिए शिक्षा विभाग के प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने वेतन निर्धारण को लेकर जारी किया निर्देश पत्र हुआ जारी।प्रशिक्षित नियोजित शिक्षकों के लिए शिक्षा विभाग के प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने वेतन निर्धारण को लेकर जारी किया निर्देश पत्र हुआ जारी।

बड़ी खबर भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ शून्य पर आउट हुए

बड़ी खबर भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ शून्य पर आउट हुए

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में दो शतक लगाकर अपने कमाल के फॉर्म में होने का सबूत दिया था, लेकिन टेस्ट सीरीज की पिछली तीन पारियों में वो टीम इंडिया के खिलाफ रन बनाने में सफल नहीं रहे हैं। बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए और 8 गेंदों का सामना करते हुए शून्य पर अपना विकेट गंवा दिया। आर अश्विन की गेंद पर स्टीव स्मिथ का कैच चेतेश्वर पुजारा ने लपका। 

 

भारत के खिलाफ पहली बार शून्य पर आउट हुए स्मिथ

इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा पहली बार हुआ जब स्टीव स्मिथ टीम इंडिया के खिलाफ शून्य पर आउट हुए हैं। इससे पहले वो भारत के खिलाफ क्रिकेट के हर प्रारूप में जब भी बल्लेबाजी करने आए कुछ ना कुछ रन बनाए थे, लेकिन इस बार आर अश्विन ने उनके इस शानदार सफर पर एक घब्बा शून्य के रूप में आउट कर लगा डाला। आपको जानकर हैरानी होगी कि, स्टीव स्मिथ भारत के खिलाफ कुल 2660 रन व 46 पारी के बाद शून्य पर आउट हुए। 

अजिंक्य रहाणे की शानदार कप्तानी

पहली पारी में टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे  ने शानदार कप्तानी की। उन्होंने गेंदबाजों का जबरदस्त उपयोग किया और सटीक फील्डिंग सेट की जिसकी वजह से कंगारू टीम पहली पारी में 195 रन पर ऑल आउट हो गई। रहाणे की शारीरिक भाषा कप्तानी के दौरान कमाल की थी और उनकी आक्रामकता में कोई कमी नजर नहीं आई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे बड़ी पारी मार्नस लाबूशाने ने खेली और 48 रन बनाए। तो वहीं भारतीय गेंदबाजों का जलवा देखने लायक रहा। 

 

दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय स्पिनर व तेज गेंदबाज दोनों ही प्रभावी रहे। एक तरफ जहां तेज गेंदबाजों ने मिलकर 6 विकेट लिए तो दूसरी तरफ स्पिनर्स के खाते में 4 विकेट आए। बुमराह ने पहली पारी में 4 विकेट लिए तो टेस्ट डेब्यू करने वाले मो. सिराज ने 2 शिकार किए। इसके अलावा आर अश्विन ने 3 जबकि रवींद्र जडेजा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 5.3 ओवर में 15 रन देकर एक विकेट लिया। 


Buy Amazon Product