बड़ी खबरें

बड़ी खबर: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में पढ़ाई के साथ कमाई भी होगी: धर्मेंद्र प्रधानबड़ी खबर: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में पढ़ाई के साथ कमाई भी होगी: धर्मेंद्र प्रधान दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे?दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे? कैचअप कोर्स से बच्चों और शिक्षकों का 3 ग्रेड में होगा मूल्यांकन जाने विस्तार से उसके बाद शिक्षकों का क्या होने वाला है? कैचअप कोर्स से बच्चों और शिक्षकों का 3 ग्रेड में होगा मूल्यांकन जाने विस्तार से उसके बाद शिक्षकों का क्या होने वाला है? 3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव प्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक पद का जिला भार हुआ आवंटन पत्र हुआ जारी।:प्राथमिक शिक्षा निर्देशकप्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक पद का जिला भार हुआ आवंटन पत्र हुआ जारी।:प्राथमिक शिक्षा निर्देशक शिक्षकों को बरगला रही सरकार 15 प्रतिशत की वेतन बढ़ोतरी स्थानांतरण एवं प्रोन्नति का भी मामला लटका। शिक्षकों को बरगला रही सरकार 15 प्रतिशत की वेतन बढ़ोतरी स्थानांतरण एवं प्रोन्नति का भी मामला लटका।

मिल गया खुशखबरी विभाग ने जारी किया निर्देश नियोजितो को नियमित नियुक्ति बहाली में 25 अंक का ग्रेस मिलेगा।

मिल गया खुशखबरी विभाग ने जारी किया निर्देश नियोजितो को नियमित नियुक्ति बहाली में 25 अंक का ग्रेस मिलेगा।

आदेश जारी. नियोजित कर्मियों की सेवाशर्तों में किये गये अहम बदलाव। 
संविदा कर्मियों को नियमित नियुक्ति में 25 अंकों का ग्रेस, उम्र सीमा में छूट भी।
राज्य सरकार संविदा कर्मियों की सरकारी नौकरियों में नियमित सेवा के लिए विशेष छूट देगी, अगर नियोजित कमी नियमित नियुक्ति की प्रक्रिया में शामिल होते हैं, तो उनों वेटेज दिया जायेगा. प्रत्येक वर्ष को गयी संतोषजनक सेवा के लिए अधिकतम पांच अंक सालाना की दर से अधिकतम 25 अंकों का वेटेज दिया जायेगा. इसके अलावा नियोजित की जितने समय तक कार्य करेंगे। 

सरकार द्वारा एक और संकल्प जारी,संविदा या नियोजन पर नियुक्त कर्मचारी नहीं माने जाएंगे सरकारी सेवक कैबिनेट से मिली मंजूरी।

 

उस अवधि की समतुल्य अवधि की हट उनो अधिकतम उम्र सीमा में दी आयेगी. किसी कार्यरत कर्ष के अंश को भी इसमें शामिल किया जायेगा. राज्या सरकार ने सभी विभागों में नियमित नियुक्ति में हो रही देरी को देखते हुए कई अहम पदों पर संविदा पर पहले से तैनात कर्मियों का ही सेवा विस्तार करने का निर्णय लिया है, साथ ही राज्य सरकार ने संविदा कर्मियों की पहले से निर्धारित सेवा शते में कई आम बदलाव  करते हुए उन्हें कई सुविधाएं          भी दी है। 
टीईटी अभ्यर्थियों को नहीं मिला स्पष्ट आश्वासन

सरकारी पदाधिकारियों के संबंध में सोशल मिडिया/इन्टरनेट पर अवांछनीय व्यक्ति संगठनों द्वारा की जाने वाली आपत्तिजनक टिप्पणियों के संबंध में ।

 

 पटना : टीईटी अभ्यर्थियों की को सरकार शुक्रवार से वार्ता विफल हो गई। पिछले तीन दिनों से आंदोलन कर रहे अभ्यर्थियों को शुक्रवार को सरकार ने वार्ता के लिए बुलाया था। अभ्यर्थियों ने प्राथमिक शिक्षा निदेशक डॉ रंजीत कुमार से मुलाकात की लेकिन उन्होंने नियुक्ति संबंधी स्पष्ट आश्वासन अभ्यर्थियों को नहीं दिया। इससे नाराज अभ्यर्थियों ने आंदोलन जारी रखने का निर्णय लिया।

 

टीईटी अभ्यर्थी संघ के नेता राजेंद्र प्रसाद सिंह एवं प्रवक्ता राहुल झा ने कहा कि सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दे रही है। अभ्यर्थियों की नियुक्ति के मामले को लटकाया जा रहा है। अब अभ्यर्थी निराश होकर घर नहीं लौटने वाले हैं। शनिवार को भी आंदोलन जारी रहेगा। अभ्यर्थी गर्दनीबाग में ही शांतिपूर्ण प्रदर्शन करते रहेंगे।

 

अब 26 जनवरी के बाद एक बार फिर सरकार से बात करने की कोशिश की जाएगी। सरकार ने उनकी बातों को गंभीरता से नहीं सुना तो आगे के आंदोलन की रणनीति तैयार की जाएगी। छपरा से आई अभ्यर्थी मुन्नी शुक्ला ने कहा कि सरकार बार बार नियुक्ति का आश्वासन दे रही है, लेकिन ऐन वक्त पर मामले को टाल दिया जा रहा है।


Buy Amazon Product