बड़ी खबरें

बड़ी खबर: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में पढ़ाई के साथ कमाई भी होगी: धर्मेंद्र प्रधानबड़ी खबर: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में पढ़ाई के साथ कमाई भी होगी: धर्मेंद्र प्रधान दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे?दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे? कैचअप कोर्स से बच्चों और शिक्षकों का 3 ग्रेड में होगा मूल्यांकन जाने विस्तार से उसके बाद शिक्षकों का क्या होने वाला है? कैचअप कोर्स से बच्चों और शिक्षकों का 3 ग्रेड में होगा मूल्यांकन जाने विस्तार से उसके बाद शिक्षकों का क्या होने वाला है? 3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव प्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक पद का जिला भार हुआ आवंटन पत्र हुआ जारी।:प्राथमिक शिक्षा निर्देशकप्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक पद का जिला भार हुआ आवंटन पत्र हुआ जारी।:प्राथमिक शिक्षा निर्देशक शिक्षकों को बरगला रही सरकार 15 प्रतिशत की वेतन बढ़ोतरी स्थानांतरण एवं प्रोन्नति का भी मामला लटका। शिक्षकों को बरगला रही सरकार 15 प्रतिशत की वेतन बढ़ोतरी स्थानांतरण एवं प्रोन्नति का भी मामला लटका।

बड़ी खबर भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ शून्य पर आउट हुए

बड़ी खबर भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ शून्य पर आउट हुए

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में दो शतक लगाकर अपने कमाल के फॉर्म में होने का सबूत दिया था, लेकिन टेस्ट सीरीज की पिछली तीन पारियों में वो टीम इंडिया के खिलाफ रन बनाने में सफल नहीं रहे हैं। बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए और 8 गेंदों का सामना करते हुए शून्य पर अपना विकेट गंवा दिया। आर अश्विन की गेंद पर स्टीव स्मिथ का कैच चेतेश्वर पुजारा ने लपका। 

 

भारत के खिलाफ पहली बार शून्य पर आउट हुए स्मिथ

इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा पहली बार हुआ जब स्टीव स्मिथ टीम इंडिया के खिलाफ शून्य पर आउट हुए हैं। इससे पहले वो भारत के खिलाफ क्रिकेट के हर प्रारूप में जब भी बल्लेबाजी करने आए कुछ ना कुछ रन बनाए थे, लेकिन इस बार आर अश्विन ने उनके इस शानदार सफर पर एक घब्बा शून्य के रूप में आउट कर लगा डाला। आपको जानकर हैरानी होगी कि, स्टीव स्मिथ भारत के खिलाफ कुल 2660 रन व 46 पारी के बाद शून्य पर आउट हुए। 

अजिंक्य रहाणे की शानदार कप्तानी

पहली पारी में टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे  ने शानदार कप्तानी की। उन्होंने गेंदबाजों का जबरदस्त उपयोग किया और सटीक फील्डिंग सेट की जिसकी वजह से कंगारू टीम पहली पारी में 195 रन पर ऑल आउट हो गई। रहाणे की शारीरिक भाषा कप्तानी के दौरान कमाल की थी और उनकी आक्रामकता में कोई कमी नजर नहीं आई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे बड़ी पारी मार्नस लाबूशाने ने खेली और 48 रन बनाए। तो वहीं भारतीय गेंदबाजों का जलवा देखने लायक रहा। 

 

दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय स्पिनर व तेज गेंदबाज दोनों ही प्रभावी रहे। एक तरफ जहां तेज गेंदबाजों ने मिलकर 6 विकेट लिए तो दूसरी तरफ स्पिनर्स के खाते में 4 विकेट आए। बुमराह ने पहली पारी में 4 विकेट लिए तो टेस्ट डेब्यू करने वाले मो. सिराज ने 2 शिकार किए। इसके अलावा आर अश्विन ने 3 जबकि रवींद्र जडेजा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 5.3 ओवर में 15 रन देकर एक विकेट लिया। 


Buy Amazon Product