बड़ी खबरें

राज्य के प्रारंभिक शिक्षकों के वेतन के लिए 914 करोड़ रुपए हो गए जारी नए वेतन में अब कितना बढ़कर मिलेगा जान ले।राज्य के प्रारंभिक शिक्षकों के वेतन के लिए 914 करोड़ रुपए हो गए जारी नए वेतन में अब कितना बढ़कर मिलेगा जान ले। नई नीति के तहत स्कूली पाठ्यक्रम को नए ढांचे में गढ़ने की तैयारी शिक्षकों को ऐसा करना होगा? नई नीति के तहत स्कूली पाठ्यक्रम को नए ढांचे में गढ़ने की तैयारी शिक्षकों को ऐसा करना होगा?  पप्पू यादव की ‘दहाड़’, कहा- नित्यानंद राय और तेजस्वी को चुल्लू भर पानी में डूब मर जाना चाहिए, जानें पूरा मामला पप्पू यादव की ‘दहाड़’, कहा- नित्यानंद राय और तेजस्वी को चुल्लू भर पानी में डूब मर जाना चाहिए, जानें पूरा मामला शिक्षकों के ग्रेड पे में हुआ बड़ा बदलाव, नियोजित शिक्षक फिर किए दक्षता परीक्षा की मांग।शिक्षकों के ग्रेड पे में हुआ बड़ा बदलाव, नियोजित शिक्षक फिर किए दक्षता परीक्षा की मांग।  महागठबंधन में दरार, कांग्रेस से पीछा छुड़ाने की फिराक में राजद! महागठबंधन में दरार, कांग्रेस से पीछा छुड़ाने की फिराक में राजद! प्रशिक्षित नियोजित शिक्षकों के लिए शिक्षा विभाग के प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने वेतन निर्धारण को लेकर जारी किया निर्देश पत्र हुआ जारी।प्रशिक्षित नियोजित शिक्षकों के लिए शिक्षा विभाग के प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने वेतन निर्धारण को लेकर जारी किया निर्देश पत्र हुआ जारी।

यूरोपीय ने पाकिस्तान को दिया झटका, PIA के एयरलाइंस पर प्रतिबंध 3 महीने के लिए बढ़ाया |

यूरोपीय ने पाकिस्तान को दिया झटका, PIA के एयरलाइंस पर प्रतिबंध 3 महीने के लिए बढ़ाया |

यूरोपीय यूनियन एविएशन सेफ्टी एजेंसी (ईएएसए) ने पाकिस्तान को झटका दिया है। पाकिस्तानी अधिकारियों की उम्मीदों के बावजूद पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) पर तीन महीने के लिए प्रतिबंध बढ़ा दिया है। डॉन के मुताबिक, शनिवार को EASA ने जानकारी दी है कि प्रतिबंध केवल नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (CAA) की एक सुरक्षा ऑडिट के बाद हटा लिया जाएगा। ईएएसए ने जुलाई में सुरक्षा चिंताओं के कारण यूरोपीय संघ के सदस्य राज्यों में उड़ानों के संचालन के लिए पीआईए को निलंबित कर दिया था।

मध्य प्रदेश में लव जिहाद कानून कड़े पर प्रावधान, लंबी सजा लेकिन 'घर वापसी' करने वालों को होगी छूट |

शुक्रवार को पाकिस्तान के उड्डयन मंत्री गुलाम सरवर खान ने तक्षशिला में कहा था कि कॉमसर्सियल पायलटों को लाइसेंस जारी करने की प्रक्रिया के बारे में ईएएसए की ज्यादातर चिंताओं को संबोधित किया गया था और जल्द ही यूरोपीय देशों में पीआईए उड़ानों पर लगाए गए प्रतिबंध को हटा दिया जाएगा। हालांकि, पीआईए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने डॉन को पुष्टि की कि एयरलाइन द्वारा किए गए अनुरोध के जवाब में पीआईए को एक निराशाजनक संदेश मिला है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय वाहक ने यूरोपीय एजेंसी से कहा था कि वह कई शर्तों को पूरा करने के बाद से यूरोपीय स्थलों से उड़ानों के संचालन के लिए अपनी अस्थायी अनुमति दे।

 

उन्होंने कहा कि, "हमने ईएएसए से पूछा है कि वे सीएए से मुक्त पीआईए का एक सुरक्षा ऑडिट कर सकते हैं, और इस बीच हमें अनंतिम अनुमति प्रदान करते हैं। जवाब में एजेंसी ने कहा कि वह इस तरह का परमिट जारी नहीं कर सकती है।''डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, ईएएसए प्रतिबंध से पीआईए को भारी वित्तीय नुकसान हो रहा है और यह विदेशी एयरलाइनों को अपने परिचालन का विस्तार करने का अवसर भी दे रहा है। इस महीने की शुरुआत में, ब्रिटिश एयरलाइन वर्जिन अटलांटिक ने इस्लामाबाद और लाहौर के लिए अपनी सीधी उड़ान कार्रवाई शुरू की थी जबकि ब्रिटिश एयरवेज ने इस्लामाबाद से लाहौर तक अपने परिचालन का विस्तार किया था।


Buy Amazon Product