बड़ी खबरें

राज्य के प्रारंभिक शिक्षकों के वेतन के लिए 914 करोड़ रुपए हो गए जारी नए वेतन में अब कितना बढ़कर मिलेगा जान ले।राज्य के प्रारंभिक शिक्षकों के वेतन के लिए 914 करोड़ रुपए हो गए जारी नए वेतन में अब कितना बढ़कर मिलेगा जान ले। नई नीति के तहत स्कूली पाठ्यक्रम को नए ढांचे में गढ़ने की तैयारी शिक्षकों को ऐसा करना होगा? नई नीति के तहत स्कूली पाठ्यक्रम को नए ढांचे में गढ़ने की तैयारी शिक्षकों को ऐसा करना होगा?  पप्पू यादव की ‘दहाड़’, कहा- नित्यानंद राय और तेजस्वी को चुल्लू भर पानी में डूब मर जाना चाहिए, जानें पूरा मामला पप्पू यादव की ‘दहाड़’, कहा- नित्यानंद राय और तेजस्वी को चुल्लू भर पानी में डूब मर जाना चाहिए, जानें पूरा मामला शिक्षकों के ग्रेड पे में हुआ बड़ा बदलाव, नियोजित शिक्षक फिर किए दक्षता परीक्षा की मांग।शिक्षकों के ग्रेड पे में हुआ बड़ा बदलाव, नियोजित शिक्षक फिर किए दक्षता परीक्षा की मांग।  महागठबंधन में दरार, कांग्रेस से पीछा छुड़ाने की फिराक में राजद! महागठबंधन में दरार, कांग्रेस से पीछा छुड़ाने की फिराक में राजद! प्रशिक्षित नियोजित शिक्षकों के लिए शिक्षा विभाग के प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने वेतन निर्धारण को लेकर जारी किया निर्देश पत्र हुआ जारी।प्रशिक्षित नियोजित शिक्षकों के लिए शिक्षा विभाग के प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने वेतन निर्धारण को लेकर जारी किया निर्देश पत्र हुआ जारी।

विभाग ने प्राथमिक,मध्य,माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों के लिए जारी हुआ आदेश,आज से होगा लागू

विभाग ने प्राथमिक,मध्य,माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों के लिए जारी हुआ आदेश,आज से होगा लागू

जिला पदाधिकारी, पटना के निदेशानुसार विद्यालय के शिक्षक एवं छात्रों के अभिभावक का शत प्रतिशत टीकाकरण, मध्याह्न भोजन योजना का खाद्यान छात्रों के अभिभावक को वितरण इत्यादि हेतु जिले के सभी प्राथमिक / मध्य / माध्यमिक / उच्च माध्यमिक विद्यालयों का कार्यालय को 50 प्रतिशित शिक्षक / शिक्षकेत्तर कर्मियों की उपस्थिति के साथ खोलने का आदेश निम्न शर्तों के साथ दिया जाता है:

राज्य परियोजना निदेशक संजय सिंह ने सभी सरकारी स्कूल के शिक्षकों को 21 जून 2021 के लिए दिया आदेश ,पत्र हुआ जारी।

1. छात्र / छात्रा विद्यालय नहीं आयेगें बल्कि घर से ही ऑनलाईन शिक्षण कार्य करेगें।

2. सरकार के विशेष सचिव गृह विभाग, बिहार, पटना के आदेश ज्ञापांक 3164 दिनांक 15.06.2021 के प्रोटोकॉल का पालन विद्यालय में सुनिश्चित करेगें।

3. विद्यालय में कोविड-19 के रोकथाम हेतु प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करेगें।

4. विद्यालय पूर्व समयानुसार खुलेगें।

5. टीकाकरण केन्द्र अथवा कोविड-19 सेल में प्रतिनियुक्त शिक्षक / शिक्षकेत्तर कर्मी अपने प्रतिनियुक्ति पर बने रहेगें।

6. सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी / विद्यालय अवर निरीक्षक एवं विद्यालयों के प्राचार्य / प्रधानाध्यापक / प्रभारी प्रधानाध्यापक / प्रधान शिक्षक / शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मी अपना मोबाईल ऑन रखेगें तथा मुख्यालय में बने रहेगे।


Buy Amazon Product