बड़ी खबरें

शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसलाशिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसला सभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतानसभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतान

प्राथमिक मध्य माध्यमिक विद्यालयों में कक्षा 1 से 12 तक नेशनल अचीवमेंट सर्वे की विभाग ने जारी की सूची जरूर देख लें।

प्राथमिक मध्य माध्यमिक विद्यालयों में कक्षा 1 से 12 तक नेशनल अचीवमेंट सर्वे की विभाग ने जारी की सूची जरूर देख लें।

उपर्युक्त विषयक दिनांक 12.11.2021 को भारत सरकार के द्वारा सरकारी एवं सहायता प्राप्त विद्यालयों के लिए राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण (NAS-National Achievement Survey) हेतु तिथि निर्धारित है। NAS का उद्देशय बच्चों का शैक्षणिक मूल्यांकन करना है, साथ ही उनकी उपलब्धि का स्तर जाँचना है। इस परीक्षा के माध्यम से यह भी जाँच जायेगा की छात्रों की क्षमता कितनी है। इसके आधार पर भविष्य में विद्यालय एवं शिक्षकों की शैक्षणिक नितियों और कार्यक्रम तैयार करते हुए विद्यार्थियों के सिखने में सुधार लाने हेतु निति निर्धारित की जाती है। अपने प्रखण्ड में अवस्थित उन विद्यालयों जहाँ NAS-National Achieverment Survey परीक्षा दिनांक 12.11.2021 को आहुत की जानी हैं। आपके प्रखण्डाधीन विद्यालयों की सूची प्रेषित करते हुए आदेश दिया जाता है कि सभी संबंधित विद्यालयों में NAS-National Achievement Survey की परीक्षा संचालित कराना सुनिश्चित करेंगे, साथ ही संबंधित विद्यालय को भी सूचित करेंगे।

यह भी पढ़ें - नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर हाईकोर्ट ने प्राइमरी व राजकीयकृत विद्यालयों में हेडमास्टर की परीक्षा पर रोक लगा दी।


Buy Amazon Product