बड़ी खबरें

शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसलाशिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसला सभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतानसभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतान

शिक्षा विभाग के निर्देशक सतीश चंद्र झा ने 1 से 30 सितंबर के लिए जारी किया निर्देश, पत्र हुआ जारी।

शिक्षा विभाग के निर्देशक सतीश चंद्र झा ने 1 से 30 सितंबर के लिए जारी किया निर्देश, पत्र हुआ जारी।

पोषण अभियान के अन्तर्गत राष्ट्रीय पोषण माह (01 से 30 ) सितम्बर 2021 को जन आन्दोलन के रूप में मनाये जाने के संबंध में संयुक्त सचिव, शिक्षा मंत्रालय, स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग,भारत सरकार से प्राप्त निदेश के आलोक में इस वर्ष भी पोषण अभियान अन्तर्गत चतुर्थ राष्ट्रीय पोषण माह 01 30 सितम्बर 2021 का आयोजन किया जा - रहा है। इसके अन्तर्गत पोषण के प्रति जागरूकता हेतु विभिन्न गतिविधियों का आयोजन कोविड- 19 के प्रोटोफॉल के तहत कराया जाना है। गतिविधियों के आयोजन के संबंध में विस्तृत जानकारी निदेशालय पत्रांक 1224 दिनांक- 31.08.2021 एवं पत्रांक- 1259 दिनांक 07.09.2021 के द्वारा पूर्व में दी जा चुकी है।

 

यह भी पढ़ें - केंद्रीय कर्मचारियों को केंद्र व राजकीय को राज्य सरकार दिवाली से पहले दे सकती है यह सबसे बड़ी तोहफा बढ़ेगी इतनी सैलरी।

उपरोक्त पत्र में वर्णित गतिविधियों के साथ साथ वर्तमान में भारत सरकार के प्रासंगिक पत्र के माध्यम से यह निर्देश प्राप्त हुआ है कि पोषण माह मनाये जाने के क्रम में समाज के वंचित वर्ग में आने वाले कम-से-कम एक बच्चे को पोषणयुक्त भोजन हेतु आमंत्रित कराया जाने का प्रावधान किया जाय। इससे समाज में सिर्फ बच्चों को पोषण स्तर को समझ विकसित ही नहीं होगा, बल्कि यह कार्य एका समाजिक जिम्मेदारी भी है। इस गतिविधि को निदेशानुसार 17 से 30 सितम्बर के बीच किया जाना है।
अत: उक्त के आलोक में निर्देशित किया जाता है कि पोषण माह के सफल क्रियान्वयन हेतु आप अपने स्तर से प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी/ विद्यालय प्रभारी के माध्मय से संबंधित गतिविधियों में अधिक से अधिक छात्रों को भाग लेने हेतु प्रेरित करेंगे।

यह भी पढ़ें - सभी कर्मचारी भविष्य निधि सब्सक्राइबर 31 दिसंबर तक इस कार्य को कर ले 8.50 प्रतिशत मिलेगा ब्याज।


Buy Amazon Product