बड़ी खबरें

नियोजित शिक्षकों को एक बार फिर अपमानित किया गया शिक्षा मंत्री एक सभा में संबोधित करते हुए यह बड़ी बात कह डाली। 

नियोजित शिक्षकों को एक बार फिर अपमानित किया गया शिक्षा मंत्री एक सभा में संबोधित करते हुए यह बड़ी बात कह डाली। 

आज शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने एक सभा को संबोधित करते हुए शिक्षा व्यवस्था की बदहाली पर नियोजित शिक्षकों के ₹1500से लेकर 30 हजार तक की सफर को गिनती गिनाई और उन्होंने बार-बार नियोजित शिक्षकों को कहते रहे शिक्षक पढ़ाई नहीं कराते हैं विद्यालय में केवल पैसा और प्रोन्नति स्थानांतरण के लिए हंगामा करते रहते हैं। 

महिला शिक्षकों को लेकर नियोजित शिक्षकों ने फिर से एक बार शिक्षा विभाग की दरवाजा खटखटाया: बंशीधर ब्रजवासी।

उन्होंने अपने संबोधन के दौरान एक बार भी नहीं कहा कि शिक्षक को विद्यालय के अलावे अन्यत्र कार्यों में भी लगाया जाता है जिससे विद्यालय में पढ़ाई बाधित होती हैं केवल वह अपना गुण गाए शिक्षक की परेशानी के बारे में उन्होंने कुछ नहीं बोला शिक्षकों को समय से वेतन का भुगतान नहीं होता है इस पर किसी तरह की चर्चा नहीं की गई और बार-बार शिक्षा की गुणवत्ता की कमी पर उन्होंने फोकस दिया। 

आगे पढ़ें। 

विभागीय लापरवाही से शिक्षकों का वेतन भुगतान अटका: संघ ।

मधुबनी : बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ मूल जिला इकाई के पदाधिकारियों की बैठक जिलाध्यक्ष राजू यादव की अध्यक्षता में हुई। संचालन संघ के जिला प्रधान सचिव पवन कुमार चौधरी ने किया। जिलाध्यक्ष राजू यादव ने कहा कि विभागीय पदाधिकारियों की लापरवाही के कारण जिले के शिक्षकों का माह नवंबर 2020 से ही वेतन भुगतान नहीं हो पाया है। 18 प्रखंडों का डीपीई अंतर वेतन एरियर का भुगतान नहीं हो पाया है। जिले के शिक्षकों की समस्याओं को लेकर 11 जनवरी को संघ की वार्ता जिला पदाधिकारी से की गई। वार्ता के दौरान जिला पदाधिकारी ने उक्त समस्याओं के निदान का आश्वासन दिया है। 

आशा है कि शीघ्र ही समस्या का निदान हो जाएगा। जिला प्रधान सचिव पवन कुमार चौधरी ने कहा कि संघ की सदस्यता अभियान चलाई जाएगी और ससमय शिक्षकों की समस्याओं के निदान के लिए संघ संकल्पित है जिला संघ के द्वारा आगामी आंदोलन की रूपरेखा तय की जाएगी। बैठक में जिला प्रवक्ता अंकलित कुमार झा, जिला कोषाध्यक्ष मोहम्मद फारुख एवं जिला महिला प्रभारी गीता कुमारी ने कहा कि संघ के मजबूती के लिए | पूर्ण रूप से प्रयास करते हुए शिक्षकों की समस्या का निदान करने को तत्पर है। बैठक में संघ के उपाध्यक्ष सुरेश कुमार यादव, अखिलेश कुमार सहित | संघ के कई पदाधिकारी व सदस्य थे।


Buy Amazon Product