बड़ी खबरें

शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसलाशिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसला सभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतानसभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतान

नियोजित शिक्षकों के लिए खुशखबरी :स्नातक ग्रेड, प्रोन्नति एवं ग्रेच्युटी का मिल सकेगा लाभ संघर्ष जारी है।

नियोजित शिक्षकों के लिए खुशखबरी :स्नातक ग्रेड, प्रोन्नति एवं ग्रेच्युटी का मिल सकेगा लाभ संघर्ष जारी है।

बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ जिला इकाई पूर्वी। चंपारण में जिला प्रधान सचिव अबुल कमर की अध्यक्षता में जिले के शिक्षकों ने अपनी जायज मांगों के समर्थन में बांग्ला मध्य विद्यालय से बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के बैनर तले समाहरणालय तक प्रदर्शन एक किया। इस दौरान, अरुण कुमार ठाकुर व दुर्गा पासवान ने कहा कि हमारी मागे अभिलंब पूरी नहीं होती है तो आंदोलन को तेज किया जाएगा। मांगों में स्नातक ग्रेड एवं प्रधानाध्यापक ग्रेड में प्रोन्नति देने, 12 वर्षों की सेवा पूरी करने वाले शिक्षकों को कालबद्ध प्रोन्नति एसीपी व ग्रेच्युटी का लाभ मिले।

प्रारंभिक एवं माध्यमिक विद्यालय में क्रमशः प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक के पदों पर सीधी नियुक्ति करने के मंत्रिमंडल के निर्णय को वापसलेना आदि शामिल है। धरना प्रदर्शन के बाद पांच सदस्यीय शिष्टमंडल के द्वारा जिला पदाधिकारी को ज्ञापन दिया गया। कार्यक्रम में जिला उपाध्यक्ष बृज किशोरसिंह, मधु कुमारी, संतोष कुमार सिंह, राजन श्रीवास्तव, जिला कोषाध्यक्ष अच्युतेश्वर पांडेय मुन्ना जी, जिला संगठन सचिव हिमांशु कुमार जिला कार्यालय सचिव अताउर रहमान, जिला सचिव दुर्गा पासवान, संतोष कुमार ठाकुर, अरविंद कुमार तिवारी, सुधीर कुमार सिंह, निलेश मिश्र, जिला मीडिया प्रभारी अरुण कुमार ठाकुर, प्रखंड अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार, जफर आलम, सरफराज आलम, सचिन कुमार, दिवाकर शर्मा, संतोष कुमार आदि थे।

प्रशिक्षण के दौरान पंखा गिरा, बच गए शिक्षक।
टिकारी प्रकाश विद्या मंदिर स्कूल में पंचायत चुनाव के प्रशिक्षण के दौरान शनिवार को एक शिक्षक के ऊपर छत में टंगा चलता हुआ पंखा आ गिरा। घटना में बाल बाल बचे शिक्षक स्कूल के कक्ष संख्या सात में प्रथम पाली के प्रशिक्षण में बैठे थे। इसी बीच अचानक चलता हुआ पंखा गिर गया, जिसके बाद कमरे में अफरातफरी मच गई। हालांकि घटना में शिक्षक को मामूली चोट आयी हैं। अचानक पंखा गिरने के बाद प्रशिक्षण ले रहे मतदान अधिकारियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया, जिसके बाद विद्यालय के प्रधानाध्यापक कृष्णा प्रसाद लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। बताया जाता है कि चुनाव प्रशिक्षण को लेकर उक्त कमरे में अतिरिक्त पंखा को लगाया गया था, जिस रॉड में पंखा कसा गया था, वह रॉड ही टूट गई और पंखा शिक्षक पर आ गिरा।

15 फीसद वेतन वृद्धि अविलंब लागू करें | सरकार : संघ
पटना: राज्यभर से राजधानी पहुंचे शिक्षकों ने शनिवार को गर्दनीबाग में धरना प्रदर्शन किया। | इस अवसर पर शिक्षकों ने सरकार से 15 फीसद वेतन वृद्धि अविलंब लागू करने की मांग की। उन्होंने कहा कि सरकार टीईटी एवं एसटीईटी शिक्षकों का अलग से संवर्ग बनाये |
टीईटी-एसटीईटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ के जिला ईकाई के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में संगठन के प्रदेश अध्यक्ष मार्कंडेय पाठक एवं प्रदेश प्रवक्ता अश्विनी | पांडेय ने कहा कि शिक्षा का अधिकार लागू होने के बाद राज्य में शिक्षक बनने के लिए टीईटी पास होना अनिवार्य कर दिया गया है। वहीं माध्यमिक स्कूलों में शिक्षक बनने के लिए एसटीईटी की अनिवार्यता है। लेकिन सरकार शिक्षक की | योग्यता नहीं रखने वाले व्यक्ति को प्रधानाध्यापक बना रही है। साथ ही प्रधानाध्यापक बनने के लिए अब आठ से दस वर्ष के अनुभव की आवश्यकता बताई जा रही है । संगठन के जिला संयोजक चंदन पटेल ने कहा कि सरकार अगर उनकी मांगों को स्वीकार नहीं करती है तो आंदोलन तेज किया जाएगा।


Buy Amazon Product