बड़ी खबरें

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021 में 31 दिसंबर को जारी होगी 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी |

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021 में 31 दिसंबर को जारी होगी 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने सोशल मीडिया पर  दी जानकारी |

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक 31 दिसंबर, शाम 6 बजे सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) की बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट जारी करेंगे। इस बारे में केंद्रीय मंत्री ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए जानकारी दी। निशंक ने कहा कि स्टूडेंट, पेरेंट्स और टीचर्स बहुत दिनों से 10वीं- 12वीं की बोर्ड परीक्षा की तारीखों का इंतजार कर रहे थे। इस बारे में सभी से विचार-विमर्श कर बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल तय किया है।

94 हजार शिक्षकों की बहाली को नियुक्ति-पत्र जल्द बंटने के आसार

सोशल मीडिया पर दी जानकारी

शिक्षा मंत्री ने शनिवार को बताया कि 10वीं- 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान 31 दिसंबर को किया जाएगा। उन्होंने पोस्ट शेयर कर कहा कि साल 2021 में CBSE बोर्ड परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों की परीक्षाएं कब शुरू होंगी, इस बारे में मैं 31 दिसंबर को ऐलान करुंगा।

 

फरवरी तक आयोजित नहीं होगी परीक्षा

इससे पहले निशंक ने सोशल मीडिया पर आयोजित एक लाइव वेबिनार के जरिए जानकारी दी थी कि कोरोना महामारी के मद्देनजर 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को फरवरी तक आयोजित नहीं किया जाएगा। ऐसे में फरवरी के बाद परीक्षाएं कब होंगी इस बारे में विचार विमर्श कर जल्द जानकारी दी जाएगी।लाइव सेशन के दौरान टीचर्स से संवाद करते हुए निशंक ने यह भी साफ किया कि ऑनलाइन मोड के जरिए परीक्षा आयोजित कराना संभव नहीं है। ऐसे परीक्षा हमेशा की तरह ऑफलाइन मोड में ही होगी।


Buy Amazon Product