बड़ी खबरें

राज्य के प्रारंभिक शिक्षकों के वेतन के लिए 914 करोड़ रुपए हो गए जारी नए वेतन में अब कितना बढ़कर मिलेगा जान ले।राज्य के प्रारंभिक शिक्षकों के वेतन के लिए 914 करोड़ रुपए हो गए जारी नए वेतन में अब कितना बढ़कर मिलेगा जान ले। नई नीति के तहत स्कूली पाठ्यक्रम को नए ढांचे में गढ़ने की तैयारी शिक्षकों को ऐसा करना होगा? नई नीति के तहत स्कूली पाठ्यक्रम को नए ढांचे में गढ़ने की तैयारी शिक्षकों को ऐसा करना होगा?  पप्पू यादव की ‘दहाड़’, कहा- नित्यानंद राय और तेजस्वी को चुल्लू भर पानी में डूब मर जाना चाहिए, जानें पूरा मामला पप्पू यादव की ‘दहाड़’, कहा- नित्यानंद राय और तेजस्वी को चुल्लू भर पानी में डूब मर जाना चाहिए, जानें पूरा मामला शिक्षकों के ग्रेड पे में हुआ बड़ा बदलाव, नियोजित शिक्षक फिर किए दक्षता परीक्षा की मांग।शिक्षकों के ग्रेड पे में हुआ बड़ा बदलाव, नियोजित शिक्षक फिर किए दक्षता परीक्षा की मांग।  महागठबंधन में दरार, कांग्रेस से पीछा छुड़ाने की फिराक में राजद! महागठबंधन में दरार, कांग्रेस से पीछा छुड़ाने की फिराक में राजद! प्रशिक्षित नियोजित शिक्षकों के लिए शिक्षा विभाग के प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने वेतन निर्धारण को लेकर जारी किया निर्देश पत्र हुआ जारी।प्रशिक्षित नियोजित शिक्षकों के लिए शिक्षा विभाग के प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने वेतन निर्धारण को लेकर जारी किया निर्देश पत्र हुआ जारी।

सरकारी पदाधिकारियों के संबंध में सोशल मिडिया/इन्टरनेट पर अवांछनीय व्यक्ति संगठनों द्वारा की जाने वाली आपत्तिजनक टिप्पणियों के संबंध में ।

सरकारी पदाधिकारियों के संबंध में सोशल मिडिया/इन्टरनेट पर अवांछनीय व्यक्ति संगठनों द्वारा की जाने वाली आपत्तिजनक टिप्पणियों के संबंध में ।

ऐसी सूचनाएं लगातार प्रकाश में आ रही है कि कतिपय व्यक्ति/ संगठनों द्वारा सोशल मिडिया/इन्टरनेट के माध्यम से सरकार, माननीय मंत्रीगण, सांसद, विधायक एवं सरकारी पदाधिकारियों के संबंध में आपत्तिजनक/अभद्र एवं भांतिपूर्ण टिप्पणियां की जाती है । यह विधि विरूद्ध एवं कानून के प्रतिकूल है तथा साईबर अपराध की श्रेणी में आता है । इस कृत के लिए ऐसे व्यक्तियों, समूहों के विरूद्ध विधि-सम्मत कार्रवाई किया जाना समीचीन प्रतीत होता है । उल्लेखनीय है कि आर्थिक अपराध इकाई, आर्थिक अपराध के साथ-साथ साईबर अपराध की नोडल संस्थान है ।

वेतन को लेकर अनशन पर बैठे नियोजित शिक्षकों की हालत बिगड़ी अभी तक कोई अधिकारी नहीं पहुंचे मामला गंभीर हो गया।

अतः आप सभी से अनुरोध है कि उक्त प्राकृति के मामले संज्ञान में आने पर कृपया आर्थिक अपराध इकाई, बिहार, पटना की विस्तृत सूचना के साथ अवगत कराने की कृपा की जाय ताकि ऐसे मामले में आर्थिक अपराध इकाई द्वारा संज्ञान लेकर जाँचोपरान्त संबंधित व्यक्ति/ समूहों के विरूद्ध विधिनुकूल प्रभावी कार्रवाई की जा सकें।

(नैयर हसनैन खान)

सरकार ने सभी प्रधान सचिवों को पत्र जारी कर दिया निर्देश कहां सख्ती से पालन होगा।


Buy Amazon Product