बड़ी खबरें

राज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दियाराज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दिया बेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहरबेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहर सरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धिसरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धि हो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबितहो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबित 2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी मुख्यमंत्री का कार्यालय बिहार सरकार (जनसंपर्क कोपांग) से शिक्षकों के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी हो गई आखिरकार शिक्षकों को मिल ही गयामुख्यमंत्री का कार्यालय बिहार सरकार (जनसंपर्क कोपांग) से शिक्षकों के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी हो गई आखिरकार शिक्षकों को मिल ही गया

निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने शिक्षकों को 3:00 बजे से दे दिए नया काम पत्र हुआ जारी शिक्षकों में मची खलबली

निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने शिक्षकों को 3:00 बजे से दे दिए नया काम पत्र हुआ जारी शिक्षकों में मची खलबली

उपर्युक्त विषय के संबंध में निदेशानुसार कहना है कि सभी सरकारी विद्यालयों में अपराह्न 3.00 बजे से 4.00 बजे तक का समय पाठ्य योजना के लिए निर्धारित है। उक्त समय का पाठ्य योजना बनाने हेतु उपयोग किया जाय एवं इस निदेश का सख्ती से अनुपालन किया जाय।

 

बच्चे की बेरहमी से पिटाई करने वाला शिक्षक गिरफ्तार

पटना। पटना जिले में बीते दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक शिक्षक नाबालिग बच्चे की बेरहमी से पिटाई करते दिख रहा था।

वीडियो वायरल होने के बाद पटना पुलिस ने इसपर स्वतः संज्ञान लेते हुए एक टीम गठित किया औरआरोपी शिक्षक को नालंदा जिले के तेल्हाड़ा से गिरफ्तारकर लिया। आरोपी शिक्षक का नाम अमरकांत कुमार है, जो जहानाबाद जिले के घोषी थाना क्षेत्र का रहने वाला है.

यह भी पढ़ें - सबसे बड़ी खबर प्रमोशन की नई स्कीम हो गई पास अब 5 नहीं 3 साल में होंगे प्रोन्नति जान ले पूरी विस्तार से कैसे होगा

बुधवार को एसएसपी ने प्रेस वार्ता के दौरान उक्त मामले का किया का किया खुलासा। पूरे मामले की जानकारी देते हुए पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि 2 जुलाई 2022 को पटना पुलिस को एक वीडियो मिली थी। वीडियो में शिक्षक अपने ही संस्थान में पढ़ने वाले 1 नाबालिग छात्र की बेरहमी से पिटाई करते दिख रहा था।

पुलिस ने इस मामले में स्वत संज्ञान लेते हुए जांच शुरू की तो मामला धनरूआ थाना क्षेत्र में स्थित जय पब्लिक स्कूल सह कोचिंग संस्थान का निकला | श्री ढिल्लो ने बताया कि पुलिस ने जब पीड़ित बच्चे से संपर्क किया तो पीड़ित बच्चे के परिजनों ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई, जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपी शिक्षक को नालंदा के तेल्हारा इलाके से उसके चाचा के घर से गिरफ्तार कर लिया गया। पटना एसएसपी के मुताबिक आरोपी शिक्षक अपने ही शिक्षण संस्थान में पढ़ने वाली एक नाबालिग बच्ची के साथ गंदी हरकतें कर रहा था। जिसे पीड़ित बच्चे ने देख लिया था।

यह भी पढ़ें - सभी सरकारी स्कूलों के लिए खुशखबरी वर्तमान सत्र में हुए नए नियम लागू मुख्य सचिव ने जारी किया पत्र जरूर जान ले।

इसी को लेकर आरोपी शिक्षक ने बच्चे की जमकर पिटाई कर दी थी । फिलहाल पीड़ित बच्चे का काउंसलिंग करवाया गया है और काउंसलिंग के बाद बच्चे की स्थिति पहले से बेहतर है।

दो जुलाई 2022 को सोशल मीडियो पर एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हुआ था। धनरूआ थाना अंतर्गत ग्राम वीर ओरियारा में एक में जया पब्लिक स्कुल है, जहां पर एक शिक्षक का छोटे बच्चे को बेरहमी से मारने का वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने स्वत संज्ञान लिया। तुरंत उस बच्चे को ट्रेस करवाया गया । 6 साल का बच्चा है, फिर उसके माता-पिता से संपर्क किया गया । उसके माता पिता ने कंप्लेन किया। जिसके बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए एक टीम बनाई गई और आरोपी अमरकांत कुमार को नालंदा के तेल्हाड़ा से गिरफ्तार किया गया है, आरोपी अपने चाचा के घर छिपा हुआ था। उक्त बाते एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बतायी।


Buy Amazon Product