बड़ी खबरें

शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसलाशिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसला सभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतानसभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतान

सरकारी स्कूलों में सब्सिडरी के रूप में इसे जल्द करें राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी ने दिया आदेश पत्र हुआ जारी।

सरकारी स्कूलों में सब्सिडरी के रूप में  इसे जल्द करें राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी ने दिया आदेश पत्र हुआ जारी।

उपर्युक्त विषयक प्रासंगिक पत्रों के आलोक में अंकित करना है कि केन्द्र प्रायोजित योजनाओं (CSS) हेतु राज्य स्तर पर Single Nodal Agency का एक बचत बैंक खाता एवं सभी Implementing Agencies (IAs) का Zero Balance Subsidiary Account खोला जाना है। ज्ञातव्य हो कि कार्यालय पत्रांक Acctts/105 / 2021-22/ Part-1 /5470 दिनांक 31.08.2021 एवं 5569 दिनांक 02.09.2021 के द्वारा जिला स्तरीय एवं प्रखण्ड स्तरीय कार्यालयों के लिए Zero Balance Subsidiary Account खोलने का निर्देश दिया गया है।

यह भी पढ़ें - वेतन निर्धारण में index3 की बाध्यता समाप्त अब वेतन में होगी काफी वृद्धि नियोजित शिक्षकों में खुशी की लहर।

विद्यालय शिक्षा समिति और विद्यालय प्रबंधन एवं विकास समिति में Zero Balance Subsidiary Account निम्नानुसार खोलने का निर्देश दिया जा रहा है :-

1. विद्यालय शिक्षा समिति और विद्यालय प्रबंधन एवं विकास समिति के निकटतम भारतीय स्टेट बैंक के शाखा में क्रमश: "विद्यालय शिक्षा समिति का नाम" - SAMAGRA SHIKSHA एवं "विद्यालय प्रबंधन एवं विकास समिति का नाम - SAMAGRA SHIKSHA के नाम से खाता खोलने हेतु आवेदन दिया जाय।

2. Zero Balance Subsidiary Account Current Account Overdraft होगा।

3. राज्य स्तर पर सचिवालय शाखा में संधारित Single Nodal Agency का बचत खाता संख्या 40385607280, IFS Code SBIN0000153 के CIF के अंतर्गत ही Zero Balance Subsidiary Account होना चाहिए।

यह भी पढ़ें - 134 और शिक्षकों पर नो वर्क नो पे की कार्रवाई शुरू हो गई जान ले पूरी विस्तार से।

4. बैंक खाता का संचालन PFMS के माध्यम से होगा। 5. बैंक खाता का संचालन कार्यालय पत्रांक Acctts/87/2012-13/ Part 111/6584 दिनांक 23.12.2020 (संलग्न) में दिये गये निदेश के आलोक में किया जायेगा।

अतः अनुरोध है कि उक्त निर्देशों का अनुपालन करते हुए दिनांक 30.09.2021 तक विद्यालय शिक्षा समिति और विद्यालय प्रबंधन एवं विकास समिति का Zero Balance Subsidiary Account खाता खोलवाना सुनिश्चित कराया जाय। साथ ही इससे संबंधित सूचना विहित प्रपत्र (संलग्न) में हस्ताक्षरित प्रति राज्य कार्यालय को दिनांक 06.10.2021 तक अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराया जाय। 


Buy Amazon Product