बड़ी खबरें

बड़ी खबर: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में पढ़ाई के साथ कमाई भी होगी: धर्मेंद्र प्रधानबड़ी खबर: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में पढ़ाई के साथ कमाई भी होगी: धर्मेंद्र प्रधान दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे?दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे? कैचअप कोर्स से बच्चों और शिक्षकों का 3 ग्रेड में होगा मूल्यांकन जाने विस्तार से उसके बाद शिक्षकों का क्या होने वाला है? कैचअप कोर्स से बच्चों और शिक्षकों का 3 ग्रेड में होगा मूल्यांकन जाने विस्तार से उसके बाद शिक्षकों का क्या होने वाला है? 3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव प्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक पद का जिला भार हुआ आवंटन पत्र हुआ जारी।:प्राथमिक शिक्षा निर्देशकप्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक पद का जिला भार हुआ आवंटन पत्र हुआ जारी।:प्राथमिक शिक्षा निर्देशक शिक्षकों को बरगला रही सरकार 15 प्रतिशत की वेतन बढ़ोतरी स्थानांतरण एवं प्रोन्नति का भी मामला लटका। शिक्षकों को बरगला रही सरकार 15 प्रतिशत की वेतन बढ़ोतरी स्थानांतरण एवं प्रोन्नति का भी मामला लटका।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आखिरकार शिक्षा विभाग के प्रस्तावों को मानते हुए हरी झंडी दे दी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आखिरकार शिक्षा विभाग के प्रस्तावों को मानते हुए हरी झंडी दे दी।

सबसे पहले बड़ी खबर आंदोलन के बाद अब मुझे शिक्षकों की बहाली पर मुहर लगी है 94000 पदों पर शिक्षक बहाली प्रक्रिया जल्द पूरी होगी शिक्षा विभाग  के प्रस्तावों पर सीएम नीतीश कुमार ने हरी झंडी दे दी है और अगले दो दिनों में काउंसलिंग भी शुरू हो जाएगी ओपन काउंसलिंग  के जरिए काउंसलिंग होगी सर्टिफिकेट वेरीफिकेशन को लेकर भी वेब पोर्टल जारी होगा वेब पोर्टल पर अपलोड करना होगा। 

नई शिक्षा नीति के आधार पर शिक्षकों को स्कूल में प्रवेश से पहले पाठ्यक्रम के अब इतना टास्क पूरा करना पड़ेगा।

अपना प्रमाण पत्र शिक्षा विभाग ने यह फैसला लिया की इसे लेकर भी सरकार ने ऐलान कर दिया है शिक्षा विभाग के प्रस्ताव को सीएम ने हरी झंडी दे दी अगले 2 दिनों में काउंसलिंग की तिथि जारी होगी  ओपन काउंसलिंग होगी ओपन करने की मांग कर रहे थे अब धरने पर बैठे थे शिक्षा विभाग और अधिकारियों के साथ लेकिन आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शिक्षा विभाग के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है शिक्षक बहाली प्रक्रिया पिछले डेढ़ माह पहले रोक दी गई थी। 

लेकिन उसके बाद अभ्यर्थियों ने जवाब दिया है काफी हंगामा हुआ लाठीचार्ज हुई उसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है ओपन कैंप के जरिए अब जो काउंसलिंग है वह की जाएगी जो अभ्यर्थी है उनको लेकर एक बड़ा बदलाव किया जा रहा है यानी अब जो है उसको लांच किया जा रहा है जिस पर एप्लीकेशन पर जो सर्टिफिकेट डाउनलोड करना होगा जारी कई बदलाव के साथ जो नियोजन प्रक्रिया है उसकी शुरुआत हो रही है बता दिया आपको कि अगले 24 से 48 घंटे के अंदर शिक्षा विभाग की ओर से पत्र जारी किया जाएगा और उसके बाद नियोजन की तिथि जारी की जाएगी। 

गर्दनीबाग में जैसे ही खबर चली है सभी ने राज्य सरकार को बधाई दी है कि आखिर उनका जो आंदोलन है वह रंग लाया है और बता देना 24 से 48 घंटा काफी महत्वपूर्ण होगा क्योंकि उसके साथ इसके साथ-साथ पत्र जारी किया जा रहा है या नहीं बिहार में खाली पड़े पदों पर फिर से एक बार बड़ी संख्या में बहाली की जाएगी और 94000 जिसको लेकर ढाई साल से लगातार प्रक्रिया चल रही थी आप जो है पूरी व्यवस्था पर विराम जो है वह हट गया है  इसके बाद हमने अधिकारियों से भी पोस्ट कर ली है यह जो प्रक्रिया है अब शुरू हो रही है और अभ्यार्थी आंदोलन जो है और रंग लाने वाला है और सबसे बड़ी बात की प्रक्रिया को भी बदल दिया गया है को बदला गया अभी कितने खुश हैं लड़कियों को जानकारी मिली है। 

उसके बाद लड़की एक दूसरे को मिठाई खिलाने लगे हैं ना कि सरकारी पत्र जारी नहीं हुआ है लेकिन न्यूज़ एक्टिव खबर को पूरी कहानी है और उसके बाद अभ्यर्थियों नहीं न्यूज़ में विश्वास करते हुए और इतना बड़ा आंदोलन था जिस तरह से राज्यभर से थी जो है समान जिले से यहां पटना में कर्म किए हुए थे तैयारी है विधानसभा सत्र हां पटना जाकर काम किए हुए थे तैयारी हुई थी कि विधानसभा सत्र होगा अगले 10 दिनों में उसमें यह लोग करेंगे। 

इसलिए मैं उनको धन्यवाद देना चाहूंगी भूल जाता है तब तक हम वापस करते रहे हमको नहीं मिल जाता तब तक हमें आप करते रहे बिल्कुल को लेकर कोई परेशानी तो नहीं अपना ऑनलाइन एप्लीकेशन जो है वो तैयार किया जा रहा है सर्टिफिकेट को लेकर देश को लेकर कोई परेशानी तो नहीं टोटल डॉग टोटल डाउनलोड करके उसके हमारे सारे डाक्यूमेंट्स को अपलोड कर दीजिए। 


Buy Amazon Product