बड़ी खबरें

बड़ी खबर: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में पढ़ाई के साथ कमाई भी होगी: धर्मेंद्र प्रधानबड़ी खबर: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में पढ़ाई के साथ कमाई भी होगी: धर्मेंद्र प्रधान दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे?दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे? कैचअप कोर्स से बच्चों और शिक्षकों का 3 ग्रेड में होगा मूल्यांकन जाने विस्तार से उसके बाद शिक्षकों का क्या होने वाला है? कैचअप कोर्स से बच्चों और शिक्षकों का 3 ग्रेड में होगा मूल्यांकन जाने विस्तार से उसके बाद शिक्षकों का क्या होने वाला है? 3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव प्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक पद का जिला भार हुआ आवंटन पत्र हुआ जारी।:प्राथमिक शिक्षा निर्देशकप्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक पद का जिला भार हुआ आवंटन पत्र हुआ जारी।:प्राथमिक शिक्षा निर्देशक शिक्षकों को बरगला रही सरकार 15 प्रतिशत की वेतन बढ़ोतरी स्थानांतरण एवं प्रोन्नति का भी मामला लटका। शिक्षकों को बरगला रही सरकार 15 प्रतिशत की वेतन बढ़ोतरी स्थानांतरण एवं प्रोन्नति का भी मामला लटका।

बिहार में सीएम नीतीश की मौजूदगी में IGIMS से कोरोना टीकाकरण शुभारंभ, पहला टीका सफाईकर्मी तो दूसरा एम्बुलेंसकर्मी को लगा

बिहार में सीएम नीतीश की मौजूदगी में IGIMS से कोरोना टीकाकरण शुभारंभ, पहला टीका सफाईकर्मी तो दूसरा एम्बुलेंसकर्मी को लगा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उपस्थिति में शनिवार को बिहार में कोरोना के टीकाकरण का शुभारंभ हुआ। आईजीआईएमएस में शनिवार को 11 बजे संस्थान के सफाई कर्मी रामबाबू को पहला टीका सीएम नीतीश की उपस्थिति में दिया गया। इसके बाद टीकाकरण प्रारंभ कर दिया गया है। दूसरा टीका एम्बुलेंस चालक अमित कुमार को दिया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में टीकाकरण की पूरी तैयारी है।

कैबिनेट की मंजूरी मिलते ही राजस्व विभाग में शुरू हुई नियुक्ति की प्रक्रिया सभी पदों पर होगी स्थायी नियुक्ति, कर्मचारी चयन आयोग को मिलेगा जिम्मा

 

वहीं फारबिसगंज अस्पताल में पहला टीका एएनएम ऐनी बेसेंट को दिया गया। सुबह 11.30 बजे से टीकाकरण की शुरुआत हुई। किशनगंज में टीकाकरण कार्य शुरू हुआ। पहले दिन एक सौ फ्रंट लाइन स्वास्थ्य कर्मी को टीकाकरण से जुड़ी सूची में शामिल किया गया है। बहादुरगंज में कोविड 19 का पहला टीका स्वस्थ्यकर्मी संतोष झा को लगाया गया। 

मंत्री और विभाग नियोजित शिक्षकों पर बार-बार ठीकरा फोड़ रहे अब जिला शिक्षा कार्यालयों की झूठी रिपोर्ट की खुली पोल।

 

टीका लेने के बाद संतोष झा ने बताया कि आज देशवासियों के लिये उत्सव का दिन है। वैश्विक महामारी कोरोना का टीका आने से 'कोरोना हारेगा देश जीतेगा' से जुड़ा स्लोगन आखिरकार सही साबित हुआ। स्वस्थ्यकर्मी संतोष के अनुसार हर  किसी को कोविड 19 का टीका लेकर कोरोना को भगाने के मिशन में सहयोगी बनने की आवश्यकता है।

औरंगाबाद में छह जगहों पर कोरोना टीकाकरण हुआ शुरू 

औरंगाबाद जिले में शनिवार को निर्धारित समय पर कोविड-19 का टीकाकरण शुरू हो गया। जिले में सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड वैक्सीन आई है। करीब 11 बजे जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र में डीएम सौरभ जोरवाल ने फीता काटकर इस टीकाकरण का औपचारिक उद्घाटन किया। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण की वेबकास्टिंग की व्यवस्था की गई थी। डीएम ने उद्घाटन करने के बाद जानकारी ली। स्वास्थ्य कर्मी नागेंद्र कुमार केसरी को कोविड-19 का पहला टीका दिया गया। इसके बाद बारी-बारी से अन्य लोगों ने टीका लिया। औरंगाबाद में देव अस्पताल में भी टीकाकरण शुरू किया गया जहां सिविल सर्जन डॉ अकरम अली, डीआईओ डॉ लाल देव प्रसाद सिंह, डीपीएम डॉ कुमार मनोज, निदेशक डॉ अभय कुमार की मौजूदगी में टीकाकरण शुरू किया गया। डीएम ने कहा कि चिन्हित स्वास्थ्य कर्मियों को टीका दिया जा रहा है। 28 दिनों के बाद उन्हें दूसरी डोज दी जाएगी, इस बात का उन्हें ध्यान रखना है। डीएम ने बताया कि प्रत्येक टीकाकरण स्थल पर सौ स्वास्थ्य कर्मियों को प्रतिदिन टीका दिया जाना है। जिले भर में छह सौ लोगों को प्रतिदिन टीका पड़ेगा।

सासाराम में 9 केंद्रों पर  टीकाकरण  हुआ शुरू


सासाराम में 9 केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण  शुरू हुआ। डीएम धर्मेंद्र कुमार ने इसका शुभारंभ किया। जिले में सदर अस्पताल, सदर पीएचसी, करगहर, शिवसागर, काराकाट, डेहरी, बिक्रमगंज, नारायण मेडिकल कॉलेज व चेनारी में टीका देने का काम चल रहा  है। पहले दिन हर केंद्र पर 100-100 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगेगा। 9 टीकाकरण केंद्रों पर 900 के करीब स्वास्थ्य कर्मी, अधिकारी व पुलिस बल तैनात किए गए हैं। सेंटरों की साफ-सफाई व सेनेटाइज करने की व्यवस्था भी की गई है।

गोपालगंज में आठ केंद्रों पर  टीकाकरण  हुआ शुरू

 

कैबिनेट की मंजूरी मिलते ही राजस्व विभाग में शुरू हुई नियुक्ति की प्रक्रिया सभी पदों पर होगी स्थायी नियुक्ति, कर्मचारी चयन आयोग को मिलेगा जिम्मा
गोपालगंज में आठ केंद्रों पर कोरोना का टीकाकरण शुरू हुआ। डीएम डॉ.नवल किशोर चौधरी ने इसका शुभारंभ किया। जिले में सदर अस्पताल गोपालगंज,सुमन हॉस्पीटल गोपालगंज (निजी),सीएचसी बैकुंठपुर,सीएचसी कुचायकोट,पीएचसी पंचदेवरी,पीएचसी फुलवरिया,पीएचसी थावे व पीएचसी सिधवलिया में टीका देने का काम चल रहा  है। पहले दिन हर केंद्र पर 100-100 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगेगा।  आठ टीकाकरण केंद्रों पर 100 के करीब स्वास्थ्य कर्मी, अधिकारी व पुलिस बल तैनात किए गए हैं। सेंटरों की साफ-सफाई व सेनेटाइज करने की व्यवस्था भी की गई है।


Buy Amazon Product