बड़ी खबरें

15 तक स्कूल-कॉलेज सहित सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे शिक्षा विभाग ने सभी डीएम व डीईओ को भेजकर किया बड़ा बदलाव।

15 तक स्कूल-कॉलेज सहित सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे शिक्षा विभाग ने सभी डीएम व डीईओ को भेजकर किया बड़ा बदलाव।

स्कूलों में प्रतिदिन एक तिहाई शिक्षकों को आना है।
कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण 15 मई तक सभी सरकारी और निजी कॉलेज, कोचिंग और शिक्षण संस्थानों को बंद रखना है। विश्वविद्यालय, बीपीएससी एसएससी आदि की प्रतियोगिता परीक्षाएं आयोजित की जा सकती हैं। स्कूलों में शिक्षकों की एक तिहाई उपस्थिति रहेगी। ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक कोरोना संक्रमित शिक्षकों के लिए जारी किया निर्देश।

 

 इस संबंध में गुरुवार को शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने सभी डीएम और डीईओ को पत्र भेजा पत्र में कहा गया है कि इसके पहले 4 से 11 अप्रैल तक स्कूल, कॉलेज, कोचिंग बंद किया गया था। फिर इसे बढ़ा कर 18 अप्रैल किया गया था और अब इसे 15 मई तक बढ़ाया गया है। स्कूलों में प्रति दिन एक तिहाई यानी 33 प्रतिशत शिक्षकों को ही आना है। जिस स्कूल में दो ही शिक्षक हैं, वहां प्रति दिन एक-एक शिक्षक को आना है।

 प्रधानाध्यापक को प्रतिदिन स्कूल आएंगे। मध्य, माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक स्कूल में प्रधानाध्यापक या प्रभारी प्रधानाध्यापक को प्रति दिन स्कूल आना है, जबकि शेष सहायक शिक्षकों और शिक्षकेतर कर्मियों को एक तिहाई आना है। विश्वविद्यालय और महाविद्यालय में सह प्राध्यापक, प्राध्यापक और उनके समकक्ष के पदाधिकारी रोज आयेंगे। सहायक प्राध्यापक और उनके समकक्ष पदाधिकारी के साथ उनसे नीचे के अधिकारी एक तिहाई प्रतिदिन उपस्थित रहेंगे।


Buy Amazon Product