बड़ी खबरें

नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा ।नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा । नियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगानियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगा सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी ।डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी । प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश।प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश। नियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DAनियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DA

बड़ी खबर सभी डीपीओ पर गिरेगी गाज :माध्यमिक शिक्षा निदेशक गिरवर दयाल सिंह।

बड़ी खबर सभी डीपीओ पर गिरेगी गाज :माध्यमिक शिक्षा निदेशक गिरवर दयाल सिंह।

एक सप्ताह के अंदर लंबित एसी डीसी विपत्र व उपयोगिता प्रमाणपत्र कोषांग में जमा कराने में फेल होने पर योजना एवं लेखा के डीपीओ के विरूद्ध प्रपत्र क गठनहोगा। पांच जनवरी को यह आदेश माध्यमिक शिक्षा के निदेशक ने दिया है। निर्गत पत्र में उपयोगिता लंबित रहने पर गंभीरता से लिया है।

नियोजित शिक्षकों के स्थानान्तरण की प्रक्रियाधीन कार्रवाई यथाशीघ्र शुरु होगी : ब्रजवासी

निदेशक कार्यालय से निर्गत पत्र के आलोक में प्राथमिक शिक्षा से संबंधित लंबित एसी डीसी विपत्र व विभिन्न यो ओं के उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा करने के लिए 21 जनवरी तिथि निर्धारित की गयी है। निर्धारित समय पर उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा नहीं करने वाले जिले के सभी पूर्व डीडीओ को कार्रवाई के लिए तैयार रहने को कहा गया है। आठ जनवरी को निर्गत पत्र में योजना एवं लेखा के डीपीओ ने कहा है कि एसी डीसी विपत्रके अलावा लाभुक योजनाओं का उपयोगिता प्रमाणपत्र लंबित है। चार जनवरी को वित्त विभाग में हुई बैठक में शिक्षा विभाग में लंबित उपयोगिता व डीसी विपत्र पर नाराजगी व्यक्त की गयी है। उपयोगिता लंबित रहने के विरूद्ध में हाईकोर्ट में याचिका दायर की गयी है।

डीपीओ ने मामले के निष्पादन के लिए एक कोषांग का गठन करने को कहा है। इसमें एक अधिकारी के साथ उपयोगिता के लिए तीन लिपिक व डीसी विपत्र के लिए दो लिपिक को प्रतिनियुक्त करने का निदेश दिया गया है । ताकि शत प्रतिशत उपयोगिता व डीसी बिल जमा हो जाये। डीसी विपत्र के संबंध में यदि टीडीएस की कटौती नहीं की गयी है तो जानकारी के अभाव में टीडीएस की कटौती नहीं की गयी है तो प्रमाणपत्र देते हुए डीसी विपत्र जमा करना है। उपयोगिता के मामले में वित्तीय वर्ष 2019-20 में चालान से राशि जमा की गयी हो तो पेमेंट शिड्यूल की प्रति संलग्न करने को कहा गया है।


Buy Amazon Product