बड़ी खबरें

शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसलाशिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसला सभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतानसभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतान

नियोजित शिक्षकों को मिलेगा समान काम समान वेतन शिक्षा मंत्री का एलान केजरीवाल के शिक्षा मॉडल का अध्ययन करेगी मंत्री जायेंगे दिल्ली

नियोजित शिक्षकों को मिलेगा समान काम समान वेतन शिक्षा मंत्री का एलान केजरीवाल के शिक्षा मॉडल का अध्ययन करेगी  मंत्री जायेंगे दिल्ली

शिक्षा मंत्री प्रो चंद्रशेखर ने कहा है कि अगर बिहार के शिक्षक उम्मीदों पर खरे उतरे, तो उन्हें समान काम-समान वेतन दिये जाने पर विचार किया जा सकता है. उन्होंने यह बात बुधवार को शिक्षा विभाग के सचिवालय मैं बुलायी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूछे गये सवाल के जवाब में कही. उन्होंने कहा कि मेरी स्कूल से लेकर विश्वविद्यालयों के शिक्षकों से अपील है कि वह कक्षा संचालन को प्रभावी तौर पर लागू करें. विभाग उनका हर संभव ख्याल रखेगा. प्रो चंद्रशेखर ने कहा कि बिहार में शिक्षा का मॉडल तय करेंगे. इससे पहले वह दिल्ली में केजरीवाल मॉडल का अध्ययन करना चाहेंगे. इसके लिए मैं दिल्ली अध्ययन करने जाऊंगा. आखिर उसमें कुछ तो है, जिसकी वजह से उसकी देश-दुनिया में चर्चा है . मंत्री पद संभालने के एक दिन बाद बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि अभिभावकों को चाहिए कि वह बच्चों को स्कूल भेजें. बताया कि मैंने सभी शिक्षक संघों से कहा है कि वह क्लास संचालन में विभाग की मदद करें. उन्होंने जोर देकर कहा कि अभी प्रदेश में प्राइमरी से लेकर उच्च शिक्षा तक में क्लास संचालन दयनीय अवस्था में है।

यह भी पढ़ें - नये शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर से शिक्षक - कर्मियों की उम्मीदें जग गयी हैं,सीएम नीतीश की ऐतिहासिक ऐलान

शिक्षा मंत्री से मिले शिक्षक, सुनायीं समस्याएं।

पटना। शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर से बुधवार को विभिन्न शिक्षक संगठनों का प्रतिनिधिमंडल मिला। शिक्षा मंत्री ने उनकी बातों को सुनने के साथ ही उन्हें आश्वस्त किया कि शिक्षकों  की समस्याओं का समाधान होगा। परिवर्तनकारी शिक्षक महासंघ का एक प्रतिनिधिमंडल महासंघ के कार्यकारी प्रदेश संयोजक नवनीत कुमार और प्रदेश संगठन महामंत्री शिशिर कुमार पाण्डेय के नेतृत्व में शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर से मिला और उन्हें शुभकामना देते हुए राज्य के शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं के समाधान का आग्रह किया। शिक्षा मंत्री ने सारी बातों को ध्यानपूर्वक सुनते हुए शिक्षकों की समस्याओं का शीघ्र समाधान करने का भरोसा दिलाया। शिक्षा मंत्री ने कहा कि राज्य के शिक्षकों के समस्याओं का समाधान उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने बताया की नयी सरकार राज्य की शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ एवं सफल बनाने हेतु कटिबद्ध है ।

यह भी पढ़ें - शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश रातों-रात वेतन भुगतान का बदला नियम इस पोर्टल से मिलेगा वेतन

दूसरी ओर बिहार राज्य संबद्ध डिग्री महाविद्यालय शिक्षक शिक्षकेत्तर कर्मचारी महासंघ (फैक्टनेब) का एक प्रतिनिधिमंडल डॉ. शंभूनाथ प्रसाद सिन्हा के नेतृत्व में मिलकर बधाई देने के साथ ही शिक्षा मंत्री को अपनी व्यथा भी सुनायी। शिक्षा मंत्री ने समय निर्धारित कर पुनः मिलने और विस्तार से वार्ता करने पर अपनी सहमति जतायी। प्रतिनिधि मंडल अरुण गौतम, रामनरेश प्रसाद, श्रवण कुमार, अरविंद कुमार पाण्डेय, मधुसूदन कुमार, दिलिप कुमार, शंभू सुमन, ब्रह्मानन्द प्रसाद यादव एवं विजेन्द्र शर्मा शामिल थे ।

इधर, स्नातकोत्तर शिक्षक संगठन के महासचिव डॉ. कृतन्जय कुमार ने शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर से मिल कर उन्हें प्लसटू शिक्षकों की समस्याओं की जानकारी दी तथा उसके निराकरण की दिशा में ठोस कार्रवाई का आग्रह किया।

उधर, शिक्षक नेता प्रदीप कुमार पप्पू ने चंद्रशेखर को शिक्षा मंत्री बनाये जाने का स्वागत करते हुए शिक्षकों के समस्याओं के निराकरण की उम्मीद जतायी है।

यह भी पढ़ें - नीतीश सरकार की नई मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार नियोजित शब्द हटेगा नियमित की तरह मिलेगा सभी सुविधा 5 सितंबर तक हो जाएगा लागू।

इस बीच बिहार राज्य विष्वविद्यालय एवं महाविद्यालय कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष गंगा प्रसाद झा एवं महामंत्री ब्रजकिशोर सिंह ने शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर को बनाए जाने पर हर्ष व्यक्त किया है एवं पूरे महासंघ परिवार की ओर से उनको हार्दिक बधाई दी है। उन्होंने बताया की चंद्रशेखर महाविद्यालय में शिक्षक हैं जिससे उनको हमारी समस्या का पूर्णतः ज्ञान है। उनके शिक्षा मंत्री बनने से जल्द ही समस्याओं का निराकरण होगा


Buy Amazon Product