बड़ी खबरें

78 हजार केंद्रीय राज्य कर्मियों को 188 करोड़ से ज्यादा दिवाली बोनस के रूप में बड़ी धनराशि मिलेगी।78 हजार केंद्रीय राज्य कर्मियों को 188 करोड़ से ज्यादा दिवाली बोनस के रूप में बड़ी धनराशि मिलेगी। राज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दियाराज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दिया बेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहरबेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहर सरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धिसरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धि हो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबितहो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबित 2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी

मोहर्रम से पहले सरकारी शिक्षकों को सरकार वेतन का भुगतान करेगी कैसे जान ले पूरी माजरा क्या है?

मोहर्रम से पहले सरकारी शिक्षकों को सरकार वेतन का भुगतान करेगी कैसे जान ले पूरी माजरा क्या है?

पटना। मौलाना मजहरुल हक़ अरबी फारसी विश्वविद्यालय के नवनियुक्त शिक्षकों को पांच महीने से वेतन नहीं मिला है. ईद और बक़रीद के गुजर जाने पर मुहर्रम में भी वेतन मिलने की कोई गुंजाइश नहीं बची है. इस कारण नवनियुक्त शिक्षकों के सामने आर्थिक संकट उत्पन हो गई है. इतने लंबे समय से वेतन न मिलने पर इस बार इनके लिए मुहर्रम का मातम दुगुना हो जाएगा. 5 जुलाई को बक़रीद के पहले वेतन निर्गत कराने हेतु शिक्षकों का एक प्रतिनिधिमंडल कुलपति प्रोफ़ेसर गिरीश कुमार चौधरी से मिला था. कुलपति के आश्वासन के बाद भी पांच माह से वेतन नहीं मिला. इस बार ईद-बकरीद और मुहर्रम बिना वेतन के गुजरा. कुलपति से मुलाकात करने वाले एक शिक्षक ने बताया कि कुलपति महोदय ने हमारी मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने की बात कही और जल्द ही मामले के निपटारे का आश्वासन दिया., परन्तु इस मुलाकात के एक माह हो जाने के बाद भी अभी तक शिक्षकों को वेतन नहीं मिला. विश्वविद्यालय में कुल 9 नवनियुक्त शिक्षकों का वेतन लंबित है।

यह भी पढ़ें - राज्य सरकार ने कर्मचारियों व शिक्षकों को दिया खुशियों का सौगात भाजपा सरकार ने भी इतनी प्रतिशत DA देने का कर दिया ऐलान अब सैलरी हो जाएगी इतनी।

 

एमडीएम मामले में रिपोर्ट के आधार पर होगी कार्रवाई

1) मध्याह्न भोजन खाकर बीमार हुए थे 60 बच्चे।

2) प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण पूछा गया।

भागलपुर। जगदीशपुर के मध्य विद्यालय सैनो में शुक्रवार को एमडीएम से बीमार पड़े बच्चों के मामले में सोमवार को दोषी पर कार्रवाई हो सकती है। यह जानकारी जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने दी। उन्होंने कहा कि वह विभागीय बैठक में पटना हैं । इसलिये वह मामले के रिपोर्ट का अध्ययन नहीं कर पाये हैं। वह रविवार को पहुंचेंगे और रिपोर्ट देखने के बाद ही पता चल पायेगा कि कमी कहां रही है। उसके बाद दोषी पर कार्रवाई करेंगे।

वहीं इस मामले में बीडीओ रघुनंदन आनंद ने विद्यालय के प्रधानाध्यपक से घटना के कारणों का जवाब मांगा है। हालांकि शनिवार को दूसरे दिन विद्यालय कि स्थिति समान्य रही और सुचारू रूप से पठन पाठन का कार्य संपन्न हुआ । बीडीओ ने बताया प्रधानाध्यपक से स्पष्टीकरण पूछा गया है। वहीं शनिवार को बीईओ रामजी राय ने विद्यालय पहुंचकर मध्याह्न भोजन की जांच की। इसके बाद बच्चों को खाना परोसा गया।


Buy Amazon Product