बड़ी खबरें

शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसलाशिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसला सभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतानसभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतान

राज्य कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों के लिए खुशखबरी अक्टूबर में मिलेगा 2 महीनों का महंगाई भत्ता बढ़ेगी सैलरी।

राज्य कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों के लिए खुशखबरी अक्टूबर में मिलेगा 2 महीनों का महंगाई भत्ता बढ़ेगी सैलरी।

बिहार के सरकारी कर्मचारियों (Bihar Government Employees) एंव शिक्षकों को दिवाली से पहले एक बार फिर खुशखबरी (7th Pay Commission) मिलने वाली है।11 प्रतिशत मंहगाई भत्ता बढ़ाए जाने के बाद अगले महीने यानी अक्टूबर 2021 में कर्मचारियों को 2 महीने का बकाया महंगाई भत्ता भी मिलने की उम्मीद है।अगर ऐसा होता है तो कर्मचारियों की सैलरी में डबल उछाल देखने को मिलगा, ऐसे में त्योहारों से पहले यह राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए बड़ी राहत हो सकती है। बीते दिनों बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। इसके अनुसार, छठे वेतनमान के तहत वेतन या पेंशन पाने वाले कर्मचारियों को जुलाई महीने से 164 फीसदी की जगह 189 फीसदी महंगाई भत्ता (dearness allowance)  मिलेगा।

वही 5वें वेतनमान के तहत वेतन/पेंशन पाने वाले कर्मचारियों या पेंशनर्स को 312 फीसदी के स्थान पर 356 फीसदी का महंगाई भत्ता/राहत दिया जाएगा। संभावना जताई जा रही है कि अक्तूबर में राज्य सरकार के कर्मचारियों को सैलरी के साथ जुलाई और अगस्त महीने का महंगाई भत्ता भी मिल सकता है। बता दे कि हाल ही में केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) ने केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते और राहत में 28 फीसदी बढोत्तरी की है। इसके बाद 15 अगस्त को बिहार की नीतिश कुमार सरकार ने राज्य सरकार के अधिकारियों, कर्मचारियों एवं पेंशनभोगियों का मंहगाई भत्ता बढ़ाए जाने की घोषणा की थी और कहा था कि केंद्र सरकार की तर्ज पर राज्य सरकार के अधिकारियों, कर्मचारियों एवं पेंशनधारियों को एक जुलाई, 2021 से मंहगाई भत्ते की दर 11 प्रतिशत बढ़ाते हुए 28 प्रतिशत दी जाएगी।इससे राज्य सरकार पर अनुमानित अतिरिक्त व्यय 2256.25 करोड़ रुपये होगा।

पैसे कम मिलने पर मतदानकर्मियों ने जाम की सड़क, समझाने पहुंचे डीएम को भी घेरा।
हाजीपुर: द्वितीय चरण में हाजीपुर सदर प्रखंड अंतर्गत 23 पंचायत में होने वाले चुनाव को लिए मतदान कर्मियों ने प्रखंड कार्यालय परिसर में जमकर हंगामा किया। त्रि-स्तरीय चुनाव के लिए प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में चुनाव कराने के लिए प्रतिनियुक्त मतदान कर्मियों को सामग्री लेने के लिए सुबह आठ बजे से देर रात तक नवनिर्मित प्रखंड कार्यालय परिसर में मजमा लगा रहा। दोपहर लगभग 1 बजे प्रखंड कार्यालय पहुंचे डीएम उदिता सिंह व एसपी मनीष कुमार को मतदानकर्मियों ने स्थिति से अवगत करा अपनी नाराजगी प्रकट की। मतदान कर्मियों ने दोनों पदाधिकारियों का घेराव कर कुव्यवस्था के प्रति अपनी नाराजगी व्यक्त किया। मतदान कर्मियों को प्रतिनियुक्त के लिए चयनित स्थल पर मतदान कर्मियों को बैठने तक की जगह नहीं मिल रहा था।

मतदान सामग्री लेने पहुंचे कर्मियों ने बताया कि ऐसी अराजकता की स्थिति अब से पहले कभी नहीं देखी गई कर्मियों को बैठने तक की जगह नहीं है। हाजीपुर मुजफ्फरपुर सड़क को जाम कर कर्मियों ने जताया विरोध
चुनाव कार्य के लिए प्रतिनियुक्त किये गए कर्मियों का गुस्सा उस वक्त फूट पड़ा चुनाव आयोग के निर्देशानुसार निर्धारित राशि से कम राशि उपलब्ध कराये जाने पर कर्मियों ने जमकर हंगामा किया। हंगामा कर रहे कई चुनाव कर्मियों ने बताया कि निर्धारित राशि से पांच सौ रुपया कम दिया जा रहा है। कर्मियों ने हाजीपुर- मुजफ्फरपुर मुख्य मार्ग के रामाशीष चौक के निकट सड़क जाम कर हंगामा किया।

सड़क जाम होने कारण प्रखंड कार्यालय पैदल पहुंचे अधिकारी सदर प्रखंड कार्यालय में पंचायत चुनाव के लिए प्रतिनियुक्त के लिए पहुंचे कर्मियों की भीड़ से कार्यालय परिसर और सड़क पूरी तरह जाम से पट गया। सड़क पर और कार्यालय परिसर में कर्मियों की बाईक लगी होने से सड़क पूरी तरह से जाम रही। डीएम एसपी, एसडीओ को सड़क पड़ ही अपनी गाड़ी से उतर कर पैदल प्रखंड कार्यालय पहुंचना पड़ा।सड़क जाम होने कारण प्रखंड कार्यालय पैदल पहुंचे अधिकारी
सदर प्रखंड कार्यालय में पंचायत चुनाव के लिए प्रतिनियुक्त के लिए पहुंचे कर्मियों की भीड़ से कार्यालय परिसर और सड़क पूरी तरह जाम से पट गया। सड़क पर और कार्यालय परिसर में कर्मियों की बाईक लगी होने से सड़क पूरी तरह से जाम रही। डीएम एसपी, एसडीओ को सड़क पड़ ही अपनी गाड़ी से उतर कर पैदल प्रखंड कार्यालय पहुंचना पड़ा।


Buy Amazon Product