बड़ी खबरें

निर्देशालय से आई बड़ी खबर ट्विंकल ट्विंकल नहीं सुनाने पर शिक्षक हुए निलंबित नियमों में हुआ बदलाव।

निर्देशालय से आई बड़ी खबर ट्विंकल ट्विंकल नहीं सुनाने पर शिक्षक हुए निलंबित नियमों में हुआ बदलाव।

निदेशक बोलेः ट्विंकल-ट्विंकल सुनाओ, चतरा के शिक्षक ने कहा कैसे बताऊं, मैं तो गणित पढ़ाता हूं।
बिना छुट्टी लिए प्राथमिक शिक्षा निदेशक भुवनेश प्रताप सिंह से मिलने उनके कार्यालय पहुंचे चतरा के शिक्षक प्रदीप कुमार आर्य को निलंबित कर दिया गया है। प्रदीप उत्क्रमित मध्य विद्यालय, टुनदाग सिमरिया के सहायक शिक्षक हैं। 

बिना रिश्वत शिक्षा विभाग में नहीं बढ़ती एक भी फाइल, अधिकारियों को भी चाहिए पैसा!

 

गुरुवार को वह चतरा के एक स्थानीय राजनेता के साथ अपनी पैरवी के लिए निदेशक से मिलने पहुंचे थे। परिचय के दौरान जब प्रदीप ने बताया कि वह शिक्षक हैं तो भुवनेश प्रताप ने पूछा-क्या छुट्टी लेकर आए हैं। फिर निदेशक ने चतरा जिला शिक्षा अधीक्षक (डीएसई) से इस संबंध में जानकारी मांगी। जब यह पुष्टि हो गई। 

सरकार में जारी किया गाइडलाइन छठी कक्षा से ऊपर के विद्यालय संचालन शुरू होंगे।

 

प्रदीप कुमार बिना छुट्टी लिए ही निदेशालय आए हैं तो निदेशक ने उनके निलंबन की अनुशंसा कर दी। इसी बीच निदेशक ने प्रदीप से ट्विंकल-ट्विंकल सुनाने को कहा, लेकिन वह नहीं सुना पाए। कहा-मैं गणित का शिक्षक हूँ। देर शाम डीएसई ने प्रदीप को निलंबित करते हुए उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही चलाने का निर्देश दिया।

 

नियोजन इकाई के बदले शिक्षकों से फोल्डर मांगना गलत : रफीउद्दीन
दरभंगा। शुक्रवार को जाले में बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष रफीउद्दीन ने कहा कि सरकार नियोजित शिक्षकों के नियोजन संबंधित फोल्डर की जांच हेतु अभियान चला रही है जो अच्छी बातें है। लेकिन फोल्डर नियोजन इकाई से लेने के बदले शिक्षकों से बार-बार लेकर परेशान किया जा रहा है।

 बावजूद भी जिला में जमा नहीं हो रही है। जिसका सबसे बड़ा उदाहरण जाले प्रखंड का है। जहां सभी शिक्षकों ने अपना फोल्डर बीईओ कार्यालय में जमा तो कर चुका है, लेकिन लंबे समय के बाद भी आज तक एक भी फोल्डर जिला को प्राप्त नहीं कराया गया है। इस तरह की विभागीय मनमानी अब और नहीं चलेगी। बार-बार के आश्वासनों की बाद भी शिक्षकों के वेतन भुगतान की प्रक्रिया प्रति माह नियमित नहीं हो रही है।

 

 शिक्षकों के लिए विभाग और सरकार से लड़ाई लड़ने में कभी पीछे भी नहीं रहना है।राजकीय बुनियादी विद्यालय दोघड़ा,जाले के प्रांगण में जिला मीडिया प्रभारी कमलेश पासवान की अध्यक्षता में बैठक को आरम्भ किया गया बैठक में प्रखंड महासचिव प्रदीप कुमार सिंह, ष्णनंदन प्रसाद,रविंदर कुमार निराला,मनोज कुमार,प्रमोद कुमार, अफजल हुसैन,मो सिबतुल्लाह,मोतिउर रहमान, मो बहाउद्दीन सहित दर्जनों शिक्षक उपस्थित थे।


Buy Amazon Product