बड़ी खबरें

शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसलाशिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसला सभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतानसभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतान

सरकारी कर्मियों के लिए दीवाली का तोहफा अक्‍टूबर के वेतन में मिलेंगे 3 भत्‍ते, जानें कितनी ज्‍यादा मिलेगी Salary

सरकारी कर्मियों के लिए दीवाली का तोहफा अक्‍टूबर के वेतन में मिलेंगे 3 भत्‍ते, जानें कितनी ज्‍यादा मिलेगी Salary

सातवें वेतन आयोग (7th Pay Commission) के मुताबिक, केंद्रीय कर्मचारियों को बच्चों की शिक्षा पर एजुकेशन अलाउंस (Education Allowance) मिलता है. कोविड-19 लॉकडाउन के कारण पिछले साल कर्मचारी दावा नहीं कर पाए थे. आप अभी इसके लिए दावा कर सकते हैं।केंद्र सरकार दीवाली (Diwali 2021) से पहले सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने की तैयारी कर चुकी है. इसी क्रम में मोदी सरकार (Modi Government) ने पिछले हफ्ते कैबिनेट की बैठक में महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) 3 फीसदी बढ़ाने का फैसला लिया।

यह भी पढ़ें - शिक्षा विभाग के आदेश ने बढ़ाई शिक्षकों की परेशानी खाता खुलवाने के लिए ढूंढ रहे बैंक आप भी जल्द खुलवालें।

केंद्रीय कर्मचारियों (Govt Employees) को अक्टूबर 2021 के वेतन में इस अतिरिक्‍त 3 फीसदी महंगाई भत्ते (DA) के साथ हाउस रेंट अलॉउंस (HRA) और एजुकेशन अलॉउंस भी मिलेगा. दूसरे शब्‍दों में कहें तो केंद्रीय कर्मचारियों को अक्‍टूबर 2021 का वेतन बढ़ा (Salary Hike) हुआ मिलेगा।
मंहगाई भत्ता हो गया है 31 फीसदी
सरकार ने डीए के साथ पेंशनभोगियों के लिए महंगाई राहत (DR) में भी 3 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है. डीए और डीआर में यह बढ़ोतरी 1 जुलाई 2021 से लागू मानी जाएगी. अब केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता और महंगाई राहत 28 फीसदी से बढ़कर 31 फीसदी हो गया है. इससे केंद्र सरकार के 47.14 लाख कर्मचारी और 68.62 लाख पेंशनर्स को सीधा फायदा मिलेगा।

यह भी पढ़ें - कक्षा 1 से 12 तक के शिक्षकों की बढ़ी मुश्किलें नई शिक्षा नीति ने लागू कर दिया।

संकुल समन्वयक की जगह लेंगे प्रधानाध्यापक।
पटना : राज्य के प्रारंभिक विद्यालयों में गठित होने वाली विद्यालय शिक्षा समिति में अब संकुल समन्वयक की जगह प्रधानाध्यापक लेंगे। इस संबंध में बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के राज्य परियोजना निदेशक श्रीकांत शास्त्री ने सोमवार को आदेश जारी किया। उन्होंने सभी जिला शिक्षा
अधिकारियों एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारियों को विद्यालय शिक्षा समिति का गठन शीघ्र करने का आदेश दिया है। यहां बता दें कि पिछले दिनों राज्य सरकार ने पांच हजार संकुल समन्वयक के पदों पर प्रतिनियुक्त शिक्षकों को विरमित करने हुए उन्हें मूल विद्यालय में योगदान करने का आदेश दिया था।


Buy Amazon Product