बड़ी खबरें

नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा ।नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा । नियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगानियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगा सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी ।डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी । प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश।प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश। नियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DAनियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DA

राज्य के 90 हजार सभी सरकारी स्कूलों में ₹ 20 हजार रुपए मिलेंगे शिक्षकों के लेकर गाइडलाइन हुआ जारी।

राज्य के 90 हजार सभी सरकारी स्कूलों में ₹ 20 हजार रुपए मिलेंगे शिक्षकों के लेकर गाइडलाइन हुआ जारी।

स्कूलों में आपदा प्रबंधन का होगा पुख्ता इंतजाम
 पटना : राज्य के सरकारी विद्यालयों के भवनों में सुरक्षा मानकों का पालन सुनिश्चित कराया जाएगा। इसके लिए शिक्षा विभाग कार्ययोजना तैयार करने में जुटा है। इस साल 90 हजार सरकारी विद्यालयों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के लिए आपदा प्रबंधन विभाग की मदद ली जाएगी । प्रत्येक विद्यालय में 20 हजार रुपये से अग्निशमन यंत्र लगाए जाएंगे। साथ ही स्कूल सुरक्षा गाइडलाइन का लेखन।

बिहार में नाइट कर्फ्यू के साथ शिक्षकों के लिए नई गाइडलाइन जारी जान ले विस्तारपूर्वक।

 

 जागरुकता, विद्यालय आपदा प्रबंधन योजनाएं और मॉकड्रिल का आयोजन कराया जाएगा। मुख्यमंत्री विद्यालय सुरक्षा कार्यक्रम प्रभावी तरीके से होगा लागू : बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के मुताबिक, इस वर्ष मुख्यमंत्री विद्यालय सुरक्षा कार्यक्रम को प्रभावी तरीके से सभी विद्यालयों में लागू किया जाएगा। इसके लिए विद्यालयों में आपदा प्रबंधन समितियों के सदस्यों और शिक्षकों को सुरक्षा संबंधी प्रशिक्षण दिलाने का निर्देश दिया गया है।

इसे भी पढ़ें। 
शिक्षा विभाग की ओर से गाइडलाइन भी तैयार
राज्य के सरकारी विद्यालयों में सुरक्षा व्यवस्था के लिए गाइडलाइन तैयार गया किया है। इसके मुताबिक हर सप्ताह विद्यार्थियों को आपदा प्रबंधन के बारे में जानकारी दी जाएगी, ताकि किसी प्रकार की प्राकृतिक आपदा या घटना होने पर सुरक्षित बचाव की जानकारी पहले से हो ।


Buy Amazon Product