बड़ी खबरें

राज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दियाराज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दिया बेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहरबेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहर सरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धिसरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धि हो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबितहो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबित 2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी मुख्यमंत्री का कार्यालय बिहार सरकार (जनसंपर्क कोपांग) से शिक्षकों के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी हो गई आखिरकार शिक्षकों को मिल ही गयामुख्यमंत्री का कार्यालय बिहार सरकार (जनसंपर्क कोपांग) से शिक्षकों के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी हो गई आखिरकार शिक्षकों को मिल ही गया

बीजेपी ने तेजस्वी यादव को नकली यादव बताया, कहा- 'नित्यानंद राय चराते हैं गाय, लालू परिवार भेड़ चराने वाला'

बीजेपी ने तेजस्वी यादव को नकली यादव बताया, कहा- 'नित्यानंद राय चराते हैं गाय, लालू परिवार भेड़ चराने वाला'

बिहार कि सियासत में असली बनाम नकली यादव की राजनीति शुरू हो गई है. तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के ठंडा किया जाने वाले बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी (bjp) ने तेजस्वी यादव को नकली यादव और भेड़ चराने वाला नेता बताया है।

Tejashwi yadav-Nityanand rai: बिहार की सियासत में नीतीश कुमार ने जब से बीजेपी खेमा छोड़कर महागठबंधन में एंट्री की तब से लगभग हर दिन सियासी वार-पलटवार जारी है. सत्ता पक्ष और विपक्ष हर मुद्दे, हर विषय की सुविधा के मुताबिक परिभाषा गढ़ रही है. व्याख्याएं की जा रही हैं. कौन असली हिंदू है, कौन नकली हिंदू है. कौन सच्चा हिंदू कौन दिखावटी हिंदू. इस राजनीति को तो आपने बखूबी देखा और पढ़ा होगा. लेकिन अब बिहार कि सियासत में असली बनाम नकली यादव की राजनीति शुरू हो गई है.

क्या है मामला?

दरअसल, बिहार विधानसभा के प्रथम सत्र के दिन सीबीआई-ईडी और अन्य केंद्रीय जांच टीम ने राजद नेताओं के घर पर छापेमारी की. इस मुद्दे को लेकर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सरकार पर जमकर निशाना साधा था. यही नहीं तेजस्वी यादव ने इशारों ही इशारों में गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय को बिहार आने पर देख लेने की चेतावनी भी दी थी. अब इस मुद्दे को लेकर बीजेपी ने आपत्ति जताते हुए पलटवार किया है. बीजेपी प्रवक्ता डॉ. निखिल आनंद ने कहा कि बिहार की जनता को पता है कि असली यादव कौन है। 

तेजस्वी यादव को भेड़ चराने वाले नेता बताया

बीजेपी प्रवक्ता डॉ. निखिल आनंद यहीं नहीं रूके उन्होंने राजद प्रमुख लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव को भेड़ चराने वाला नेता बताया. बीजेपी प्रवक्ता ने आगे कहा कि केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय गाय चराने वाले गौपालक यादव है. नित्यानंद राय भगवान श्री कृष्ण के वंशज यानि असली यादव हैं यानी असली यादव है. भाजपा प्रवक्ता ने इशारे-इशारे में लालू यादव के पूरे परिवार को नकली यादव बताया.

बहदवासी में हैं तेजस्वी यादव

बीजेपी प्रवक्ता ने तेजस्वी यादव के ठंडा किये जाने वाले बयान पर कड़ी आपत्ति जताई. उन्होंने कहा कि तेजस्वी हताश, निराश, परेशान हैं. बदहवासी में अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं. नित्यानंद राय को धमकी देने वाले बयान पर सवालिया लहजे में निखिल आनंद ने कहा कि तेजस्वी किसको धमकी दे रहे हैं और किसको ठंडा करने की बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव को पहले पने गिरेबान में झांकना चाहिए। 


भेड़ चराने वाले हैं तेजस्वी यादव

निखिल आनंद ने कहा कि तेजस्वी को यादव समाज की बात करने का हक नहीं क्योंकि वह भेड़ चराने वाले समाज के हैं. जबकि नित्यानंद राय गोपालक, गौवंशी और भगवान श्री कृष्ण के असली वंशज हैं. भाजपा नेता ने आगे कहा कि बिहार की जनता को पता है कि असली यादव कौन है. निखिल आनंद ने तेजस्वी यादव पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि तेजस्वी कसाईखाना खुलवाने वाले और गौहत्या और गौमांस के समर्थक हैं. असली यादव का बेटा नित्यानंद राय गाय हैं, जो धर्म की रक्षा का संकल्प ले चुके हैं. आने वाले समय में बिहार की जनता जरूर तय करेगी यादव समाज का नेता कौन है और यादव समाज का असली बेटा कौन है.

असली यादव डरते नहीं

बीजेपी नेता ने आगे कहा कि भ्रष्टाचार करके और गरीबों का खून चूसकर कोई असली यादव नहीं हो सकता. ऐसे लोग यादव समाज का कभी भला नहीं कर सकता. उन्होंने कहा कि नित्यानंद राय भगवान कृष्ण के बताए रास्ते पर चलने वाले लोग रहै. भगवान कृष्ण के रास्ते पर चलकर ही कोई यादव समाज का भला कर सकता है. निखिल आनंद ने आगे कहा कि तेजस्वी फर्जी धमकी नहीं दे. उन्होंने कहा कि कोई भी असली यादव का बेटा किसी फर्जी यादव की धमकी से यहां नहीं डरेगा.

केंद्रीय मंत्री को करेंगे ठंडा- तेजस्वी यादव

बता दें कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बीते दिनों नने का सपना टूटा है, यहां-वहां कर रहे हैं, वो लाइन पर आ जाएं नहीं तो ठंडा कर देंगे. तेजस्वी यादव ने कहा- बिहार के सांसद जो केंद्र में मंत्री हैं वो बिहार में महाराष्ट्र वाला खेला करना चाह रहे थे, वो ज्यादा ख्वाब ना देखें. दिल्ली वाले नहीं बचाएंगे. जो लोग खेला करना चाहते हैं उन्हें इतनी समझ होनी चाहिए कि ये बिहार है. तेजस्वी यादव के इसी बयान के बाद से बिहार में सियासी बखेड़ा शुरू हो गया था।


Buy Amazon Product