बड़ी खबरें

78 हजार केंद्रीय राज्य कर्मियों को 188 करोड़ से ज्यादा दिवाली बोनस के रूप में बड़ी धनराशि मिलेगी।78 हजार केंद्रीय राज्य कर्मियों को 188 करोड़ से ज्यादा दिवाली बोनस के रूप में बड़ी धनराशि मिलेगी। राज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दियाराज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दिया बेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहरबेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहर सरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धिसरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धि हो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबितहो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबित 2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी

शिक्षकों को लेकर शिक्षा विभाग के बड़े अधिकारियों पर लगा जुर्माना जान ले कितना देना होगा ?

शिक्षकों को लेकर शिक्षा विभाग के बड़े अधिकारियों पर लगा जुर्माना जान ले कितना देना होगा ?


डीपीओ स्थापना पर पांच हजार का जुर्माना।
शेखपुरा। जिला सेवा अधिकार अधिनियम के तहत बुधवार को डीएम सावन कुमार ने कई लंबित पड़े मामलों की सुनवाई की । शिक्षिका राहत जवीन के वेतन संबंधित मामले की सुनवाई के समय अनुपस्थित रहने पर शिक्षा विभाग के स्थापना डीपीओ सतीश • प्रसाद सिंह पर पांच हजार रुपया का जुर्माना किया है। शिक्षिका को पिछले 22 माह से वेतन नहीं मिला है।

शिक्षक पुरस्कार के लिए 20 तक करें ऑनलाइन आवेदन।
पटना | केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने शिक्षक पुरस्कार के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि जारी कर दी है । ऑनलाइन आवेदन शिक्षकों को 20 जून तक करनी है। इस पुरस्कार के लिए वही शिक्षक आवेदन करेंगे, जो शिक्षक के रूप में दस साल पूरे कर लिये होंगे । इस बार देशभर से 32 शिक्षकों का चयन किया जायेगा। जो शिक्षक चयनित होंगे, उन्हें पांच सितंबर को शिक्षक दिवस के दिन सम्मानित किया जायेगा। ऑनलाइन आवेदन के लिए बोर्ड ने वेबसाइट पर लिंक दिया है। उसी लिंक पर जाकर शिक्षकों को आवेदन करना है। शिक्षकों का चयन उनके अंकों के आधार पर किया जायेगा। सौ में जिन्हें सबसे ज्यादा अंक मिलेंगे, उन्हें यह सम्मान दिया जायेगा । पुरस्कार के लिए प्राथमिक से लेकर 12वीं तक के शिक्षक चयनित होंगे। इसके अलावा देशभर से पांच प्राचार्य को भी सम्मानित किया जायेगा। प्राचार्य भी इस पुरस्कार के लिए आवेदन कर सकते हैं।

भाषा के लिए अलग से शिक्षक होंगे सम्मानित।
बोर्ड ने इस बार विषयवार भी शिक्षकों को सम्मानित करने का निर्णय लिया है। इसमें भाषा के भी शिक्षक शामिल हैं। इसके अलावा भौतिकी, रसायन शास्त्र, जीवविज्ञान, बिजनेस स्टडीज, एकाउंटेसी, अर्थशास्त्र, समाजशास्त्र, राजनीति शास्त्र, मनोविज्ञान, भौतिकी, शारीरिक शिक्षा आदि विषय शामिल हैं। बोर्ड द्वारा विषयवार शिक्षकों का चयन किया जायेगा। इसके अलावा उप प्राचार्यो को भी सम्मानित किया जाएगा।


Buy Amazon Product