बड़ी खबरें

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी विभाग एवं मध्यान भोजन योजना मीनू का लिया जायजा।

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी विभाग एवं मध्यान भोजन योजना मीनू का लिया जायजा।

पटना। शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने लगातार दूसरे दिन शिक्षा विभाग के विभिन्न निदेशालयों के कामकाज तथा संचालित योजनाओं की जानकारी ली। प्रधान सचिव संजय कुमार, सचिव असंगबा चुबा आओ समेत तमाम आलाधिकारियों की मौजूदगी में मंत्री ने स्कूली शिक्षा की वस्तुस्थिति को जाना। अब जनशिक्षा तथा उच्चशिक्षा के अधिकारियों से उनका संवाद होना बाकी रहा है। 

अब मिलेंगे सभी को ₹50000 जान ले किसे और कैसे मिलेंगे?

 

 शनिवार को मदन मोहन झा सभागार में हुई निदेशालयों की इस परिचयात्मक बैठक में सबसे पहले शिक्षा मंत्री के समक्ष मध्याह्न भोजन योजना की जानकारी रखी गयी। एमडीएम निदेशक व विभाग के विशेष सचिव सतीश चन्द्र झा ने प्रजेंटेशन के माध्यम से मध्याह्न भोजन की पूरी व्यवस्था तथा कोरोना काल में प्रारंभिक स्कूल के बच्चों के बीच एमडीएम की राशि तथा अनाज बांटे जाने की विस्तृत जानकारी दी। 

शोध प्रशिक्षण निदेशक डॉ. विनोदानंद झा ने विभाग की चुनौतियां तथा बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के राज्य परियोजना निदेशक संजय सिंह ने बीईपी के कार्यकलापों के बारे में बताया।

शिक्षा मंत्री जाने मिड डे मील के मेनू
पटना। शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी जान गये कि मिड डे मील में बच्चों को किस दिन क्या परोसे जाते हैं।
मिड डे मील के तिथिवार मेनू की जानकारी शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी को मध्याह्न भोजन योजना निदेशालय ने अपने प्रेजेंटेशन के जरिये दी। यह प्रेजेंटेशन शनिवार को शिक्षा विभाग के डॉ. मदन मोहन झा स्मृति सभागार में हुआ। 

प्रेजेंटेशन में यह बताया गया कि परिवर्तित मूल्य यानी मध्याह्न भोजन पकाने पर प्रति बच्चा कितनी राशि का प्रावधान है। इसके साथ ही मध्याह्न भोजन योजना के कार्यान्वयन की मॉनीटरिंग सिस्टम की जानकारी भी दी गयी।बाद में शिक्षा मंत्री श्री चौधरी के समक्ष बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा भी प्रेजेंटेशन दिये गये। आपको बता दें। 

कि इसके पहले शुक्रवार को माध्यमिक शिक्षा निदेशालय, प्राथमिक शिक्षा निदेशालय एवं बिहार शिक्षा परियोजना परिषद का प्रेजेंटेशन हो गया है।शिक्षा विभाग के एक उच्चाधिकारी ने बताया कि स्कूली शिक्षा व्यवस्था को लेकर प्रेजेंटेशन पूरा हो गया है। अब, उच्च शिक्षा की बारी है। प्रेजेंटेशन में शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार सहित सभी संबंधित अधिकारी मौजूद थे।


Buy Amazon Product