बड़ी खबरें

राज्य के प्रारंभिक शिक्षकों के वेतन के लिए 914 करोड़ रुपए हो गए जारी नए वेतन में अब कितना बढ़कर मिलेगा जान ले।राज्य के प्रारंभिक शिक्षकों के वेतन के लिए 914 करोड़ रुपए हो गए जारी नए वेतन में अब कितना बढ़कर मिलेगा जान ले। नई नीति के तहत स्कूली पाठ्यक्रम को नए ढांचे में गढ़ने की तैयारी शिक्षकों को ऐसा करना होगा? नई नीति के तहत स्कूली पाठ्यक्रम को नए ढांचे में गढ़ने की तैयारी शिक्षकों को ऐसा करना होगा?  पप्पू यादव की ‘दहाड़’, कहा- नित्यानंद राय और तेजस्वी को चुल्लू भर पानी में डूब मर जाना चाहिए, जानें पूरा मामला पप्पू यादव की ‘दहाड़’, कहा- नित्यानंद राय और तेजस्वी को चुल्लू भर पानी में डूब मर जाना चाहिए, जानें पूरा मामला शिक्षकों के ग्रेड पे में हुआ बड़ा बदलाव, नियोजित शिक्षक फिर किए दक्षता परीक्षा की मांग।शिक्षकों के ग्रेड पे में हुआ बड़ा बदलाव, नियोजित शिक्षक फिर किए दक्षता परीक्षा की मांग।  महागठबंधन में दरार, कांग्रेस से पीछा छुड़ाने की फिराक में राजद! महागठबंधन में दरार, कांग्रेस से पीछा छुड़ाने की फिराक में राजद! प्रशिक्षित नियोजित शिक्षकों के लिए शिक्षा विभाग के प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने वेतन निर्धारण को लेकर जारी किया निर्देश पत्र हुआ जारी।प्रशिक्षित नियोजित शिक्षकों के लिए शिक्षा विभाग के प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने वेतन निर्धारण को लेकर जारी किया निर्देश पत्र हुआ जारी।

नियोजित शिक्षकों के लिए खुशखबरी मिलेगा तीन गुना महंगाई भत्ता होगा 29 प्रतिशत डीए बढेगी बंपर सैलरी

नियोजित शिक्षकों के लिए खुशखबरी मिलेगा तीन गुना महंगाई भत्ता होगा 29 प्रतिशत डीए बढेगी बंपर सैलरी

एक जुलाई को मिलेगा तीन गुना महंगाई भत्ता, बढ़ेगी बंपर सैलरी
केंद्रीयकर्मियों को होली गिफ्ट : 50 लाख कर्मचारियों और 65 लाख पेंशनर्स को फायद
केंद्रीय कर्मचारियों और लाख पेंशन के लिए बहुत जल्द अच्छे दिन आने वाले है। केंद्र की मोदी सरकार इस साल अपने कर्मचारियों को महगा भत्ते की तीन किस्त एक साथ देने वाली है। केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों को । जुलाई 2021 से ही इसका लाभ देगी। कोरोना संक्रमण के कारण पिछले साल से सरकारी कर्मचारियों को महंगाई भत्ता नहीं मिल पाया था। इसकी घोषणा भी हो चुकी है। लंबे समय से महंगाई भत्ते का इंतजार कर रहे कर्मचारियों
के लिए यह नये साल और होली का बहुत बड़ा सिस्ट होगा। केंद्रीयकर्मियों का डीए एक जनवरी 2020, एक जुलाई 2020 और एक जनवरी 2021 लोचित है।लाखों कर्मियों को मिलेगा लाभ। 

नियोजित शिक्षकों के वेतन को लेकर इपीएफ पर आया बड़ा फैसला

 

: उल्लेखनीय है कि वित्त मंत्रालय
ने पिछले दिनों सदन में बताया कि 1 जुलाई 2021 को महंगाई भनेका भुगतान कर दिया जायेगा। कर्मचारियों को एक साथ तीन किस्तों दी जागेगी, जो पिछले साल कोरोला महामारी के कारण लखित । सदन में चित राज्य मंत्री ने अनुराग ठाकुर लित भाषण में डोए में बढ़ोतरी की घोषणा भी की थी। सरकार के इस फैसले से करीब 50 लाख केंद्रीय कर्मचारियों और 65 लाख पेंशनर्स को फायदा होगा। डीए रोकने सरकार ने 37,430.09 करोड़ रुपये बचाये सदन में अपने लिखित बयान में वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया था कि एक जुलाई 2021 से महंगाई भने की तीन किस्तों का भुगतान किया जायेगा।

इसे भी पढ़े। 
केन्द्र सरकार अपने कर्मचारियों को साल में दो चार महगाई भत्ता देती है, लेकिन कोरोना महामारी के कारण नहीं मिल सका था। फिलहाल केंद्रीय कर्मचारी और पेशन्स को 17 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा है। 1 जुलाई को एक साथ तीन किस्त एक साथ मिलने से महंगाई भत्ता तीर 29 प्रतिशत हो जायेगा। इससे उनी सैलरी में भी अच्छी वृद्धि हो जायेगी। एक साथ तीन किस्तों के डीए भुगतान के बाद कर्मचारियों का महगाई भता बढ़कर 29 प्रतिशत हो जायेगा। तीन किस्त में एक जनवरी 2020 को 4 प्रतिशत, एक जुलाई 2010 का 4 प्रतिशत और एक जनवरी 2021 का 4 प्रतिशत है। इसके अलावा मौजूदा समय में गहगाई भता ंं17 प्रतिशत मिल रहा है। जो अब सभी को मिलाकर कुल 29 प्रतिशत हो जायेगा।


Buy Amazon Product