बड़ी खबरें

नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा ।नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा । नियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगानियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगा सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी ।डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी । प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश।प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश। नियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DAनियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DA

कोरोना के कारण सरकार ने दी बड़ी राहत, ड्राइविंग लाइसेंस समेत इन डाक्यूमेंट्स की वैलिडिटी को 31 मार्च तक बढ़ाया |

कोरोना के कारण सरकार ने दी बड़ी राहत, ड्राइविंग लाइसेंस समेत इन डाक्यूमेंट्स की वैलिडिटी को 31 मार्च तक बढ़ाया |

केंद्र सरकार ने कोरोना काल में रविवार को गाड़ी से यात्रा करने वाले लोगों को बड़ी राहत दी है। सरकार ने ड्राइविंग लाइसेंस, फिटनेस सर्टिफिकेट, आरसी समेत कई डाक्यूमेंट्स की वैलिडिटी को 31 मार्च, 2021 तक के लिए बढ़ा दिया है। सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा जारी आदेश में बताया गया है कि कोरोना लॉकडाउन की वजह से देश-दुनिया में कामकाज ठप पड़ गए थे। इसकी वजह से लोगों को अपने डाक्यूमेंट्स भी रिन्यू कराने में परेशानी आई। इसके चलते, सरकार ने पहले भी वैलिडिटी को आगे बढ़ाया था। जिन डाक्यूमेंट्स की वैलिडिटी 31 मार्च, 2021 से पहले खत्म हो रही थी, अब उन्हें अगले साल 31 मार्च तक के लिए बढ़ाया जा रहा है।

स्कूलों में छात्र- छात्राओं के अनुपात में बहाल होगे शिक्षक

मंत्रालय ने जिन डाक्यूमेंट्स की वैलिडिटी को बढ़ाया है, उनमें ड्राइविंग लाइसेंस, गाड़ी की फिटनेस वैलिडिटी, रजिस्ट्रेशन आदि शामिल हैं। सरकार का कहना है कि इस कदम की वजह से परिवहन संबंधी सेवाओं का इस्तेमाल करने वाली जनता को मदद मिलेगी।

 

31 दिसंबर तक बढ़ी थी डाक्यूमेंट्स की वैलिडिटी

इससे पहले, सरकार ने कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से होने वाली दिक्कतों से बचने के लिए कई बार गाड़ियों के डाक्यूमेंट्स से संबंधित वैलिडिटी को बढ़ा दिया था। पिछली बार, अगस्त आखिरी में सरकार ने ड्राइविंग लाइसेंस, वाहन का रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट, फिटनेस सर्टिफिकेट आदि की वैलिडिटी को 31 दिसंबर तक बढ़ाई थी। पहले 30 जून, फिर 30 सितंबर और  फिर 31 दिसंबर तक डाक्यूमेंट्स की वैलिडिटी को बढ़ाया गया था।


Buy Amazon Product