बड़ी खबरें

बिहार के 4.5 लाख नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खुशखबरी सैलरी में होगी इजाफा।

बिहार के 4.5 लाख नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खुशखबरी सैलरी में होगी इजाफा।

बिहार के सढेचार लाख नियोजित शिक्षकों को वढेगी सैलरी जब केंद्र में सभी कर्मियों को सैलरी बढ़ती है ठीक उसी तरह राज्य के भी कर्मियों की सैलरी बढ़ जाती है तो सरकार ने फरमान जारी किया कि केंद्रीय कर्मियों की पढ़ने वाली है सैलरी नए साल में केंद्र सरकार अपने कर्मियों की सैलरी में इजाफा कर सकती है इससे 5000000 केंद्रीय कर्मियों व लाखों पेंशनर भोगियों को भी फायदा पहुंचेगा। 

लालू यादव के  बड़े बेटे तेजस्वी से आगे निकले आज राबरी हाउस पर ऐसा क्या किया कहां तेजप्रताप यादव ने समान काम समान वेतन पर रीतलाल यादव से। 

बढ़ोतरी सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के आधार पर होगी अलग-अलग पदों पर वेतन में 5000 से ₹25000 तक की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है तो इस तरह से अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिस तरह केंद्र में सभी ग्रेड के कर्मियों को वेतन में बढ़ोतरी होती है ठीक उसी तरह राज्य में भी सभी ग्रेड के कर्मियों की वेतन में बढ़ोतरी होती है। 

नियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी की बात है कि नए साल में वेतन में काफी वृद्धि होगी मिनिमम 5000 मैक्सिमम ₹25000 तक की वृद्धि हो सकती है। अब देखने वाली बात यह है कि केंद्र सरकार कब से लागू कर रही है क्योंकि केंद्र सरकार के लागू करने के बाद ही राज्य सरकार भी करेगी। 

लालू के लाल तेज प्रताप यादव नववर्ष में लोगों को शुभकामना देते हुए नियोजित शिक्षकों के समान काम समान वेतन पर दिया बड़ा बयान।

ऐसी स्थिति में देखी जाए तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार विधानसभा चुनाव 2021 के पहले उन्होंने घोषणा किया था कि 15 से 20% तक की नियोजित शिक्षकों में वेतन की वृद्धि की जाएगी वह भी 1 अप्रैल से तो यह वेतन वृद्धि सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के आधार पर होनी है अगर सातवें वेतन आयोग की सिफारिश और 15 से 20% की बढ़ोतरी एक साथ कर दिया जाए तो नियोजित शिक्षकों के वेतन में काफी वृद्धि हो सकती है.


Buy Amazon Product