बड़ी खबरें

राज्य के प्रारंभिक शिक्षकों के वेतन के लिए 914 करोड़ रुपए हो गए जारी नए वेतन में अब कितना बढ़कर मिलेगा जान ले।राज्य के प्रारंभिक शिक्षकों के वेतन के लिए 914 करोड़ रुपए हो गए जारी नए वेतन में अब कितना बढ़कर मिलेगा जान ले। नई नीति के तहत स्कूली पाठ्यक्रम को नए ढांचे में गढ़ने की तैयारी शिक्षकों को ऐसा करना होगा? नई नीति के तहत स्कूली पाठ्यक्रम को नए ढांचे में गढ़ने की तैयारी शिक्षकों को ऐसा करना होगा?  पप्पू यादव की ‘दहाड़’, कहा- नित्यानंद राय और तेजस्वी को चुल्लू भर पानी में डूब मर जाना चाहिए, जानें पूरा मामला पप्पू यादव की ‘दहाड़’, कहा- नित्यानंद राय और तेजस्वी को चुल्लू भर पानी में डूब मर जाना चाहिए, जानें पूरा मामला शिक्षकों के ग्रेड पे में हुआ बड़ा बदलाव, नियोजित शिक्षक फिर किए दक्षता परीक्षा की मांग।शिक्षकों के ग्रेड पे में हुआ बड़ा बदलाव, नियोजित शिक्षक फिर किए दक्षता परीक्षा की मांग।  महागठबंधन में दरार, कांग्रेस से पीछा छुड़ाने की फिराक में राजद! महागठबंधन में दरार, कांग्रेस से पीछा छुड़ाने की फिराक में राजद! प्रशिक्षित नियोजित शिक्षकों के लिए शिक्षा विभाग के प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने वेतन निर्धारण को लेकर जारी किया निर्देश पत्र हुआ जारी।प्रशिक्षित नियोजित शिक्षकों के लिए शिक्षा विभाग के प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने वेतन निर्धारण को लेकर जारी किया निर्देश पत्र हुआ जारी।

शिक्षा मंत्री आज लाइव वेबिनार में शिक्षकों से बोर्ड परीक्षाओं पर करेंगे बात : रमेश पोखरियाल निशंक

शिक्षा मंत्री आज लाइव वेबिनार में शिक्षकों से बोर्ड परीक्षाओं पर करेंगे बात : रमेश पोखरियाल निशंक

नई दिल्ली :- केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आज शाम 4 बजे लाइव वेबिनार के जरिए शिक्षकों के साथ बातचीत करेंगे. उम्मीद की जा रही है कि शिक्षा मंत्री लाइव वेबिनार में कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए आगामी 2021 सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं (CBSE Board Exams) पर चर्चा करेंगे और सोशल मीडिया पर छात्रों और शिक्षकों द्वारा पूछे गए प्रश्नों के संचालन, कार्यक्रम से संबंधित जानकारी देंगे. 

 

बीते दिन एक बार फिर शिक्षा मंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर जानकारी दी कि वे आज 4 बजे लाइव आकर बोर्ड परीक्षा से संबंधित सवालों के जवाब देंगे. कुछ शिक्षकों ने CBSE बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए "क्लैरिटी" देने के लिए शिक्षा मंत्री से सवाल किए हैं. जबकि कुछ ने परीक्षा रद्द करने के लिए कहा है. वहीं, कुछ शिक्षकों ने पूछा है कि प्रैक्टिकल परीक्षा कैसे आयोजित की जाएगी.अपने पिछले वेबिनार में छात्रों द्वारा पूछे गए इसी तरह के एक प्रश्न का उत्तर देते हुए रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा था कि अगर छात्र अपने स्कूलों में लैब का काम करने के लिए नहीं जा सकते हैं, तो प्रैक्टिकल परीक्षा के विकल्पों पर विचार किया जाएगा. 


Buy Amazon Product