बड़ी खबरें

BSEB बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी

 BSEB बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी

BSEB Bihar Board Inter Admit Card 2021 : बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2021 की परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया है। स्कूलों के प्रमुख बोर्ड वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com पर जाकर  यूजर आईडी और पासवर्ड से अपने अपने स्कूलों के बच्चों के एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।शिक्षण संस्थानों के प्रमुख हस्ताक्षर और मुहर लगाने के बाद ही ये एडमिट कार्ड स्टूडेंट्स को देंगे।

बोर्ड वेबसाइट पर 31 जनवरी तक प्रवेश पत्र अपलोड रहेगा।

बिहार में सीएम नीतीश की मौजूदगी में IGIMS से कोरोना टीकाकरण शुभारंभ, पहला टीका सफाईकर्मी तो दूसरा एम्बुलेंसकर्मी को लगा

बोर्ड की मानें तो जो छात्र सेंटअप परीक्षा उत्तीर्ण नहीं हुए हैं, उनका प्रवेश पत्र जारी नहीं किया जायेगा। इसका निर्देश सभी स्कूल ओर कॉलेजों को बोर्ड द्वारा भेज दिया गया है। 

हेल्पलाइन नंबर भी हुआ जारी:  
प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में किसी तरह की परेशानी ना हो, इसके लिए बोर्ड ने हेल्पलाइन नंबर 612-2230039 और 2235161 जारी किया है।  

यहां देखें बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 2021 की डेटशीट ( Bihar Board Inter Exam Datesheet 2021 )

प्रमुख पेपरों की तारीखें

छात्रों को 15 मिनट मिलेगा प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए 
परीक्षा के दौरान 15 मिनट प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए परीक्षार्थियों को दिया जाएगा। वहीं दृष्टिबाधित एवं दिव्यांग परीक्षार्थी जो स्वयं लिख नहीं सकते उनके लिए लेखक रखने की अनुमति बोर्ड द्वारा दी जाएगी। ऐसे परीक्षार्थियों को परीक्षा के निर्धारित समय से 20 मिनट प्रति घंटा अतिरिक्त समय दिया जाएगा। दृष्टिबाधित परीक्षार्थियों के लिए पूर्व की भांति विज्ञान के स्थान पर संगीत और गणित के स्थान पर गृह विज्ञान विषय की परीक्षा पुराने पाठ्यक्रम के आधार पर ली जाएगी। 


Buy Amazon Product