बड़ी खबरें

कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी, इस दिन जारी होगी नोटिफिकेशन हो जाएंगे 42% डीएकर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी, इस दिन जारी होगी नोटिफिकेशन हो जाएंगे 42% डीए राज्य के लाखों शिक्षकों को होली से पहले मिलेगा दोहरा तोहफा 106 करोड़ का आवंटनराज्य के लाखों शिक्षकों को होली से पहले मिलेगा दोहरा तोहफा 106 करोड़ का आवंटन महागठबंधन की सरकार नियोजित शिक्षकों को समान काम समान वेतन एवं पुरानी पेंशन कैबिनेट से जल्द मंजूरी मिलेमहागठबंधन की सरकार नियोजित शिक्षकों को समान काम समान वेतन एवं पुरानी पेंशन कैबिनेट से जल्द मंजूरी मिले राज्य के लाखों नियोजित शिक्षकों को 50 प्रतिशत प्रोन्नति एवं राज्य कर्मी का दर्जा का जल्द घोषित हो शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखरराज्य के लाखों नियोजित शिक्षकों को 50 प्रतिशत प्रोन्नति एवं राज्य कर्मी का दर्जा का जल्द घोषित हो शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर नियोजित शिक्षकों के ट्रांसफर की प्रक्रिया जल्द होगी वरीयता व प्रोन्नति  के साथ नियोजित शिक्षकों के ट्रांसफर की प्रक्रिया जल्द होगी वरीयता व प्रोन्नति के साथ साढे  चार लाख नियोजित शिक्षकों को 15% सहित सभी प्रकार के एरियर भुगतान 1 सप्ताह के अंदर होगा जान ले कैसेसाढे चार लाख नियोजित शिक्षकों को 15% सहित सभी प्रकार के एरियर भुगतान 1 सप्ताह के अंदर होगा जान ले कैसे

नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा के साथ ग्रुप बीमा मिलनी चाहिए

नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा के साथ ग्रुप बीमा मिलनी चाहिए

नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा दिलाएंगे
नियोजित शिक्षकों के नियमित वेतनमान को उठाई आवाज
शिक्षकों का हेल्थ व लाइफ इंश्योरेंस करते हुए कराया जाए 
बक्सर।
जिले के राजपुर प्रखंड के मनोहरपुर तियरा में सोमवार को शिक्षकों को संबोधित करते हुए शिक्षक नेता दुर्गाचरण मिश्र  ने नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देते हुए नियमित वेतन व्यवस्था लागू करने मांग सरकार से की है। इन्होंने मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जबतक नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा नहीं मिलेगा, तब तक संघर्ष जारी रहेगा। 
शिक्षक नेता ने कहा कि वेतन विसंगति, पुरानी पेंशन लागू करने, अतिथि शिक्षकों को नियमित शिक्षक का दर्जा देने व वित्तरहित महाविद्यालयों को ससमय अनुदान दिलाना संघ का मुख्य मुद्दा है। सरकार के भेदभाव को उजागर करते हुए कहा कि अगर नियमित शिक्षक की दुर्घटना में मौत होती है तो उनके आश्रित को 40 लाख रुपये मिलता है। 

यह भी पढ़ें - शिक्षकों के वेतन को 11.51 करोड़ की राशि जारी एरिया के साथ वेतन का जल्द होगा भुगतान

जबकि, नियोजित शिक्षक की दुर्घटना में मौत पर महज चार लाख रुपये देकर कर्तव्य की इतिश्री कर ली जाती है। कहा कि ग्रुप बीमा के तहत शिक्षकों का हेल्थ व लाइफ इंश्योरेंस कराया जाए। वहीं, शिक्षा की बदहाली पर आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य में शैक्षणिक व्यवस्था चौपट हो गई है। विद्यालयों में बच्चों के अनुपात में शिक्षक नहीं है। वहीं, यौगिक विषयों के लिए प्रयोगशाला का नितांत अभाव है। वहीं इससे बहुत परेशानी होती है। संघ के प्रमंडल उपाध्यक्ष अरुण तिवारी ने कहा कि शिक्षक संघ गैर राजनीतिक संगठन है। जिसका मूल उद्देश्य शिक्षकों का कल्याण करना है। इस अवसर पर शिक्षक नेता प्रवीण कुमार ओझा, योगेश प्रजापति, दिलीप मिश्रा, बालाजी पांडे, ज्ञानप्रकाश रामकुमार चौबे, मो. सरफु हक, रमेश मिश्रा, रेनू कुमारी, नीलम सिंह, जगन नारायण मिश्रा, धनंजय पांडे, रविकुमार पांडेय, अभिलाषा कुमारी, शिवकुमारी, राजू महतो, रामप्रवेश राम, अशोक कुमार व महावीर प्रसाद थे।

यह भी पढ़ें - पुरानी पेंशन योजना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यसभा से कर दिया बड़ा ऐलान।

टेट शिक्षकों की समस्याओं के निदान को लेकर हुई बैठक
वरीयता को ले डीईओ द्वारा निर्गत पत्र पर टीपीएसएस ने जताई आपत्ति
पूर्णिया।
रविवार को जिला प्राथमिक संघ भवन के सभागर में टीईटी प्रारंभिक शिक्षक संघ जिला इकाई की अहम बैठक संघ के जिलाध्यक्ष आलोक कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में बतौर मुख्य अतिथि टीपीएसएस के नव निर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष संजीत भारती उपस्थिति रहे । संघ के जिला सचिव चंदन ठाकुर, उपाध्यक्ष योगानंद यादव व कोषाध्यक्ष दीपक झा ने संयुक्त रूप से जानकारी देते हुए बताया कि सर्वप्रथम जिला एवं प्रखंड इकाई के शिक्षकों द्वारा प्रदेश अध्यक्ष को पुष्पगुच्छ, डायरी भेंट की गई एवं माला पहनाकर गर्मजोशी से उनका स्वागत किया गया। उसके बाद विधिवत बैठक की कार्यवाही प्रारंभ की गई। जिसमें बिंदुवार समयस्याओं यथा प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रूपौली द्वारा निर्गत पत्र जिसमें स्नातक ग्रेड शिक्षकों को वरीयता क्रम में बेसिक ग्रेड के शिक्षकों से नीचे रखने का आदेश निर्गत हुआ है, इसकी निंदा की गई तथा उक्त निर्गत पत्र को ले वरीय पदाधिकारी से मिलने की बात कही गई ।


Buy Amazon Product